May 4, 2024 : 5:25 PM
Breaking News
लाइफस्टाइल

29 जून का राशिफल:आज मेष, वृष, तुला राशि को आर्थिक लाभ मिलेगा और कुंभ वालों के लिए रहेगा उपलब्धियों वाला दिन

  • Hindi News
  • Jeevan mantra
  • Jyotish
  • Aaj Ka Rashifal (Horoscope Today) | Daily Rashifal (29th June 2021), Daily Zodiac Forecast: Singh Rashi, Kanya, Aries, Taurus, Gemini Cancer Libra, And Other Signs

20 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • मकर और मीन सहित 7 राशियों के लिए रहेगा मिला-जुला दिन, सिंह राशि वाले लोगों को लेन-देन में रखनी होगी सावधानी

29 जून, मंगलवार के ग्रह-नक्षत्र कई राशियों के लिए शुभ हैं। एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी का कहना है कि मेष राशि वाले लोगों की आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। नौकरीपेशा लोगों की तरक्की के योग हैं। वृष राशि वाले लोगों को आर्थिक परेशानी में राहत मिलेगी। रुके हुए काम पूरे होंगे। तुला राशि वाले लोगों के लिए भी आर्थिक नजरिये से दिन अच्छा रहेगा। कुंभ राशि वाले लोगों के लिए उपलब्धियों वाला समय रहेगा। संपत्ति से जुड़ा कोई काम भी पूरा हो सकता है।

आज मिथुन, कर्क, कन्या, वृश्चिक, धनु, मकर, मीन राशि वाले लोगों की जॉब और बिजनेस पर सितारों का मिला-जुला असर रहेगा। इनके अलावा सिंह राशि वाले लोगों को लेन-देन में सावधानी रखनी होगी।

एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी के मुताबिक 12 राशियों का फल

मेष – पॉजिटिव- आज दिन का अधिकतर समय घर के रखरखाव तथा सुधार संबंधी कार्यों में व्यतीत होगा। पिछले कुछ समय से चल रही पारिवारिक परेशानियां भी आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच की वजह से काफी हद तक सुलझ जाएंगी।
नेगेटिव- परंतु मन को संयमित करके रखना भी जरूरी है। कभी-कभी ईगो और घमंड आपको आपके लक्ष्य से भटका सकता है। किसी अनजान व्यक्ति पर विश्वास ना करें। किसी भी निर्णय को लेने में दिक्कत आए तो घर के वरिष्ठ सदस्यों की सलाह लेना आपके लिए हितकर रहेगा।
व्यवसाय- आयात-निर्यात संबंधी बिजनेस में नए अनुबंध और ऑर्डर मिलने की संभावना है। आर्थिक स्थिति में भी सुधार आएगा। टैक्स और लोन संबंधी फाइलों को कंप्लीट रखें। नौकरी पेशा लोगों को अपने उचित कार्य की वजह से पदोन्नति के अवसर मिल सकते हैं।
लव- घर का वातावरण मधुर रहेगा। किसी विपरीत लिंगी मित्र से मुलाकात होने से मन प्रफुल्लित रहेगा।
स्वास्थ्य- अगर स्वास्थ्य संबंधी कोई भी समस्या चल रही है, तो लापरवाही बिल्कुल ना करें। और तुरंत इलाज लें।
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 6

वृष – पॉजिटिव- आज आपको किसी संबंधी अथवा मित्र के मुश्किल समय में उसकी मदद करनी पड़ सकती हैं। ऐसा करके आपको आत्मिक सुकून ही मिलेगा। ग्रह स्थिति आपके पक्ष में हैं। किसी विशेष कार्य को लेकर बनाई गई योजनाए आज क्रियान्वित होंगी।
नेगेटिव- अगर प्रॉपर्टी या वाहन से संबंधित लोन लेने का प्लान बन रहा है, तो अपनी क्षमता से अधिक लेने का प्रयास ना करें। अकस्मात खर्चे भी सामने आ सकते हैं। अपनी पारिवारिक समस्याओं को खुद ही सुलझाने का प्रयास करें। बाहरी व्यक्तियों से राय ना लें।
व्यवसाय- पिछले कुछ समय से आर्थिक परेशानी की वजह से जो व्यवसायिक कार्य रुके हुए थे, उनकी दोबारा शुरुआत हो सकती हैं। सिर्फ अपनी कार्यप्रणाली में कुछ परिवर्तन लाने का प्रयास करें। राजकीय मामलों को ध्यान से करने की जरूरत है।
लव- जीवनसाथी की अस्वस्थता की वजह से घर-परिवार में उनका सहयोग करना जरूरी है। इससे आपसी संबंधों में और अधिक नजदीकियां आएंगी।
स्वास्थ्य- शारीरिक और मानसिक थकान बनी रहेगी। आराम करने के साथ-साथ उमस भरी गर्मी से भी अपना बचाव रखें।
भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 2

