May 7, 2024 : 4:38 AM
Breaking News
लाइफस्टाइल

साप्ताहिक भविष्यफल:4 से 10 जुलाई तक पांच राशियों को मिलेगा सितारों का साथ, नौकरीपेशा लोगों की तरक्की के योग हैं

  • Hindi News
  • Jeevan mantra
  • Jyotish
  • Rashifal Saptahik Horoscope July 1st Week 2021: July Weekly Rashifal 2021, Aries Mesh Vrishab Weekly Horoscope, Saptahik Horoscope Leo Virgo Libra Scorpio

2 दिन पहले

  • कॉपी लिंक
  • कुंभ और मीन सहित 7 राशियों की जॉब और बिजनेस पर रहेगा सितारों का मिला-जुला असर

4 जुलाई को चंद्रमा मेष राशि में रहेगा और 10 जुलाई तक चंद्रमा मिथुन राशि तक जाएगा। इन दिनों चंद्रमा वृष राशि में राहु और बुध के साथ रहेगा। जिससे कुछ लोगों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। कामकाज में रुकावटें आ सकती हैं और तनाव वाला समय भी रहेगा। इसके बाद चंद्रमा और सूर्य की युति बनेगी और इन दोनों ग्रहों पर बृहस्पति की दृष्टि रहेगी। जिससे इनका शुभ असर और बढ़ जाएगा।

एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी का कहना है कि इस हफ्ते सिंह राशि वाले लोगों को रुका हुआ पैसा मिल सकता है। कन्या राशि वाले लोगों के लिए इस सप्ताह परिस्थितियां बहुत अच्छी रहेगी। काम भी आसानी से पूरे होंगे। वृश्चिक राशि वाले लोगों के लिए निवेश के लिए अच्छा समय रहेगा। धनु राशि के नौकरीपेशा लोगों के लिए अच्छा समय रहेगा और तरक्की के भी योग हैं। मकर राशि के नौकरीापेशा लोगों के लिए अच्छा समय रहेगा। इनके अलावा मेष, वृष, मिथुन, कर्क, तुला, कुंभ और मीन राशि वाले लोगों पर सितारों का मिला-जुला असर रहेगा।

एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी के मुताबिक 12 राशियों का फल

मेष – पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से चल रही किसी प्रकार की दुविधा और बेचैनी से इस सप्ताह मुक्ति मिलेगी। कहीं से कोई शुभ समाचार भी प्राप्त हो सकता है। बड़े बुजुर्गों के आशीर्वाद व सलाह से आपकी तरक्की के नए मार्ग खुलेंगे।
नेगेटिव- घर की मरम्मत और रखरखाव संबंधी कोई कार्य चल रहा है तो इस समय खर्चा बेतहाशा बढ़ सकता है। और इस चिंता का असर आपके सुकून और नींद पर भी पड़ेगा। आपके गुस्से की वजह से कुछ रिश्तों में अनबन भी हो सकती है, इस बात का विशेष ध्यान रखें।
व्यवसाय- बिजनेस में चल रही प्रतिस्पर्धा में आपकी जीत निश्चित है, इसलिए घबराएं नहीं और मेहनत करते रहें। नौकरीपेशा लोगों को काम की अधिकता की वजह से ऑफिस का काम घर पर करना पड़ सकता है।
लव- संतान को कोई उपलब्धि मिलने से आप अपनी परवरिश पर गर्व करेंगे। परंतु बेवजह गुस्सा व चिड़चिडेपन जैसे स्वभाव पर अंकुश लगाएं।
स्वास्थ्य- ब्लड प्रेशर तथा डायबिटिक लोग अपनी कार्यशैली, दिनचर्या तथा खान-पान को व्यवस्थित रखें।

