May 18, 2024 : 1:57 PM
Breaking News
बिज़नेस

डेली यूज का बेस्ट व्हीकल: फुल चार्ज होकर 40km तक दौड़ने वाली ई-साइकिल, 1km का खर्च महज 10 पैसे; सेहत का भी ध्यान रखेगी

[ad_1]

Hindi NewsTech autoNahak Motors Launched Streets Electric Bicycle Garuda And Zippy 35km+ On Throttle

नई दिल्ली19 मिनट पहले

कॉपी लिंक

नॉटआउट सेंचुरी लगाने के बाद भी पेट्रोल की कीमतें हर दिन नया रिकॉर्ड बना रही हैं। मध्यप्रदेश और राजस्थान में अब पेट्रोल की कीमतें 110 रुपए प्रति लीटर से भी ज्यादा हो चुकी हैं। पेट्रोल की बढ़ती कीमतों से लोगों का बजट भी गड़बड़ा रहा है। ऐसे में यदि आप डेली 35 से 40 किलोमीटर का सफर तय करते हैं तब आपके लिए नाहक मोटर्स की इलेक्ट्रिक साइकिल भी बेस्ट ऑप्शन बन सकती है। कंपनी ने दो ई-साइकिल जिप्पी और गरुणा को लॉन्च किया है।

1 किमी का खर्च 10 पैसेनाहक मोटर्स की जिप्पी और गरुणा दोनों इलेक्ट्रिक साइकिल एक जैसी रेंज के साथ आती हैं। दोनों साइकिल में 36V की स्वैपेबल लिथियम आयन बैटरी दी गई है। कंपनी का कहना है कि ये 3 से 4 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है। खास बात है कि इसे घर के नॉर्मल सॉकेट से चार्ज किया जा सकता है। ये एक यूनिट में ही फुल चार्ज हो जाएगी। सिंगल चार्ज पर इसकी रेंज करीब 40 किलोमीटर होगी। यानी 1 किमी का खर्च महज 10 पैसे होगा।

2999 रुपए में हो रही बुकिंगकंपनी ने दोनों ई-साइकिल की प्री-बुंकिंग शुरू कर दी है। साइकिल को 2,999 रुपए देकर बुक कर सकते हैं। गरुणा की कीमत 31,999 रुपए और जिप्पी की कीमत 33,499 रुपए है। साइकिल की टॉप स्पीड 25km/h है। यदि इसे थोड़ा पैडल से चलाया जाए तब इसकी रेंज 50 किलोमीटर से भी ज्यादा हो जाती है। इसमें 5 लेवल पैडल असिस्ट और 7 स्पीड गियर सेट दिया है। साइकिल की लोडिंग कैपेसिटी 120 किग्रा है। इसे पैडल से चलाते हैं तब आपका वजन कम होगा और स्टेमिना बढ़ेगा। साथ ही, आपकी फिटनेस भी बेहतर होगी।

नाहक ई-साइकिल के स्पेसिफिकेशन

गरुणा और जिप्पी के स्पेसिफिकेशन एक जैसे हैं। दोनों साइकिल में सिर्फ डिजाइन का अंतर है। गरुणा को लड़कों और जिप्पी को लकड़ियों के हिसाब से तैयार किया गया है। साइकिल में 250 वॉट की हब मोटर दी है। ये डिस्क ब्रेक से लैस है। इसमें LED डिस्प्ले स्क्रीन दी है। बैटरी को साइकिल में अलग से अटैच किया जाता है। ऐसे में आप बैटरी को निकालकर घर के अंदर ले सकते हैं और चार्ज कर सकते हैं। इसमें पैडल सेंसर जैसी टेक्नोलॉजी मिलेगी। साइकिल के फ्रंट में हेडलाइट और इंटीग्रेटेड हॉर्न भी दिया है।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

शुगर शेयरों पर होगी बाजार की नजर:अगले हफ्ते आएंगे एथनॉल प्रॉडक्शन के डेटा, जोमाटो के IPO को अच्छा रेस्पॉन्स मिलने की उम्मीद

News Blast

अमेरिका की पत्रिका टाउन एंड कंट्र्री ने नीता अंबानी को टॉप फिलांथ्रोपिस्ट्स की सूची में शाामिल किया, कोरानावायरस के दौरान मदद करने के लिए हुई सराहना

News Blast

औद्योगिक क्षेत्र की कारोबारी गतिविधियों में लगातार तीसरे महीने बढ़ोतरी, अक्टूबर 2007 के बाद उत्पादन में सबसे तेज उछाल

News Blast

टिप्पणी दें