May 18, 2024 : 8:42 PM
Breaking News
करीयर

ICAR Recruitment 2021: यंग प्रोफेशनल के 14 पदों पर निकली वैकेंसी, 20 जुलाई तक करें आवेदन

इंडियन काउंसिल ऑफ एग्रीकल्चरल रिसर्च (ICAR) ने यंग प्रोफेशनल के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. आईसीएआर ने अधिसूचित किया है, “फाइनेंस डिविजन, आईसीएआर मुख्यालय में शॉर्ट-टर्म और कॉन्ट्रेक्ट के आधार पर टेक्निकल मैनपावर (यंग प्रोफेशनल) की भर्ती के लिए ऑनलाइन मोड के माध्यम से योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं.
बता दें कि इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के जरिए कुल 14 खाली पदों पर भर्ती की जाएगी.इन पदों के लिए आवेदन पत्र ICAR की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध हैं और फॉर्म जमा करने की अंतिम तिथि 20 जुलाई है. उम्मीदवार ऑफशियल वेबसाइट https://icar.org.in/ पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. कैंडिडेट्स ध्यान दें कि अंतिम तारीख के बाद कोई आवेदन पत्र स्वीकार नहीं किए जाएंगे. साथ ही आवेदन पत्र में किसी भी तरह की गड़बड़ी मिलने पर एप्लीकेशन फॉर्म रद्द कर दिए जाएंगे.

एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया

एजुकेशनल क्वालिफिकेशन
न्यूनतम 60% अंकों के साथ बीकॉम या बीबीए या बीबीएस, सीए इंटर या आईसीडब्ल्यूए इंटर या सीएस इंटर और न्यूनतम 1 वर्ष का कार्य अनुभव रखने वाले उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करने के पात्र हैं.

आयु सीमा-

  आवेदकों की आयु 21 से 45 वर्ष के बीच होनी चाहिए. वहीं रिजर्व कैटेगिरी वाले उम्मीदवारों को सरकार के नियमानुसार आयु सीमा में छूट दी गई है.

सिलेक्शन प्रोसेस
चयन प्रक्रिया के संबंध में ICAR ने कहा है, “प्राप्त आवेदनों की जांच की जाएगी और शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को जरूरत पड़ने पर पैनल इंटरव्यू राउंड फेस करने के लिए बुलाया जाएगा, योग्य उम्मीदवारों की शॉर्टलिस्टिंग के लिए एक लिखित परीक्षा भी आयोजित की जा सकती है.”
उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि इस भर्ती प्रक्रिया से संबंधित ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट https://icar.org.in/ पर उपलब्ध नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें

कर्नाटक के डिप्टी CM का आश्वासन, हायर एजुकेशन हासिल करने वाले छात्रों का 10 दिन के अंदर होगा वैक्सीनेशन

SBI Clerk Admit Card 2021: SBI क्लर्क परीक्षा 2021 का एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Related posts

बॉम्बे हाईकोर्ट ने परीक्षा स्थगित करने से किया इंकार, परीक्षा ना दे पाने का स्थिति में NTA को आवेदन कर सकते हैं बाढ़ पीड़ित कैंडिडेट्स

News Blast

कोरोना के बीच खत्म हुई एक और बड़ी परीक्षा, देशभर के 1150 केंद्रों पर हुई परीक्षा, एग्जाम के बाद कैंडिडेट्स ने दिया मिला-जुला रिएक्शन

News Blast

APSSB CHSL Recruitment : आवेदन जमा करने की तारीख बढ़ी, वैकेंसी भी रिवाइज्ड हुईं

Admin

टिप्पणी दें