May 2, 2024 : 4:49 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

अवैध धर्मांतरण केस:इस्लामिक दावा सेंटर के ठिकानाें सहित 6 स्थानाें पर ईडी के छापे

नई दिल्लीएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक
लखनऊ में अल हसन एजुकेशन एंड वेलफेयर फाउंडेशन और गाइडेंस एजुकेशन एंड वेलफेयर सोसाइटी के दफ्तरों पर छापेमारी की गई। - Dainik Bhaskar

लखनऊ में अल हसन एजुकेशन एंड वेलफेयर फाउंडेशन और गाइडेंस एजुकेशन एंड वेलफेयर सोसाइटी के दफ्तरों पर छापेमारी की गई।

ईडी ने शनिवार सुबह दिल्ली और त्तर प्रदेश के छह स्थानाें पर छापे मारे। इनमें इस्लामिक दावा सेंटर के ठिकाने भी हैं। इस संगठन पर उत्तर प्रदेश में मूक-बधिर छात्रों और गरीब लोगों को इस्लाम में धर्मांतरित करने के आरोप हैं। ईडी ने इसी केस से जुड़े काले धन के मामले में यह कार्रवाई की है।

ईडी अधिकारियाें ने मामले के मुख्य आरोपी माेहम्मद उमर गाैतम के दक्षिण दिल्ली के जामिया नगर स्थित घर पर छापा मारा। यहीं उमर के सहयाेगी मुफ्ती काजी जहांगीर आलम कासमी के घर और इस्लामिक दावा सेंटर के कार्यालय पर भी छापा मारा गया। वहीं, लखनऊ में अल हसन एजुकेशन एंड वेलफेयर फाउंडेशन और गाइडेंस एजुकेशन एंड वेलफेयर सोसाइटी के दफ्तरों पर छापेमारी की गई।

अवैध धर्मांतरण को अंजाम देने में इन संगठनाें की अहम भूमिका है। अधिकारियों ने बताया कि तलाशी के दौरान कई आपत्तिजनक दस्तावेज जब्त किए गए। ये पूरे भारत में उमर गौतम और उसके संगठनों द्वारा किए गए बड़े पैमाने पर धर्मांतरण का खुलासा करते हैं।

यूपी पुलिस ने उजागर किया था यह मामला

पिछले महीने उत्तर प्रदेश पुलिस के आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) ने यह मामला उजागर किया था। इस सिलसिले में उमर गौतम और उसके साथियों को गिरफ्तार भी किया गया था। इसमें ईडी ने धन-शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू की है।

खबरें और भी हैं…

Related posts

अब तक 2.57 लाख केस: लगातार दूसरे दिन रिकॉर्ड 10 हजार 768 मरीज बढ़े; दिल्ली में पीआईबी अफसर पॉजिटिव, आज नेशनल मीडिया सेंटर बंद

News Blast

वो बाजार, जहां के दीयों से विदेशों में होती है रोशनी; पर इस बार ग्राहकी आधी

News Blast

बंगाल का सियासी घमासान: PM मोदी की आज 3 चुनावी रैलियां; बर्धमान, कल्याणी और बारासात में जनसभा को संबोधित करेंगे

Admin

टिप्पणी दें