May 12, 2024 : 11:04 PM
Breaking News
राष्ट्रीय

छात्रो को मिलेगी सुविधा:डीएसईयू में डिप्लोमा और डिग्री कोर्स के 6000 सीटों के लिए आज से एडमिशन

नई दिल्ली20 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • डीएसईयू में पहले बैच में नए और बेहतर कोर्स में ले सकेंगे दाखिला

दिल्ली सरकार के दिल्ली स्किल एंड एंटरप्रेन्योरशिप यूनिवर्सिटी (डीएसईयू) शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए सभी 11 कौशल आधारित स्नातक कोर्स डिप्लोमा और डिग्री कोर्स के 6 हजार सीटों के लिए 6 जुलाई से एडमिशन शुरू करने जा रही है। डीएसईयू में एडमिशन प्रक्रिया ऑनलाइन होगी। डीएसईयू के वीसी ने कहा इंडस्ट्री की मांग के अनुसार सभी कोर्स डिजाइन किए गए हैं।

उन्होंने कहा कि डीएसईयू के 13 कैंपस में 15 डिप्लोमा,18 स्नातक और 2 पोस्ट-ग्रेजुएशन कोर्स के लिए अभ्यर्थी आवेदन कर सकते है। डीएसईयू के उपकुलपति प्रो. निहारिका वोहरा ने एक डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से इसकी जानकारी साझा की।

उन्होंने कहा कि “डीएसईयू का उद्देश्य कौशल के क्षेत्र में बदलाव लाकर नए प्रतिमान स्थापित करना है। डीएसईयू द्वारा शुरू किए गए सभी कोर्स इंडस्ट्री के साथ जुड़े हुए हैं, ताकि विद्यार्थियों की बेहतर ढंग से स्किललिंग व अप-स्किललिंग की जा सके और वे अपने कौशल से देश की तरक्की में योगदान दे सकें।

ऑनलाइन इस तरह ले सकते है एडमिशन

उन्होंने बताया कि कोरोना के सभी प्रोटोकॉल का पालन करते हुए डीएसईयू में एडमिशन प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन होगी। अभ्यर्थी डीएसईयू के केंद्रीकृत एडमिशन पोर्टल (www.dseuonline.in) पर जाकर एडमिशन ले सकते हैं।

एडमिशन प्रक्रिया को आसान बनाने और अभ्यर्थियों की मदद के लिए यूनिवर्सिटी द्वारा टोल फ्री हेल्पलाइन न. 18003093209 (एडमिशन संबंधी प्रश्नों के लिए) व फॉर्म भरने के दौरान तकनीकी सहायता के लिए एक अन्य हेल्पलाइन न. 011-41169950 शुरू किया गया है। इसके अतिरिक्त यूनिवर्सिटी के सभी इंस्टिट्यूट में एडमिशन काउंसलिंग रूम व वर्चुअल वॉक-इन हेल्प डेस्क की शुरुआत भी की गई है।

खबरें और भी हैं…

Related posts

सिंधिया के ‘टाइगर जिंदा है’ के जवाब में दिग्विजय ने कहा- शेर का चरित्र आप जानते हैं, एक जंगल में एक ही शेर रहता है 

News Blast

दिल्ली में कम्यूनिटी ट्रांसमिशन नहीं, सिसोदिया के बयान से फैला डर: शाह

News Blast

कोरोना देश में:बीते दिन 34026 केस आए, 51827 मरीज ठीक हुए और 552 की मौत; नए संक्रमितों का आंकड़ा 111 दिनों में सबसे कम

News Blast

टिप्पणी दें