May 13, 2024 : 7:57 AM
Breaking News
करीयर

RRB NTPC Phase 7 Exam Date: आरआरबी NTPC 7वें फेज की परीक्षा की तारीख जारी, ये है एग्जाम शेड्यूल

रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर सातवें चरण (लास्ट फेज) के लिए एनटीपीसी परीक्षा कार्यक्रम जारी कर दिया है. बोर्ड द्वारा जारी शेड्यूल के मुताबिक RRB NTPC फेज 7 की परीक्षाएं 23, 24, 26 और 31 जुलाई 2021 को होंगी.

चरण 7 की परीक्षा में लगभग 2.78 लाख उम्मीदवार शामिल होंगे. आरआरबी ने नोटिस जारी कर कहा है कि,”एनटीपीसी 7वे फेज की सीबीटी-1(कंप्यूटर आधारित टेस्ट -1) का आयोजन 23,24,26 और 31 जुलाई 2021 को किया जाएगा. जारी नोटिफिकेशन में ये भी कहा गया है कि परीक्षा समय, सेंटर और एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए ट्रैवलिंग अथॉरिटी पास आदि के लिए एग्जाम से 10 दिन पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर लिंक एक्टिव कर दिया जाएगा.

एग्जाम से चार दिन पहले जारी होगा हॉल टिकट

RRB एनटीपीसी सातवें फेज की परीक्षा की तारीख से चार दिन पहले एडमिट कार्ड या हाल टिकट डाउनलोड करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर लिंक एक्टिव कर दिया जाएगा. एडमिट कार्ड पर एग्जाम सेंटर व परीक्षा के समय की जानकारी होगी. उम्मीदवारों को निर्धारित समय से 1 घंटा पहले परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा. देर से आने वाल उम्मीदवारो को प्रवेश नहीं दिया जाएगा. गौरतलब है कि एडमिट कार्ड की सूचना अभ्यर्थियों को उनके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी पर दी जाएगी.

 उम्मीदवारों को कोविड संबंधित गाइडलाइन्स का पालन करना अनिवार्य

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे कॉल लेटर के साथ जारी किए गए कोविड से संबंधित दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन करें. उम्मीदवारों के लिए फेस मास्क का उपयोग अनिवार्य है और उन्हें  प्रवेश की अनुमति केवल तभी दी जाएगी जब हर समय (तस्वीर लेने के समय को छोड़कर) फेस मास्क पहना होगा .

15 भाषाओं में किया जा रहा है परीक्षा का आयोजन

RRB NTPC सातवें फेज की परीक्षा का आयोजन 15 भाषाओं में किया जा रहा है. इनमें हिंदी, कन्नड़, अंग्रेजी और मराठी आदि रीजनल लैंग्वेज शामिल हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक RRB NTPC सातवें फेज की परीक्षा 35280 पदों के लिए होनी है.

ये भी पढ़ें

UPRVUNL JE Recruitment 2021: जूनियर इंजीनियर के 196 पदों पर आवेदन की अंतिम तारीख कल, जल्द करें अप्लाई

Oil India Recruitment 2021: जूनियर असिस्टेंट के 120 पदों पर निकली भर्ती, पढ़ें डिटेल्स

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Related posts

गर्भवती महिला को 3 किमी लेटाकर ले गए खाट पर

News Blast

ITBP Recruitment: भारत-तिब्बत सीमा पुलिस बल में निकली है वैकेंसी, बिना लिखित परीक्षा के होगा चयन, पढ़ें डिटेल्स

News Blast

ओमिक्रॉन संकट के बीच राहत भरी खबर, फरवरी में आ सकती है एमआरएनए वैक्सीन

News Blast

टिप्पणी दें