मिथुन – पॉजिटिव- विद्यार्थी तथा युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप उचित रिजल्ट भी हासिल करेंगे। पिछले कुछ समय से चल रही दुविधा से आज राहत मिलेगी। तथा भविष्य संबंधी फैसलों को लेने के लिए हिम्मत भी आएगी।
नेगेटिव- किसी सदस्य को लेकर आपके अंदर शक और वहम जैसी स्थिति उत्पन्न हो सकती हैं। सकारात्मक होकर परिस्थितियों को समझने का प्रयास करें। व्यर्थ की बातों को दिमाग में रखने से निर्णय भी गलत होंगे। साथ ही वार्तालाप करते समय उचित शब्दों का प्रयोग करें।
व्यवसाय- कारोबारी विस्तार संबंधी कोई योजना हाथ में आएगी। पूरी एकाग्रता से उस पर काम करें। जो कि भविष्य में आपके लिए काफी फायदेमंद साबित होगी। ऑफिस में सहयोगियों की मदद से आप अपने कार्यों को बखूबी अंजाम देंगे।
लव- परिवारिक सदस्यों का आपस में उचित तालमेल और सामंजस्य बना रहेगा। प्रेम संबंधों में भी मधुरता आएगी।
स्वास्थ्य- नकारात्मक विचारों की वजह से तनाव रहेगा तथा शारीरिक क्षमता में भी कमीं महसूस होगी। योगा और मेडिटेशन अवश्य करें।
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज, भाग्यशाली अंक- 5

कर्क – पॉजिटिव- पिछले काफी समय की व्यस्तता से आज कुछ राहत भी मिलेगी। मन मुताबिक तरीके से दिन व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कार्यों के प्रति आपकी आस्था आपके व्यवहार में भी सकारात्मक परिवर्तन लाएगी।
नेगेटिव- जोखिम पूर्ण कार्यों से दूर रहें। इस समय बड़ा नुकसान होने की स्थिति बन रही है। घर के बुजुर्गों के मान-सम्मान में किसी भी प्रकार की कमीं ना करें। उनकी नाराजगी से घर का वातावरण खराब हो सकता है।
व्यवसाय- आज अधिकतर व्यवसायिक कार्य घर से ही संचालित होते जाएंगे। फोन इंटरनेट के माध्यम से नई जानकारियां हासिल होंगी। मार्केटिंग संबंधी सभी कार्यों को स्थगित रखें। नौकरी पेशा लोगों के अपने अधिकारियों के साथ संबंध और अधिक बेहतर होंगे।
लव- जीवनसाथी तथा परिवारजनों का सहयोग आपकी कई परेशानियों को हल करेगा। वैवाहिक जीवन भी सुमधुर बना रहेगा।
स्वास्थ्य- शारीरिक और मानसिक थकान रहेगी। ज्यादा भीड़भाड़ वाले स्थान पर जाने से परहेज रखें।
भाग्यशाली रंग- गुलाबी, भाग्यशाली अंक- 9