वृष – पॉजिटिव- यह सप्ताह आप अपने मन मुताबिक कार्यों को करने में बिताएंगे। अनुभवी तथा विद्वान व्यक्तियों के सानिध्य में समय व्यतीत होगा। इसका सकारात्मक असर आपके व्यक्तित्व पर भी पड़ेगा। किसी निकट संबंधी के यहां जाने का अवसर प्राप्त होगा। और यह भेंट-मुलाकात आपको तरोताजा कर देगी।
नेगेटिव- किसी अजनबी या अपरिचित व्यक्ति से किसी भी तरह का व्यवहार करते समय सावधान रहें। मनोरंजन के साथ-साथ अपने महत्वपूर्ण कार्यों की तरफ भी ध्यान देना जरूरी है, अन्यथा कोई उपलब्धि आपके हाथ से निकल सकती हैं।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र की व्यवस्था पर पूरा कंट्रोल रखें। किसी और की गलती का खामियाजा आपको भुगतना पड़ सकता है। कोर्ट केस संबंधी कोई भी काम रूका रहेगा। सरकारी नौकरी में हैं तो अपने कार्य किसी के ऊपर ना डालकर स्वयं ही निपटाने का प्रयास करें।
लव- परिवारिक वातावरण सुखद रहेगा। बच्चों को कोई खास उपलब्धि मिलने से मन में सुकून रहेगा। विपरीत लिंगी मित्र से दोस्ती प्रेम संबंधों में परिणित हो सकती है।
स्वास्थ्य- चल रही स्वास्थ्य संबंधी किसी समस्या से राहत मिलेगी। तथा आप खुद को ऊर्जावान और स्वस्थ महसूस करेंगे। परंतु फिर भी स्वास्थ्य संबंधी सावधानी बरतना जरूरी है।

मिथुन – पॉजिटिव- इस सप्ताह अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करने में उचित समय लगाएं। आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी आपको राहत मिलेगी। तथा तनावमुक्त होकर आप आर्थिक मामलों में भी ठोस और महत्वपूर्ण निर्णय ले पाएंगे।
नेगेटिव- छोटी-मोटी बात की वजह से किसी से कहासुनी हो सकती है। कुछ लोग जलन की भावना रखने के कारण इस तरह का वातावरण बनाएंगे। आलस और लापरवाही को अपने ऊपर हावी ना होने दें। मुश्किल आने पर घर के किसी वरिष्ठ सदस्य का सहयोग अवश्य लें।
व्यवसाय- व्यवसाय में परिस्थितियां अनुकूल रहेंगी। लेकिन अपनी योजनाएं किसी के साथ भी शेयर ना करें, वरना कोई आपकी नीतियों को अपनाकर नुकसान पहुंचा सकता है। इस समय अपने आर्डर संबंधी कार्यों में पक्के बिल का ही उपयोग करें।
लव- वैवाहिक संबंधों में और अधिक मधुरता आएगी। पुराने गिले-शिकवे दूर होंगे। किसी रिश्तेदार के घर जाने का आमंत्रण भी मिलेगा।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। सिर्फ मौसम की वजह से स्वास्थ्य संबंधी कुछ परेशानी रह सकती हैं। परंतु फिक्र करने की जरूरत नहीं है। सिर्फ दिनचर्या व्यवस्थित रखें।

कर्क – पॉजिटिव– पिछले कुछ दिनों से आप जिस कार्य को करने के लिए प्रयासरत थे, इस सप्ताह उसके शुभ फल की प्राप्ति उम्मीद से अधिक हो सकती है। सप्ताह मध्य के बाद परिस्थितियां आपके अनुकूल रहेंगी। किसी नवीन वस्तु अथवा आभूषण खरीदने की भी योजना बनेगी। मित्रों व रिश्तेदारों से संबंध मधुर बने रहेंगे।
नेगेटिव- परंतु कल्पना में योजनाएं ना बनाकर हकीकत में भी उन्हें क्रियान्वित करें। बच्चों की समस्याओं को ध्यान पूर्वक समझें और सुलझाने का प्रयत्न करें। इससे उनका आत्मविश्वास बना रहेगा। अधिकतर समय घर के बाहर ही व्यतीत करना पड़ सकता है।
व्यवसाय- इस सप्ताह बिजनेस संबंधी नए आयाम बनेंगे। लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि कोई भी काम करने से पहले उसके सब पहलुओं पर सोच-विचार करके योजनाएं बनाएं और उन्हें क्रियान्वित करें। नौकरीपेशा लोग सचेत रहें, किसी गलती की वजह से अधिकारी वर्ग उनसे नाराज हो सकता है।
लव- पारिवारिक वातावरण सुखद रहेगा। जीवन साथी के स्वास्थ्य को लेकर चिंता रहेगी। उन्हें उचित इलाज की जरूरत है।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। पेट संबंधी परेशानी होने पर आयुर्वेदिक चीजों का सेवन करना आपको स्वस्थ रखेगा।

