May 18, 2024 : 11:18 PM
Breaking News
MP UP ,CG

कल्याण सिंह को देखने PGI पहुंचे जेपी नड्डा:मुख्यमंत्री योगी और दोनों डिप्टी सीएम भी साथ में रहे मौजूद, डॉक्टरों ने दिया सेहत का अपडेट…कहा- पहले से बेहतर

लखनऊ6 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
SGPGI में कल्याण सिंह की सेहत की जानकारी लेते हुए बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, सीएम योगी और स्वतंत्रदेव सिंह। - Dainik Bhaskar

SGPGI में कल्याण सिंह की सेहत की जानकारी लेते हुए बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, सीएम योगी और स्वतंत्रदेव सिंह।

  • लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचने पर सीएम योगी और स्वतंत्रदेव सिंह ने जेपी नड्डा का स्वागत किया था।

BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा राजधानी लखनऊ पहुंचकर पीजीआई में भर्ती पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का हाल जानने पहुंचे। जेपी नड्डा पीजीआई पहुंचते ही सबसे पहले कल्याण सिंह से मिले और उनकी सेहत की जानकारी ली। इसके बाद डॉक्टरों से भी उनकी तबीयत के बारे में जानकारी ली। डॉक्टरों से बताया कि कल्याण सिंह तबीयत में लगातार सुधार हो रहा है और पहले ही अपेक्षा अब वो अच्छा रिस्पॉन्स कर रहे हैं। इस दौरान नड्डा के साथ सीएम योगी और दोनों डिप्टी सीएम सहित प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह भी मौजूद रहे।

लखनऊ एयरपोर्ट से SGPGI के लिए रवाना होते हुए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, स्वतंत्रदेव सिंह और सीएम योगी आदित्यनाथ।

लखनऊ एयरपोर्ट से SGPGI के लिए रवाना होते हुए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, स्वतंत्रदेव सिंह और सीएम योगी आदित्यनाथ।

एयरपोर्ट पर सीएम ने किया जेपी नड्डा का स्वागत

इससे पहले दिल्ली से लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचे जेपी नड्डा का सीएम योगी आदित्यनाथ और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने स्वागत किया। जिसके बाद वो संजय गांधी पोस्ट ग्रेजुएट संस्थान (SGPGI) में इलाज करा रहे यूपी के पूर्व सीएम और भाजपा के वरिष्ठ नेता कल्याण सिंह का हाल जानने के लिए रवाना हो गए थे।

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह और सीएम योगी ने एयरपोर्ट पर जेपी नड्डा का स्वागत किया।

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह और सीएम योगी ने एयरपोर्ट पर जेपी नड्डा का स्वागत किया।

SGPGI में भर्ती पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की तबीयत पहले से बेहतर बताई जा रही है। डाॅक्टरों का कहना है कि अब वह पहले से अधिक रिस्पांस ज्यादा अच्छे से कर पा रहे है। उनके परिजनों के अनुसार भी उनके स्वास्थ्य में सुधार देखा जा रहा है।

रविवार शाम को यूपी के पूर्व सीएम कल्याण सिंह को लोहिया संस्थान से पीजीआई में भर्ती कराया गया था। उनके इलाज के लिए पीजीआई ने स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की कई टीमें गठित की गई है।मंगलवार को सीएम योगी आदित्यनाथ भी कल्याण सिंह का हाल चाल लेने SGPGI पहुंचे थे।

यह तस्वीर तब की है जब सीएम मंगलवार को कल्याण सिंह का हाल जानने SGPGI पहुंचे थे।

यह तस्वीर तब की है जब सीएम मंगलवार को कल्याण सिंह का हाल जानने SGPGI पहुंचे थे।

राजनाथ और कल्याण सिंह कर चुके हैं योगी से मुलाकात

इससे पहले सोमवार को पीएम मोदी ने कल्याण सिंह के बेटे राजवीर सिंह से फ़ोन पर बातचीत करके उनका हाल चाल लिया था।उसके बाद उन्होंने सीएम योगी से भी बात करके बेस्ट मेडिकल फैसिलिटी उपलब्ध कराने की बात कही थी।

इस बीच रविवार से मंगलवार के बीच दो बार खुद सीएम योगी अस्पताल पहुंचकर कल्याण सिंह का हाल चाल ले चुके है। कुल मिलाकर यह कहां जा सकता है कि पीएमओ से लेकर सीएम ऑफिस व पीजीआई प्रशासन हर कोई उनको लेकर बेहद सजग नज़र आ रहा है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी अस्पताल जाकर उनका हाल चाल पूछा था।

दो सप्ताह से बीमार चल रहे कल्याण सिंह

बता दें कि यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह करीब दो सप्ताह से बीमार चल रहे थे। इलाज के लिए उन्हें 21 जून को राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान भर्ती कराया गया था।इस बीच उन्हें बीते शनिवार को पहले ब्रेन स्ट्रोक फिर माइल्ड हार्ट अटैक की शिकायत हुई।

अगले ही दिन लोहिया संस्थान में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, सीएम योगी आदित्यनाथ, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह समेत कई नेताओं ने अस्पताल पहुंचकर उनका हालचाल जाना था। हालत बिगड़ने पर रविवार शाम उन्हें लोहिया संस्थान से एसजीपीजीआई शिफ्ट किया गया।यहां उन्हें क्रिटिकल केयर मेडिसिन विभाग के आईसीयू में भर्ती किया गया गया है।

यह टीम कर रही इलाज

पीजीआई के प्रवक्ता ने बताया कि, क्रिटिकल केयर मेडिसिन के आईसीयू में एडमिट कल्याण सिंह की हालत में सुधार हो रहा है। वह हेमोडायनामिक रूप से स्थिर है। बुजुर्ग होने के बाद रिकवर हुए कल्याण सिंह जवाब देना शुरू कर दिया है और उनकी देखभाल में लगे कर्मचारियों के साथ संवाद करने की कोशिश की है। वह सीसीएम, कार्डियोलॉजी, न्यूरोलॉजी, एंडोक्रिनोलॉजी और नेफ्रोलॉजी के वरिष्ठ डॉक्टरों की देखरेख में हैं। निदेशक, प्रो. आर के धीमान प्रत्येक दिन उनके इलाज की निगरानी कर रहे हैं।

खबरें और भी हैं…

Related posts

सीधी प्रकरण में आरोपित का घर ढहाने की मांग पर बोले गृहमंत्री नरोत्‍तम, कानून के हिसाब से चलेगा बुलडोजर

News Blast

सावधान! यहां गली-गली पर ‘नजर’ है..:गंधवानी में 20 लाख रु. चंदा कर 100 से ज्यादा CCTV कैमरे लगा दिए; मॉनीटरिंग के लिए कंट्रोल रूम भी बनाया

News Blast

पत्नी को तेजाब पिलाने वाला दिल्ली से गिरफ्तार:24 दिन करता रहा देखभाल की नौटंकी, जांच में लापरवाही पर ASI सस्पेंड, TI को भी हटाया; महिला के भाई ने शिवराज से की इलाज करवाने की अपील

News Blast

टिप्पणी दें