सिंह – पॉजिटिव– समय संतोषजनक है। जल्दबाजी के बजाय शांतिपूर्ण तरीके से काम निपटाने का प्रयास करें। दूसरों से सहयोग की उम्मीद ना करें तथा अपनी कार्य क्षमता और योग्यता पर विश्वास रखें। कुछ नजदीकी लोगों से मेल-मुलाकात लाभदायक साबित होगी।
नेगेटिव- कभी-कभी अभिमान और अति आत्मविश्वास जैसी स्थिति आपके लिए नुकसानदायक रह सकती हैं। जिसकी वजह से आपके बनते कार्यों में विघ्न भी आ सकता है। अपने स्वभाव में सहजता बनाकर रखें। सेविंग भी कुछ कम रहेंगी
व्यवसाय- बिजनेस में पैसों के लेन-देन संबंधी कामों को करते समय सावधानी रखें। इस समय अगर पार्टनरशिप संबंधी कोई योजना बन रही है, तो अभी कुछ समय के लिए उसे स्थगित रखना ही उचित है।
लव- तनाव की वजह से जीवन साथी के साथ कुछ तकरार उत्पन्न हो सकती हैं। उपहारों का आदान-प्रदान खुशी देगा।
स्वास्थ्य- पाचन प्रणाली कमजोर रहेगी। हल्का और सुपाच्य भोजन लें।
भाग्यशाली रंग- पीला, भाग्यशाली अंक- 8

कन्या – पॉजिटिव- रूटीन भरी थकान से राहत पाने के लिए कुछ समय अपने रुचि पूर्ण कार्यों तथा घर की गतिविधियों में व्यतीत करें। इससे आप पुनः ऊर्जावान महसूस करेंगे। कुछ समय एकांत या धार्मिक स्थल में बिताना भी उचित रहेगा। युवा अपने कैरियर को लेकर सजग रहेंगे।
नेगेटिव- किसी मित्र या रिश्तेदार की गलत सलाह आपके लिए परेशानी का कारण बनेगी। बेहतर होगा कि अपने आप से ही मतलब रखें। गुस्सा या चिड़चिड़ापन भी हावी रह सकता है। आपको अपनी एनर्जी को पॉजिटिव करने की जरूरत है।
व्यवसाय- व्यवसायिक गतिविधियां पहले जैसी ही रहेंगी। क्योंकि अभी आप अपने कामकाज पर ज्यादा ध्यान नहीं दे पा रहे हैं। भविष्य की योजनाओं को स्थगित रखकर अभी वर्तमान कार्यप्रणाली पर ही ध्यान दें। समय की चाल जल्दी ही आपके अनुकूल होगी।
लव- पारिवारिक वातावरण मधुर बना रहेगा। प्रेमी/प्रेमिका अपने संबंधों में अविश्वास की स्थिति न आने दें।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। सिर्फ आलस और लापरवाही की वजह से सुस्ती बनी रहेगी।
भाग्यशाली रंग- नीला, भाग्यशाली अंक- 3

तुला – पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से समय उचित तरीके से व्यतीत होगा। सिर्फ अपने कार्यों को सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। घर के रखरखाव संबंधी सामान की ऑनलाइन शॉपिंग में भी बेहतरीन समय व्यतीत होगा।
नेगेटिव- आज ग्रह स्थिति कुछ ऐसी है, कि दूसरों की सलाह पर काम करने की अपेक्षा खुद पर भरोसा रखकर कार्य करें। घर की व्यस्तता की वजह से कुछ महत्वपूर्ण काम छोड़ सकते हैं, जो कि बहुत जरूरी थे। इसलिए दिनचर्या को व्यवस्थित रखना जरूरी है।
व्यवसाय- व्यवसाय में आपका मैनेजमेंट और कर्मचारियों का उचित सहयोग प्रोडक्शन को बढ़ाएगा। प्रॉपर्टी संबंधित बिजनेस में कोई महत्वपूर्ण डील संभव है। नौकरीपेशा लोगों पर अतिरिक्त कार्यभार की वजह से ओवर टाइम भी करना पड़ेगा।
लव- घर के सदस्यों में आपसी तालमेल प्रेमपूर्ण रहेगा। किसी पुराने मित्र के मिलने से खुशनुमा यादें भी ताजा होंगी।
स्वास्थ्य- गैस और कब्जियत जैसी दिक्कतों से राहत पाने के लिए ज्यादा गरिष्ठ और तले-भुने भोजन के सेवन से परहेज रखें।
भाग्यशाली रंग– हरा, भाग्यशाली अंक- 3

