May 8, 2024 : 7:52 PM
Breaking News
MP UP ,CG

मेरठ में साधु को ईंट से कूचकर मार डाला:मारने के बाद मेन रोड पर शव फेंककर भाग खड़े हुए हत्यारे, तोंबी मठ की देखभाल करते थे चंद्रपाल; आक्रोशित भीड़ ने पुलिस अफसरों को घेरा

मेरठ4 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
घटनास्थल पर पहुंची पुलिस को स्थानीय लोगों ने घेर लिया। - Dainik Bhaskar

घटनास्थल पर पहुंची पुलिस को स्थानीय लोगों ने घेर लिया।

मेरठ में सोमवार की रात तोंबी मठ के साधु को ईंट से कूचकर मार डाला गया। शव को मेन रोड पर फेंककर हत्यारे भाग खड़े हुए। सुबह लोगों ने शव देखा तो हंगामा शुरू हो गया। मौके पर पहुंचे पुलिस अफसरों का लोगों ने घेराव कर दिया। अभी तक हत्या का कारण और हत्यारों के बारे में कुछ पता नहीं चल पाया है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

खाली पड़े मकान में मारा और लाश सड़क पर फेंक दी
घटना मुंडाली थाना क्षेत्र के बढला कैथवाड़ा की है। यहां रहने वाले चंद्रपाल उर्फ सुक्की (45) चंडी बाबा मंदिर के पास तोंबी मठ के साधु थे। सोमवार देर रात गांव के बीच स्थित जगपाल कश्यप के बरसों से खाली पड़े मकान में इनकी ईंट और पत्थर से पीटकर हत्या कर दी गई। घटना के बाद शव को मकान के बाहर मेन रोड पर फेंककर हत्यारे भाग खड़े हुए। लोगों ने हंगामा किया तो CO किठौर ने लेागों को समझाया। पूरे मामले में फॉरेंसिक एक्सपर्ट और पुलिस की टीमें जांच में जुट गईं हैं।

भारी पुलिस फोर्स मौके पर पहुंचा
साधु की हत्या की सूचना पर SO मुंडाली रवि चंद्रवाल फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। इस दौरान ग्रामीणों ने नारेबाजी शुरू कर दी। CO किठौर बृजेश सिंह भी मौके पर पहुंच गए और ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया। इसके बाद डॉग स्क्वाड और फोरेंसिक एक्सपर्ट टीम को मौके पर बुलाया गया। अन्य थानों से भी फोर्स लगा दी गई है। कुछ दूरी पर पुलिस को मौके से शराब, कोल्ड ड्रिंक की बोतल और भांग की पुड़िया भी मिली है।

कोई रंजिश नहीं थी
मकान में खून पड़ा देख वहीं पर हत्या की आशंका जताई जा रही है। पुलिस की तमाम टीमें मामले की जांच पड़ताल में लगी हैं। साधू बढला कैथवाड़ा के ही मूल निवासी थे। पांच भाईयों में दूसरे नंबर के सुक्की महाराज अविवाहित थे। उनकी गांव में कोई रंजिश नही थी। अक्सर जंगल में रहने वाले सुक्की महाराज सोमवार को गांव में देखे गए थे। जो 15 साल से मंदिर के मठ पर पूजा करते थे। C0 बृजेश सिंह का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। सिर में चोट के निशान मिले हैं। ऐसे में जांच में यह लग रहा है कि ईट या किसी अन्य ठोस वस्तु से पीटकर हत्या को अंजाम दिया गया है।

4 किलोमीटर दूर है मंदिर का मठ
बदला कैथवाड़ा निवासी साधु लंबे समय से मठ की देखरेख करते थे। जो कम ही अपने मूल गांव या अन्य स्थानों पर जाते थे। रात में मठ के पास ही रहते थे। उनके गांव से करीब 4 किलोमीटर दूर मठ है, ऐसे में पुलिस यह मानकर अंदेशा जता रही है कि गांव के ही कुछ शरारती तत्वों ने उन्हें गांव में बुलाया और किसी कारण विवाद होने पर हत्या को अंजाम दिया है।

खबरें और भी हैं…

Related posts

पीलीभीत में रोडवेज बस और पिकअप के बीच टक्कर के बाद दोनों वाहन पलटे; 7 लोगों की मौत; 32 जख्मी

News Blast

बैंड बजाने की परमिशन मिलने पर झूमे बैंडवाले, सांसद लालवानी ने राजबाड़ा पर बजाया बैंड, जमकर किया डांस

News Blast

होता है मतलब, जानिए इससे जीवन पर कैसा पड़ता है प्रभाव

News Blast

टिप्पणी दें