सिंह – पॉजिटिव- इस सप्ताह किसी व्यक्ति से मुलाकात से कुछ महत्वपूर्ण जानकारियां मिलेंगी। जो कि भविष्य संबंधी कार्यों में फायदेमंद साबित होंगी। अगर कहीं पैसा रुका हुआ है तो उसकी वसूली करने के लिए समय उत्तम है।
नेगेटिव- कुछ लोग आपकी पीठ पीछे आपकी आलोचना कर सकते हैं। जिसकी वजह से आप उदास रहेंगे। परंतु इन व्यर्थ की बातों में ध्यान ना दें, अपने कार्यों में एकाग्रचित्त रहें। बच्चे इस समय अपनी पढ़ाई से विमुख हो रहे हैं।
व्यवसाय- आप अपने निजी काम और व्यवसायिक कामों में बेहतर तालमेल बनाकर रखेंगे। अधिकतर समय मार्केटिंग संबंधी कार्य में व्यतीत होगा। अपनी राजनीतिक संपर्कों को मजबूत करें। इनके द्वारा आपको कोई महत्वपूर्ण अनुबंध मिल सकता है।
लव- अपनी सभी गतिविधियों में जीवन साथी या पारिवारिक सदस्य को भी जरूर शामिल करें। आपको उचित सलाह मिलेगी। युवा वर्ग को अपनी पहली इनकम मिलने से घर में खुशी का वातावरण बना रहेगा।
स्वास्थ्य- गलत खानपान की वजह से गला खराब रह सकता है। तथा खांसी जुकाम की भी शिकायत रहेगी। देसी इलाज आपके लिए उचित रहेगा।

कन्या – पॉजिटिव- इस सप्ताह परिस्थितियां अति अनुकूल है। कार्य आसानी से संपन्न होंगे। आपका अधिकतर ध्यान स्वयं के ऊपर केंद्रित रहेगा। अपने भावी लक्ष्यों के प्रति मेहनत तथा सुनियोजित ढंग से कार्य करने से काफी हद तक सफलता मिलेगी। घर में किसी नजदीकी संबंधी के आने से खुशनुमा वातावरण भी बना रहेगा।
नेगेटिव- बाहरी लोगों के साथ मिलते-जुलते समय थोड़ी सावधानी बरतें। कुछ लोग स्वार्थ की भावना से आपका इस्तेमाल कर सकते हैं। अत्यधिक क्रोध करने की स्थिति से बचें। विद्यार्थियों का ध्यान अपनी पढ़ाई के बजाएं फालतू की गतिविधियों में लगा रहेगा।
व्यवसाय- सप्ताह की शुरुआत में व्यवसाय में अपने कार्यों के प्रति कुछ चिंता रहेगी। परंतु बाद में लाभदायक स्थितियां बनेंगी। भूमि संबंधी कार्यों में अच्छा लाभ होने की उम्मीद है। नौकरी अथवा व्यवसाय में किसी प्रकार की पेपर संबंधी गड़बड़ी होने से दिक्कत आ सकती है।
लव- घर का माहौल शांतिपूर्ण तथा खुशनुमा बना रहेगा। पति-पत्नी के बीच किसी मामूली से बात को लेकर कभी-कभी नोकझोंक हो सकती है।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। परंतु असंतुलित खानपान की वजह से गला खराब रह सकता है।

तुला – पॉजिटिव- इस सप्ताह आप अपने अंदर बेहतरीन सकारात्मक ऊर्जा महसूस करेंगे। ज्यादा लाभ की संभावना नहीं है परंतु आप अपना बजट संतुलित रखने में सक्षम रहेंगे। विद्यार्थियों की शिक्षा से संबंधित कोई रुकावट दूर होने से उन्हें राहत मिलेगी।
नेगेटिव- किसी बनते कार्य में परेशानियां अथवा रुकावटें आने से कुछ समय के लिए मायूसी हावी हो सकती है। इस समय आपको भी अपने व्यवहार में कुछ बदलाव लाने की जरूरत है। गुस्से व जल्दबाजी की बजाय शांतिपूर्ण तरीके से परिस्थितियां सुलझाने का प्रयत्न करें।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में आपका पूरा नियंत्रण तथा वर्चस्व बना रहेगा। परंतु अपनी कार्यप्रणाली को किसी के समक्ष जाहिर ना करें। इस समय जमीन-जायदाद संबंधी कार्यों में बेहतरीन सफलता मिलेगी। नौकरी पेशा व्यक्तियों को कार्यभार की अधिकता की वजह से घर पर भी काम करना पड़ेगा।
लव- दांपत्य तथा व्यवसायिक जीवन में बेहतरीन तालमेल बनाकर रखेंगे। परंतु घर की छोटी-मोटी बातों में अपना हस्तक्षेप ना करें।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। सिर्फ ज्यादा कार्यभार की वजह से पैरों में दर्द व थकान जैसी स्थिति महसूस होगी।