वृश्चिक – पॉजिटिव- आज का दिन कुछ ज्ञानवर्धक कार्यों तथा पठन-पाठन में व्यतीत होगा। नए-नए विषयों की जानकारी भी हासिल होगी। कोई रुका हुआ या उधार दिये हुए पैसे की वापसी आज आसानी से हो सकती है। आप अपनी वाकपटुता द्वारा काम निकलवाने में भी सक्षम रहेंगे।
नेगेटिव- कोई भी बड़ा निवेश करने से पहले उससे संबंधित पहलुओं पर अच्छी तरह विचार-विमर्श अवश्य करें। ध्यान रखें कि पैसा आने के साथ-साथ खर्चों की भी स्थिति बनी रहेगी। किसी नजदीकी मित्र से संबंध खराब होने की स्थिति बन रही है। सावधान रहें।
व्यवसाय- कुछ भरोसेमंद पार्टियों से आपको नए प्रस्ताव मिलेंगे। अभी मेहनत के मुताबिक फायदा नहीं मिलेगा। व्यस्तता बनी रहेगी। किसी ऑफिशियल यात्रा का आर्डर मिल सकता है। जो कि आपकी तरक्की के लिए भी सहायक रहेगा।
लव- काम की अधिकता की वजह से परिवार को समय नहीं दे पाएंगे। परंतु सभी सदस्यों का आपको सहयोग रहेगा और उचित वातावरण बना रहेगा।
स्वास्थ्य- ज्यादा तनाव लेने की वजह से हार्मोन संबंधी प्रॉब्लम आ सकती है। प्राणायाम और योगा अवश्य करें।
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक– 8

धनु – पॉजिटिव- आपका सकारात्मक दृष्टिकोण रहेगा। साथ ही आपके व्यक्तित्व में भी और अधिक निखार आएगा। घर में कोई मांगलिक कार्य संबंधी योजना बनेगी। कोई रुका हुआ सरकारी कार्य भी पूरा करने का आज उचित समय है।
नेगेटिव- किसी भी प्रकार की पेमेंट के लेनदेन में सावधानी बरतें और ना ही दूसरों की बातों में आए। अन्यथा आपके साथ छल हो सकता है। संतान की गतिविधियों पर नजर रखना जरूरी है। उनके साथ दोस्ताना व्यवहार रखकर समझाने का प्रयत्न करें।
व्यवसाय- अपने किसी भी बिजनेस की योजना को दूसरों से शेयर ना करें। कोई कर्मचारी ही आपकी गतिविधियों का दुरुपयोग कर सकता है। संपर्क सूत्रों के माध्यम से कुछ नए आर्डर मिल सकते हैं। जो कि आर्थिक दृष्टि से भी लाभदायक रहेंगे।
लव- व्यस्ततम दिनचर्या में से कुछ समय परिवार के साथ व्यतीत करना आपको तरोताजा रखेगा। आपसी संबंधों में भी खुशहाली आएगी।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। अत्यधिक गर्मी की वजह से थकान और सुस्ती हावी हो सकती है।
भाग्यशाली रंग- आसमानी, भाग्यशाली अंक- 9

मकर – पॉजिटिव- आज का दिन महिलाओं के लिए बहुत ही अनुकूल है। उनकी कार्य क्षमता तथा प्रतिभा अपना मुकाम हासिल करने में उनकी मदद करेगी। परिवार के किसी महत्वपूर्ण विषय पर वार्तालाप होने से आपकी सलाह को महत्वपूर्ण योगदान दिया जाएगा।
नेगेटिव- ध्यान रखें कि बीती हुई नकारात्मक बातें आपका आज भी खराब कर सकती हैं। सकारात्मक बने रहें तथा वर्तमान परिस्थितियों पर ही अपनी ऊर्जा लगाएं। कटु वाणी पर भी काबू रखना जरूरी है। इसकी वजह से बिना वजह संबंध खराब हो सकते हैं।
व्यवसाय- बिजनेस में अपने काम के प्रति और अधिक मनन और चिंतन की जरूरत है। क्योंकि बदलते परिवेश की वजह से कार्यप्रणाली की नीतियों में भी बदलाव आ रहा है। सरकारी सेवारत लोगों को पदोन्नति के अवसर मिल सकते हैं।
लव- पति-पत्नी में सहयोगात्मक व्यवहार रहेगा। प्रेम संबंधों में भी निकटता आएगी।
स्वास्थ्य- पैरों में दर्द व सूजन की समस्या बढ़ सकती है। अपनी जांच करवाएं तथा उचित इलाज लें।
भाग्यशाली रंग- केसरिया, भाग्यशाली अंक- 5

