May 4, 2024 : 2:27 PM
Breaking News
MP UP ,CG

बैतूल में गैस सिलेंडर में लीकेज से भड़की आग, VIDEO:खाना बनाते समय लगी आग, ग्राम कोटवार का घर खाक, एक घंटे बाद पहुंची फायर ब्रिगेड ने पाया काबू

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Hoshangabad
  • Village Kotwar’s House Burnt, Fire Brigade Arrived After An Hour, Three Houses And Women Of The Neighborhood Left Child

बैतूल18 मिनट पहले

गैस सिलेंडर में लीकेज से आग लग गई।

जिला मुख्यालय से 16 किमी दूर ग्राम बघोली में गैस सिलेंडर लीकेज होने से ग्राम कोटवार के घर में आग लग गई। लकड़ी का कच्चा घर होने से आग फैल गई। ग्रामीणों ने बाल्टियों से पानी डालने लगे। करीब एक घंटे बाद फायर ब्रिगेड पहुंची, तब तक घर जल चुका था। हालांकि फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पा लिया, जिससे आसपास के घर चपेट में नहीं आ पाए।

हादसे में ग्राम कोटवार कलाबाई का घर में रखा गृहस्थी का मकान खाक हो गया। गनीमत रही कि गैस सिलेंडर नहीं फटा। बैतूल बाजार पुलिस व तहसीलदार ने पहुंचकर पंचनामा बनाया।

खाना बनाने जलाई गैस, लगी आग: पूजा वामनकर, हादसे की चश्मदीद

‘मैं सोमवार शाम करीब 5.30 बजे घर पर अकेली थी। सास कलाबाई शादी, पति कृष्णा वामनकर काम करने गांव गए थे। बच्चे मोहल्ले में खेल रहे थे। मैंने खाना बनाने के लिए जैसे ही गैस चूल्हा जलाया। अचानक गैस नली में आग लग गई। मैंने बुझाने के लिए पहले गोदड़ी को गीला कर डाला और ऊपर से पानी डाला, लेकिन आग नहीं बुझी। धीरे-धीरे आग फैलने लगी। मैंने दौड़कर बाहर घर से बाहर आई और पड़ोसियों को आवाज लगाई। इस पर पड़ोसी कमलेश, रूपेश व अन्य लोग आ गए। कुछ सेकेंड में ही आग तेजी से घर में फैल गई। लपटें बाहर निकल रही थीं। आग बुझाने के लिए गांव वाले पानी लेकर दौड़ने लगे। फायर बिग्रेड पहुंचने पर आग पर काबू पाया गया।

देरी से फायर ब्रिगेड पहुंचती तो लग जाती आग

पड़ोसी कमलेश वामनकर ने बताया, हमने घर से लगे तीन-चार मकानों में रखे पहले गैस सिलेंडर बाहर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाए। पुलिस और फायर ब्रिगेड को भी सूचना दी। 7 बजे फायर ब्रिगेड से आग से काबू पाया गया। उन्होंने बताया सभी कच्चे मकान बने हैं। अगर सिलेंडर फटता और फायर ब्रिगेड देरी से आती, तो तीन-चार घर और जल जाते।

खबरें और भी हैं…

Related posts

बिहार में हाथ बंधी महिलाओं के वायरल वीडियो का पूरा मामला क्या है

News Blast

मंडी अधिनियम के विरोध में इंदौर के एक हजार सहित प्रदेश के 10 हजार कर्मचारियों ने काम बंद किया

News Blast

इंदौर में कांग्रेसी और पुलिस के बीच नोकझोंक; पटवारी ने ASP को कहा- आप रडार में हो, दो-चार को तो सस्पेंड करवाऊंगा

News Blast

टिप्पणी दें