May 21, 2024 : 7:39 AM
Breaking News
मनोरंजन

सर्कस:रणवीर सिंह की फिल्म में मेन लीड्स के अलावा 19 सपोर्टिंग किरदारों की फौज, टीकू तलसानिया की लंबे अर्से बाद वापसी

4 घंटे पहलेलेखक: अमित कर्ण

  • कॉपी लिंक

बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह बहुत जल्‍द छोटे पर्दे पर डेब्‍यू करने को तैयार हैं। उससे पहले वो अपनी फिल्‍मों के बचे हुए काम पूरे कर रहे हैं। उनके करीबियों ने बताया, “रणवीर की फिल्म ‘सर्कस’ लगभग पूरी हो चुकी है। बस एक दिन का काम बाकी है। कोविड प्रोटोकॉल्‍स के चलते ज्‍यादा तादाद के क्रू को जून में ऊटी में शूटिंग की इजाजत नहीं मिली थी। अब वहां भी मुंबई की तरह नियम जरा ढीले हुए हैं। ऐसे में मेकर्स ने वहां के लाइव लोकेशन्स पर जाकर शूट करने की तैयारी की है। वहां अब रणवीर सिंह, वरुण शर्मा, पूजा हेगड़े, जैक्लिन फर्नांडीज को एक सॉन्‍ग सीक्‍वेंस फिल्‍माना है।”

वरुण ‘सर्कस’ के साथ-साथ ‘फुकरे 3’ की शूटिंग में भी थे बिजी

फिल्‍म से जुड़े सूत्रों ने बताया, “जून में दरअसल एक मसला और था, वह यह कि वरुण शर्मा ने मई की आखिर और जून के शुरूआती दिनों की तारीखें फिल्म ‘फुकरे 3’ को दी हुई थीं। उस वजह से भी फिल्म ‘सर्कस’ का सॉन्‍ग सीक्‍वेंस मई और जून में टाला जाता रहा। अप्रैल में रोहित शेट्टी दरअसल वरुण की टांग भी खींचा करते कि वो तो ‘फुकरे 3’ में बिजी रहेंगे, ऐसे में उनका सीन ही काट दिया जाए। उस पर वरुण शर्मा ने अपनी मजबूरी जाहिर करते हुए कहा कि ‘फुकरे 3’ की शूटिंग ऑलरेडी बहुत आगे खिसकती रही है। जिसकी वजह से उन्‍हें वह शूट जून में जॉइन करना ही होगा, पर वो ‘सर्कस’ की शूट के लिए एवलेबल हो जाएंगे। उनका सीन हटाया न जाए।”

रोहित ने की है अपनी पुरानी फिल्मों के स्टार कास्‍ट को रिपीट

रोहित शेट्टी के करीबियों ने बताया, “कलाकारों और किरदारों के मामले में यहां एक कदम और आगे बढ़ाया गया है। इस बार फिल्‍म में मेन लीड्स के अलावा 19 और सर्पोटिंग किरदार हैं। उन 19 किरदारों के साथ-साथ जुड़वां के रोल में रणवीर सिंह कारनामे करते रहते हैं। रोहित शेट्टी ने ‘सिंबा’, ‘गोलमाल अगेन’ से लेकर अपनी पिछली कई फिल्‍मों से स्‍टार कास्‍ट रिपीट की हैं। उनमें जॉनी लीवर, अश्‍व‍िनी कालसेकर, मुरली शर्मा, बृजेंद्र काला, संजय मिश्रा, सिद्धार्थ जाधव, मुकेश तिवारी तो हैं। साथ ही रोहित ने फिल्म में टीकू तलसानिया की भी वापसी कराई है। ‘सिंबा’ में पुलिस और रेपिस्‍ट का रोल कर चुके कलाकार को भी ‘सर्कस’ में मौका दिया गया है। ‘गोलमाल अगेन’ में परिणीति चोपड़ा के पिता का रोल प्‍ले कर चुके एक्‍टर को भी यहां रिपीट किया गया है। इन सभी किरदारों का गेटअप 90 के दशक का रखा गया है।”

फिल्म के शूट के ब्रेक में रोहित बनाया करते थे पेंटिंग

रोहित शेट्टी के करीबियों ने आगे बताया, “रोहित ने इस बार फिल्म में सिद्धार्थ जाधव, जॉनी लीवर, अश्‍वि‍नी कालसेकर, मुरली शर्मा से लेकर बाकी कमेडियंस से लाउड कॉमेडी नहीं करवाई है। सिद्धार्थ जाधव को तो रोहित बाकायदा ‘थोड़ी कम चीनी’ वाली मिसाल देकर परफॉरमेंस देने को बार-बार कहा करते थे। सेट पर रोहित हंसी मजाक का माहौल बनाकर रखते थे। शूट के ब्रेक में रोहित पेंटिंग भी बनाया करते थे। जैक्लिन और पूजा ने तारीफ की तो रोहित ने अगले दिन ही एक और पेंटिंग बनाकर दोनों को भेंट की। यह सब मस्‍ती रणवीर को छोड़ बाकी कलाकारों के साथ होती रही।”

रणवीर के साथ-साथ फिल्म में वरुण का भी है डबल रोल

वह इसलिए कि डबल रोल और दो गेटअप होने के चलते हरेक सीन में रणवीर की भाग दौड़ लगी रहती थी। सेम सीन में रणवीर की डबल मेहनत लगती थी। कॉस्‍ट्यूम बदल-बदल कर उन्‍हें सीन शूट करना पड़ता था। रणवीर आते, एक शॉट देते, फिर कॉस्‍ट्यूम चेंज करने के लिए वैनिटी में चले जाते। तब तक उनके दूसरे रोल के लिए बॉडी डबल की मेजरमेंट होती रहती थी। वरुण के मामले में यह प्रॉसेस जरा कम लंबा था। वह यूं कि उनके एक लुक में मूंछे हैं, दूसरे में क्‍लीन शेव। बल्कि फिल्म में रणवीर के दोनों रोल में मूंछों में हैं।

खबरें और भी हैं…

Related posts

गणतंत्र दिवस कार्यक्रम : स्कूलों में पहली से 10वीं के बच्चे शामिल नहीं होंगे

News Blast

मौत के बाद भी कई दिनों तक एक्टिव था सुशांत की पूर्व मैनेजर का फोन, सफाई में पुलिस ने कहा- हम डाटा कलेक्ट कर रहे थे

News Blast

सैफ को करीना की फटकार::बेटे तैमूर से फिल्म प्रोमोशन से लेकर विज्ञापन तक करवाना चाहते थे सैफ अली खान, करीना कपूर ने कहा था-‘चीप मत बनो’

News Blast

टिप्पणी दें