May 28, 2024 : 8:49 AM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

एक हजार रुपये से भी कम में आता है ये खास गेमिंग माउस, 600mAh बैटरी के साथ ऐसे बदलता है कलर

इस समय बाजार में गेमिंग माउस की डिमांड काफी तेजी से बढ़ रही है, इसलिए कई ऑप्शन आपको देखने को मिल भी जाएंगे. हाल ही में फ्रेंच की लाइफ स्टाइल कंपनी Zoook ने भारत में अपना नया स्टाइलिश गेमिंग माउस Blade भारत में पेश किया है. यह एक प्रीमियम माउस है जोकि कई अच्छे फीचर्स के साथ आता है. गेमिंग के अलावा इसे आप अपने ऑफिस के कम के लिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं.आइए जानते हैं इसकी कीमत और अन्य फीचर्स के बारे में.  

स्लिम है डिजाइन
डिजाइन की बात करें तो जूक ब्लेड वायरलैस गेमिंग माउस अपने स्लिम डिजाइन की वजह से आपको जरूर पसंद आएगा. इसकी बॉडी एबीएस प्लास्टिक की है और इसका कॉलर लेदर का है. इस नए माउस में रबड़ स्क्रॉल व्हील है. इसमें LED बैकलाइट दी गई है जोकि अलग-अलग सात कलर्स में उपलब्ध है. आप माउस को यूज़ करते समय LED लाइट को बंद भी कर सकते हैं.

इन-बिल्ट बैटरी
इस माउस  में 600mAh की लिथियम आयन बैटरी दी गई है, जिसे USB केबल की मदद से चार्ज किया जा सकता है. इसके अलावा इस माउस में मल्टी स्टेज एनर्जी सेविंग मोड है. इसमें ऑटो स्लीपिंग मोड भी है. अगर 10 मिनट तक इस माउस का इस्तेमाल नहीं होगा तो यह अपने आप स्लीपिंग मोड में चला जाएया.

कनेक्ट करना होगा आसान
यह गेमिंग माउस 2.4G वायरलेस टेक्नोलॉजी से लैस है. खास बात यह है कि इसे यूज़ करने के लिए किसी ड्राइवर की जरूरत नहीं है. इसमें तीन स्पीड 800/1200/1600 हैं. इसे विंडोज 7/8/10/XP, Vista 7/8, Mac और Linux पर इस्तेमाल किया जा सकता है. यह आसानी से कनेक्ट हो जाता है, और इसे यूज़ करने भी कोई दिक्कत नहीं होती. 

इनसे होगा मुकाबला
ZOOOK Blade वायरलैस गेमिंग माउस कीमत 999 रुपये है. बिक्री के लिए यह  ऑनलाइन और ऑफलाइन स्टोर पर उपलब्ध है. इसकी क्वालिटी बेहतर है और इसके फीचर्स काफी अच्छे हैं. इस वायरलैस गेमिंग माउस का सीधा मुकाबला dell, HP, Acer logitc, Lenovo और ZEBRONICS जैसे ब्रांड्स से होगा.

ये भी पढ़ें

Flipkart Realme Days Sale: भारत के पहले 5G स्मार्टफोन पर मिल रहा 17 हजार रुपये का डिस्काउंट, जानें क्या है ऑफर

FRT: क्या है Facial Recognition Technology और कैसे करती है काम, जानें सबकुछ

Related posts

जनगणना में धर्म, खान-पान के अलावा लोगों से और क्या जानना चाहती है सरकार

News Blast

Vodafone पेश कर रही दो कम कीमत के प्लान, Jio भी दे रही सस्ते पैक

News Blast

सैमसंग गैलेक्सी M21 2021 लॉन्च:इसमें 48MP ट्रिपल रियर कैमरा और 6000mAh की बैटरी मिलेगी, शुरुआती कीमत 12499 रुपए; लॉन्चिंग ऑफर में 10% का फायदा मिलेगा

News Blast

टिप्पणी दें