वृश्चिक – पॉजिटिव- बहुत अधिक व्यस्तता के बावजूद आप अपने परिवार व संबंधियों के लिए समय निकालेंगे। तथा खुशनुमा समय व्यतीत होगा। आपकी कार्यकुशलता द्वारा उम्मीद से ज्यादा लाभ होगा। पिछले कुछ समय से चल रही अस्त-व्यस्त दिनचर्या में ठहराव आएगा।
नेगेटिव- इस सप्ताह किसी भी प्रकार की यात्रा करने से परहेज करें। कुछ विरोधी आपके लिए विपरीत परिस्थितियां बना सकते हैं। इसलिए किसी पर भी अधिक विश्वास ना करें तथा चैकन्ना रहें। घर के किसी सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर भी चिंता रह सकती है।
व्यवसाय- व्यवसायिक गतिविधियां घर पर रहकर भी सुचारू रूप से क्रियान्वित होती जाएंगी। फोन और संपर्कों के माध्यम से सब व्यवस्था हो जाएगी। शेयर्स आदि में निवेश का उत्तम समय है। परंतु पहले उसके बारे में उचित जानकारी अवश्य लें।
लव- परिवारिक सदस्यों के बीच उचित तालमेल से घर में सकारात्मक ऊर्जा व्याप्त रहेगी। परंतु विवाहेतर संबंधों से दूरी बनाकर रखें तो उचित रहेगा।
स्वास्थ्य- सिर दर्द व माइग्रेन की समस्या परेशान करेगी। बादी और बासी भोजन खाने से परहेज करें।

धनु – पॉजिटिव- इस सप्ताह का अधिकतर समय परिवारिक गतिविधियों तथा निवेश संबंधी कार्यों में व्यतीत होगा। यह समय दोस्तों और जानकारों के साथ संबंधों को और अधिक मजबूत करने का है। ये संपर्क आपके लिए उन्नति के नए मार्ग खोल सकते हैं। कोई पैतृक संपत्ति संबंधी मसला भी हल होने की संभावना है।
नेगेटिव- अपनी योजनाओं को पूरी तरह से सोच-विचार करके ही क्रियान्वित करें। जल्दबाजी करने से दिक्कत आ सकती है। विद्यार्थियों और युवाओं का मौज मस्ती और घूमने-फिरने में ज्यादा ध्यान लगाने से अपने लक्ष्य भटक सकते हैं। लेनदेन संबंधी कार्यों को अभी टाल दें।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में किसी विशिष्ट व्यक्ति की मदद आपकी तरक्की के लिए फायदेमंद साबित होगी। विद्यार्थी लोग किसी नौकरी संबंधी विभागीय परीक्षा में पूरी तरह मेहनत करें। इस समय मनोनुकूल परिणाम हासिल हो सकते हैं। नौकरी में अपना टारगेट पूरा करने से कोई विशेष उपलब्धि भी मिलेगी।
लव- विवाहित जीवन सामान्य रहेगा। प्रेम संबंध में कुछ तनाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। अपने स्वभाव में मधुरता लाए तथा एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान करें।
स्वास्थ्य- त्वचा संबंधी कोई एलर्जी की आशंका है। अधिक सर्दी में खुले वातावरण में जाने से पहले अपने बचाव का पूरा ध्यान रखें।

मकर – पॉजिटिव- इस सप्ताह भविष्य संबंधी योजनाओं पर ध्यान विशेष रूप से केंद्रित रहेगा। कोई पुश्तैनी जमीन-जायदाद संबंधी काम रुका हुआ है तो उसका कोई हल निकल सकता है। आपसी संबंधों में भी सुधार आएगा।
नेगेटिव- परिस्थितियां कुछ प्रतिकूल रहेंगी तथा बनते कार्यों में भी बाधाएं आ सकती हैं। किराएदार संबंधी मामलों में कोई वाद-विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती हैं। किसी को भी उधार ना दें।
व्यवसाय- अगर व्यवसाय बढ़ाने के लिए किसी के साथ साझेदारी करने का प्लान कर रहे हैं तो तुरंत उस पर अमल करें। ऐसा करना फायदेमंद साबित होगा। नौकरीपेशा लोगों का ऑफिस में दबदबा बना रहेगा। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपके आपसी संबंध और अधिक मजबूत होंगे।
लव- पारिवारिक वातावरण मधुर रहेगा। परिवार जनों के साथ कुछ समय गुजारना घर के वातावरण में और अधिक पॉजिटिविटी बनाएगा।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य संबंधी कोई मामूली समस्या उत्पन्न हो सकती है। परंतु आप देसी इलाज से जल्दी ही स्वस्थ हो जाएंगे।

