May 7, 2024 : 3:49 PM
Breaking News
लाइफस्टाइल

ग्रह गोचर:पुनर्वसु नक्षत्र में सूर्य के आने से कई जगहों पर तेज बारिश के योग, देश में महंगाई के साथ निवेश भी बढ़ेगा

  • Hindi News
  • Jeevan mantra
  • Jyotish
  • Surya Nakshtra Parivartan (Sun Transit In Punarvasu) 6 July 2021; Rashifal (Astrological) Predictions For Libra Virgo Aquarius Sagittarius Pisces Leo And Other Zodiac Signs

8 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • 16 जुलाई तक सूर्य-शनि का षडाष्टक योग रहने से कर्क, वृश्चिक और मीन राशि वालों को रहना होगा संभलकर

सोमवार, 6 से 20 जुलाई तक सूर्य पुनर्वसु नक्षत्र में रहेगा। इससे पहले ये ग्रह 22 जून से आर्द्रा नक्षत्र में था। ज्योतिष ग्रंथों में बताया गया है कि जब सूर्य आर्द्रा नक्षत्र में होता है तब बारिश का मौसम शुरू हो जाता है। लेकिन इस दौरान देश में कई जगहों पर बारिश नहीं हुई। बुध और राहु की वजह से ऐसा हुआ। अब सूर्य के नक्षत्र बदलते ही अगले दिन बुध भी राशि बदलकर मिथुन में आ जाएगा। इससे बारिश होने की संभावना बन रही है। सूर्य के नक्षत्र परिवर्तन का असर सभी राशियों पर भी पड़ेगा।

पुरी के ज्योतिषाचार्य डॉ. गणेश मिश्र का कहना है कि सूर्य पुनर्वसु नक्षत्र में है लेकिन मिथुन राशि में होने से शनि के साथ षडाष्टक अशुभ योग भी बना रहा है। ये अशुभ स्थिति 15 जुलाई तक रहेगी। जिसका असर मौसम, देश-दुनिया और सभी राशियों पर पड़ेगा। पुनर्वसु नक्षत्र पर बृहस्पति का अधिपत्य होता है, जो कि सूर्य का मित्र ग्रह है। इसलिए सूर्य के नक्षत्र परिवर्तन से देश की प्रशासनिक और शिक्षा व्यवस्था से जुड़े बड़े फैसले होने के योग बन रहे हैं। देश के उत्तर-पूर्वी इलाकों में अचानक मौसमी बदलाव दिखेगा। कहीं तेज-बारिश तो कहीं तेज धूप रहेगी। सूर्य के पुनर्वसु नक्षत्र में आने से अच्छी बारिश होने के आसार हैं। लेकिन अनाज और सब्जियों के दाम बढ़ने की भी संभावना बन रही है। मिथुन राशि में बुध और सूर्य की युति बनने से देश में महंगाई और निवेश बढ़ने लगेगा।

12 में 4 राशियों के लिए शुभ
पुनर्वसु नक्षत्र में सूर्य के आने से मेष, सिंह, कन्या और मकर राशि वाले लोगों को सफलता और लाभ मिलने के योग हैं। इनके अलावा वृष, मिथुन, तुला, धनु और कुंभ राशि वाले लोगों के लिए मिला-जुला समय रहेगा। वहीं कर्क, वृश्चिक और मीन राशि वाले लोगों को संभलकर रहना होगा।

मेष, सिंह, कन्या और मकर के लिए अच्छा समय
मेष, सिंह, कन्या और मकर राशि वाले लोगों के लिए समय अच्छा रहेगा। इन राशि वाले लोगों को जॉब और बिजनेस में तरक्की मिल सकती है। प्रॉपर्टी और आर्थिक मामलों में फायदा मिल सकता है। सेहत के लिए समय अच्छा रहेगा। किस्मत का साथ मिल सकता है। पारिवारिक मामलों के लिए भी समय शुभ कहा जा सकता है।

अन्य 5 राशियों के लिए रहेगा मिला-जुला समय
सूर्य के पुनर्वसु नक्षत्र में आ जाने से वृष, मिथुन, तुला, धनु, कुंभ राशि वाले लोगों के लिए मिला-जुला समय रहेगा। इन 5 राशि वाले लोगों को धन लाभ तो होगा, लेकिन खर्चा भी हो जाएगा। कुछ मामलों में सितारों का साथ मिलेगा वहीं कामकाज में रुकावटें, तनाव और विवाद होने की भी आशंका है। सेहत संबंधी परेशानी भी हो सकती है।

कर्क, वृश्चिक और मीन के लिए अशुभ समय
सूर्य के पुनर्वसु नक्षत्र में आ जाने से कर्क, वृश्चिक और मीन राशि वाले लोगों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। कामकाज में रुकावटें आ सकती हैं। विवाद होने की आशंका है। धन हानि और सेहत संबंधी परेशानियां रहेंगी। नए कामों की शुरुआत से बचें। कर्जा न लें। कामकाज में लापरवाही और जल्दबाजी से भी बचें।

खबरें और भी हैं…

Related posts

7 मई को बुद्ध जयंती- गौतम बुद्ध की 10 ऐसी बातें, जिनसे हमारी बाधाएं दूर हो सकती हैं

News Blast

दुनिया का पहला जीव जो सांस नहीं लेता, इसे जिंदा रहने के लिए ऑक्सीजन की भी जरूरत नहीं

News Blast

जुलाई के त्योहारों का कैलेंडर:इस महीने 17 दिन रहेंगे व्रत-पर्व, 11 से शुरू होगी गुप्त नवरात्रि और 24 को गुरु पूर्णिमा

News Blast

टिप्पणी दें