कुंभ – पॉजिटिव- राजनीतिक गतिविधियों के प्रति आपका रुझान बढ़ेगा। इससे आपको अच्छे मौके भी मिलेंगे। नजदीकी संबंधियों के आगमन से खुशी भरा वातावरण बना रहेगा। संपत्ति से जुड़ा कोई काम आज पूरा हो सकता है।
नेगेटिव- किसी प्रकार की यात्रा करने या वाहन का इस्तेमाल करने से परहेज करें। क्योंकि इस समय कोई चोट या दुर्घटना की आशंका दिख रही है। ध्यान रखिए कि आपकी जो योजना उजागर हो जाती है, उसका फलीभूत होना बहुत मुश्किल है।
व्यवसाय- आज थोड़ी सी सूझबूझ से ही आप परिस्थितियों को बेहतर बना लेंगे। समय उपलब्धियों वाला है, इसका उचित सदुपयोग करें। कर्मचारियों के साथ आपके अच्छे संबंध उनके मनोबल को बढ़ाएंगे, तथा वे लोग कार्यों को मन लगाकर करेंगे।
लव- दांपत्य जीवन में छोटी-मोटी नकारात्मक बातों को नजरअंदाज रखें। इससे आपसी संबंधों में मधुरता बनी रहेगी। प्रेम संबंध भी भावना प्रधान रहेंगे।
स्वास्थ्य- एलर्जी और घबराहट, बेचैनी जैसी शिकायत रह सकती हैं। अपनी देखभाल खुद करें। आयुर्वेद का इस्तेमाल करें।
भाग्यशाली रंग- सफेद, भाग्यशाली अंक- 5

मीन – पॉजिटिव- रिश्तेदारी में किसी के विवाह संबंधी शुभ समाचार मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। आपको अपनी कार्यकुशलता द्वारा उम्मीद से अधिक लाभ होने वाला है। इसलिए अपने कार्यों में पूरी तरह फोकस रहें। अनुभवी लोगों के मार्गदर्शन पर भी अमल करना जरूरी है।
नेगेटिव- व्यवहार में नरमी और सौम्यता रखें। क्योंकि गुस्से से परिस्थितियां बिगड़ जाती है। घर के किसी व्यक्ति के स्वास्थ्य संबंधी दिक्कत होने से हॉस्पिटल के चक्कर भी लग सकते हैं। अपने काम को अन्य सदस्यों के साथ बांट लें, अन्यथा महत्वपूर्ण काम अधूरे रह सकते हैं।
व्यवसाय- आज अधिकतर व्यवसायिक कार्य फोन और संपर्कों के माध्यम से ही संपन्न हो जाएंगे। अपने व्यवसायिक कार्यों में परिवारजनों का भी सहयोग लेना उचित रहेगा। मीडिया से संबंधित संपर्कों का अधिक से अधिक इस्तेमाल करें। आय की स्थिति अभी धीमी ही रहेगी।
लव- पति-पत्नी का आपसी सामंजस्य मधुर बना रहेगा। विवाहेत्तर संबंधों से परहेज रखें।
स्वास्थ्य- अपनी दिनचर्या व्यवस्थित रखें। स्वास्थ्य उत्तम बना रहेगा।
भाग्यशाली रंग- बादामी, भाग्यशाली अंक- 5

खबरें और भी हैं…

Related posts

मध्य प्रदेश में फिर नाम बदलने की सियासत, 617 साल बाद अब होशंगाबाद को क्या कहेंगे लोग?

News Blast

विवाह के शुभ मुहूर्त: जुलाई में शादियों के लिए सिर्फ 6 दिन, 20 को देवशयन फिर 15 नवंबर से शुरू होंगे विवाह

Admin

पौधे भी तनाव से जूझते हैं:इजरायली वैज्ञानिकों ने बताया, कैसे तनाव में रहने वाले पौधे रोशनी बिखेरते हैं, आलू के पौधे पर प्रयोग करके समझाया; जानिए ऐसा होता क्यों है

News Blast

टिप्पणी दें