कुंभ – पॉजिटिव- इस सप्ताह कोई विशेष पारिवारिक कार्य संपन्न होगा। घर में नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी मित्र के दुख-दर्द व तकलीफ में उसकी सहायता करना आपको आत्मिक खुशी प्रदान करेगा। किसी प्रभावशाली व्यक्ति के साथ संपर्क बढ़ेंगे, जो कि भविष्य में आपको आर्थिक रूप से सक्षम और सुदृढ़ बनाएंगे।
नेगेटिव- प्रॉपर्टी अथवा वाहन को लेकर किसी प्रकार की समस्या उत्पन्न हो सकती हैं। फिजूलखर्ची पर नियंत्रण रखें। क्योंकि इस समय अकस्मात ही कुछ खर्चे सामने आएंगे। योजनाओं को क्रियान्वित करने में कुछ परेशानी होगी।
व्यवसाय- व्यवसायिक क्षेत्र में महत्वपूर्ण लोगों से संबंध आपके लिए नई उपलब्धियां प्रदान करेंगे। परंतु इस समय राजकीय मामलों को लेकर सचेत रहना जरूरी है। ऑफिस में बॉस या किसी उच्च अधिकारी से कहासुनी हो सकती है। इस समय धैर्य और संयम रखना बहुत जरूरी है।
लव- घर परिवार का वातावरण अनुशासित तथा व्यवस्थित बना रहेगा। आपसी संबंधों में भी मधुरता और उचित तालमेल रहेगा।
स्वास्थ्य- कब्जियत और गैस की समस्या परेशान करेगी। सात्विक चीजों का सेवन करें। तथा खानपान व्यवस्थित रखें।

मीन – पॉजिटिव- आपके विनम्र तथा मधुर स्वभाव की वजह से लोकप्रियता बनी रहेगी। कुछ पुराने मतभेदों का भी निवारण हो सकता है। संतान संबंधी किसी समस्या का हल मिलने से उन्हें सकून रहेगा। भाइयों की किसी परेशानी में उनकी मदद करने से आपको आत्मिक सुख महसूस होगा।
नेगेटिव- परंतु सपनों की दुनिया से भी बाहर आएं और हकीकत को समझकर कार्य करें। आपके कुछ निर्णय गलत भी साबित हो सकते हैं। कुछ समय आत्म चिंतन व मनन करने में भी लगाएं।
व्यवसाय- इस सप्ताह व्यवसायिक कार्यों में मेहनत ज्यादा और लाभ कम जैसी स्थिति रहेगी। कोई नया काम शुरू किया है, तो परेशान होने की बजाय धैर्य और संयम बनाकर रखें। धीरे-धीरे परिस्थितियां अनुकूल हो जाएंगी। किसी वरिष्ठ अनुभवी व्यक्ति की सलाह पर अवश्य अमल करें।
लव- प्रेम संबंधों में आपसी सामंजस्य की कमीं रहेगी जिसकी वजह से दूरियां आ सकती हैं। किसी के मामले में ज्यादा हस्तक्षेप ना करें।
स्वास्थ्य- नजला, जुकाम जैसी परेशानी रहेगी। सर्दी से अपना बचाव रखें। तथा व्यवस्थित खानपान लें।

खबरें और भी हैं…

Related posts

नेपाल में सुनहरे रंग वाले दुर्लभ कछुए की खोज हुई, जेनेटिक म्यूटेशन के कारण इसका रंग बदल गया; दुनिया का यह पांचवा ऐसा मामला

News Blast

11वीं सदी में बने इस मंदिर के गर्भगृह में पड़ती है सूर्य की पहली किरण

News Blast

लापता युवक का नदी में मिला शव, जहर पीकर खुदकुशी करने की आशंका

News Blast

टिप्पणी दें