May 20, 2024 : 3:51 PM
Breaking News
खेल

टीम इंडिया की फ्लाइंग गर्ल:इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में स्मृति मंधाना ने डाइव लगाकर कैच पकड़ा, देखें VIDEO

  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Smriti Mandhana Takes Brilliant Catch To Dismiss Nat Sciver | India Women Vs England Women 3rd One day

वॉर्सेस्टर11 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

इंग्लैंड विमेंस के खिलाफ तीसरे वनडे में इंडियन विमेंस टीम की स्मृति मंधाना ने डीप मिड ऑन पर हवा में डाइव लगाकर इंग्लैंड की नताली साइवर का एक शानदार कैच पकड़ा। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। फैन्स मंधाना की खूब तारीफ भी कर रहे हैं।

ऑस्ट्रेलिया की पूर्व क्रिकेटर लिसा स्थालेकर ने मंधाना को फ्लाई गर्ल की उपाधि दी। वहीं, रीमा मल्होत्रा ने कहा कि मंधाना आप अविश्वसनीय चीजें आसानी से कर देती हैं। हम बस सोचते हैं कि ऐसी फील्डिंग होनी चाहिए और आपने यह करके दिखा दिया।

बाईं ओर भागते हुए शानदार कैच लपका
दरअसल, इंग्लैंड की पारी के दौरान साइवर 49 रन बनाकर बैटिंग कर रही थीं। 38वें ओवर में दीप्ति शर्मा गेंदबाजी के लिए आईं। उनकी तीसरी बॉल पर साइवर ने आगे बढ़कर एक बड़ा शॉट लगाया। उनका यह शॉट डीप मिड विकेट की ओर गया। बाउंड्री लाइन पर मौजूद मंधाना ने अपनी बाईं ओर भागते हुए पहले डाइव लगाया और एक हाथ से साइवर का कैच लपका। इस कैच को देखकर फैन्स स्तब्ध रह गए।

मंधाना भी 1 रन से फिफ्टी से चूकीं
उनके इस कैच की बदौलत साइवर अपनी फिफ्टी नहीं पूरी कर पाईं। साथ ही इसके बाद इंग्लैंड का कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर नहीं टिक सका। टीम 219 रन ही बना सकी। इसके जवाब में ओपनर मंधाना ने बल्लेबाजी से दमखम दिखाया। उन्होंने 57 बॉल पर 49 रन की पारी खेली।

भारत ने 2-1 से गंवाई वनडे सीरीज
वहीं, कप्तान मिताली राज ने नाबाद 75 रन बनाए। टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए यह मैच 4 विकेट से जीत लिया। हालांकि, टीम इंडिया 3 मैचों की वनडे सीरीज के पहले 2 मैच हार चुकी थी। इस वजह से 2-1 से सीरीज गंवान पड़ी।

विराट ने मंधाना से शादी को लेकर सवाल पूछे
इसी कड़ी में मंधाना का एक पुराना ट्वीट भी वायरल हो रहा है। इसमें विराट नवीन नाम के एक फैन ने तो उनकी शादी तक को लेकर सवाल पूछा। विराट ने पूछा कि आप लव मैरिज करेंगी या अरेंज? इस पर मंधाना ने कहा कि वह लव-रेंजड मैरिज करेंगी। यानी मंधाना प्यार करेंगी और उसके बाद दोनों परिवारों को मनाकर अरेंज मैरिज रचाएंगी।

मंधाना ने वनडे में 41 की औसत से रन बनाए
मंधाना ने टीम इंडिया के लिए 58 वनडे, 78 टी-20 और 3 टेस्ट मैच खेले हैं। वनडे में मंधाना ने 41 की औसत से 2,204 रन बनाए हैं। इसमें 4 शतक भी शामिल है। टी-20 में मंधाना ने 25.45 की औसत से 1782 रन बनाए हैं। मंधाना ने टी-20 में 12 अर्धशतक लगाए हैं।

9 जुलाई से भारत-इंग्लैंड टी-20 सीरीज की शुरुआत
अब भारत और इंग्लैंड की टीम 9 जुलाई से 3 टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी। पहला मैच नॉर्थैम्पटन में खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा मैच 11 जुलाई को होव और तीसरा मैच 15 जुलाई को केम्सफोर्ड में खेला जाएगा।

खबरें और भी हैं…

Related posts

सिडनी में 14 साल बाद फिर ‘मंकीगेट’: बुमराह और सिराज पर नस्लीय टिप्पणी, BCCI ने मैच रेफरी से शिकायत की

Admin

गर्लफ्रेंड की चाकू मारकर हत्या, फिर पत्थर काटने वाली मशीन से टुकड़े कर फ्रिज में छिपाए…दहला देगा श्रद्धा जैसा ये मामला

News Blast

इंटर मिलान शख्तर दोनेस्तक को हराकर 22 साल बाद फाइनल में; 21 अगस्त को छठवीं बार फाइनल में पहुंचने वाली सेविला से मुकाबला

News Blast

टिप्पणी दें