May 18, 2024 : 11:15 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

पुलिस-अस्पताल की अच्छी पहल:फूल देकर वाहन चालकों को हेलमेट पहनने के लिए करेंगे जागरूक, मुफ्त में हेलमेट भी देंगे

फरीदाबाद14 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
 फरीदाबाद। जागरूकता अभियान के तहत हेलमेट भी दिए गए। - Dainik Bhaskar

 फरीदाबाद। जागरूकता अभियान के तहत हेलमेट भी दिए गए।

शहर के एक अस्पताल ने पुलिस के साथ मिलकर एक विशेष मुहिम शुरू की है। इस मुहिम को प्रोटेक्ट ए हेड नाम दिया गया है। सर्वोदय हॉस्पिटल एवं रिसर्च सेंटर पुलिस के साथ मिल प्रमुख चौराहों पर बिना हेलमेट वाहन चलाने वाले लोगों को फूल देकर हेलमेट पहनने के लिए अनूठे तरीके से जागरूक करेगा। इस दौरान जरूरतमंदों को मुफ्त में हेलमेट भी देंगे।

सर्वोदय हॉस्पिटल के वरिष्ठ न्यूरो सर्जरी विशेषज्ञ डॉ. कमल वर्मा के अनुसार कई वर्षों से हम दोपहिया वाहन पर बिना हेलमेट चलाने के बाद होने वाली ब्रेन इंजुरी के मरीजों को देखते आए हैं। कुछ मामलों में तो इंजुरी इतनी अधिक थी कि हम प्रयासों के बाद भी मरीज को नही बचा सकें। ब्रेन शरीर का बहुत ही नाजुक हिस्सा होता है और पूरे शरीर को नियंत्रित करने का कार्य करता है। इसमें लगने वाली छोटी चोट घातक सिद्ध हो सकती है। इसलिए इस प्रकार के जागरूकता अभियान की बहुत जरूरत है।

चेयरमैन डाॅ. राकेश गुप्ता के अनुसार पुलिस के साथ मिलकर शुरू किया गया यह जागरूकता अभियान ब्रेन इंजुरी के मामलों में कमी लाएगा। इस अभियान की शुरुआत तो अप्रैल में हुई थी, लेकिन कोरोना केस के बढ़ने से इसे कुछ समय के लिए स्थगित कर दिया गया था। इस मुहिम को दोबारा शुरू करते हुए बाटा फ्लाईओवर के पास बिना हेलमेट दोपहिया वाहन चालकों को बड़े ही विनम्र तरीके से फूल देकर हेलमेट पहनने के लिए उन्हें जागरूक किया गया। जरूरतमंदों को निशुल्क हेलमेट भी दिए गए। हम चाहते है कि फरीदाबाद का प्रत्येक वाहन चालक इसमें सहयोग करे। इस कार्यक्रम में डॉ. कमल वर्मा और डॉ. गौरव केसरी के साथ एसएचओ राजीव कुंडू के साथ ट्रैफिक पुलिस के 20 से अधिक पुलिस कर्मियों ने शिरकत की।

खबरें और भी हैं…

Related posts

जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के कहने पर साजिश रची गई, उसके शार्प शूटर ने बांद्रा में 3 दिन रेकी भी की थी

News Blast

छोटे भाई ने बेटों के साथ मिल की बड़े भाई की चाकुओं से गोदकर हत्या, भाभी व भतीजा घायल

News Blast

दुस्साहस: शराब तस्करों के ठिकाने पर छापा मारने गई टीम पर हमला, तीन जवान घायल

Admin

टिप्पणी दें