May 2, 2024 : 12:01 PM
Breaking News
करीयर

UPPSC Recruitment 2021: यूपी में असिस्टेंट प्रोफेसर और पर्सनेल ऑफिसर समेत सैकड़ों पदों पर निकली भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

UPPSC Recruitment 2021: उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन ने नोटिफिकेशन जारी कर असिस्टेंट प्रोफेसर और पर्सनेल ऑफिसर समेत कई पदों पर भर्तियां निकाली हैं. योग्य उम्मीदवार यूपीपीएससी की वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर इस भर्ती में शामिल हो सकते हैं. इन पदों के लिए आवेदन 25 जून से शुरू हो चुके हैं. चलिए यूपीपीएससी की इस भर्ती के बारे में विस्तार से जान लेते हैं. 

कितने पदों पर होगी भर्ती 
नोटिफिकेशन के मुताबिक असिस्टेंट प्रोफेसर (मेडिकल एजुकेशन डिपार्टमेंट, एलोपैथी) के 128 पद, पर्सनेल ऑफिसर (प्रिंटिंग एंड स्टेशनरी डिपार्टमेंट) के 1 पद और प्रोफेसर (यूपी आयुष/यूनानी डिपार्टमेंट) के 1 पद के लिए भर्ती आयोजित की जाएगी. 

भर्ती की महत्वपूर्ण तारीखें 
ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तारीख- 25 जून 2021
रजिस्ट्रेशन की अंतिम तारीख- 23 जुलाई 2021
आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तारीख- 23 जुलाई 2021
आवेदन फॉर्म सबमिट करने की अंतिम तारीख- 26 जुलाई 2021

शैक्षणिक योग्यता
असिस्टेंट प्रोफेसर (एलोपैथी) के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास संबंधित फील्ड में एमडी या एमएस की डिग्री होनी चाहिए. इसके अलावा उनके पास 3 साल का अनुभव होना चाहिए. पर्सोनल ऑफिसर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास एलएलबी की डिग्री और 5 साल का अनुभव होना चाहिए. प्रोफेसर (यूनानी) के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास 5 साल की यूनानी की डिग्री और 10 साल का अनुभव होना चाहिए.

उम्र सीमा
नोटिफिकेशन के मुताबिक असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 26 से 40 वर्ष होनी चाहिए. पर्सोनल ऑफिसर के लिए आवेदकों की आयु 21 से 40 वर्ष होनी चाहिए. इसके अलावा प्रोफ़सर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 30 से 50 वर्ष होनी चाहिए. 

आवेदन शुल्क
जनरल और ओबीसी कैटेगरी के लिए आवेदन शुल्क 105 रुपये, एससी और एसटी कैटेगरी के लिए 65 रुपये है. इसके अलावा दिव्यांगों के लिए आवेदन शुल्क 25 रुपये निर्धारित किया गया है. 

ऐसे करें आवेदन
असिस्टेंट प्रोफेसर, पर्सोनल ऑफिसर और प्रोफेसर के इन पदों पर आवेदन करने के लिए आपको उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन की वेबसाइट http://uppsc.up.nic.in पर जाना होगा. यहां आप भर्ती का एडवर्टाइजमेंट पढ़ने के बाद आवेदन फॉर्म भर सकते हैं. 

यह भी पढ़ेंः Railway Apprentice Recruitment 2021: रेलवे में अप्रेंटिस के हजारों पदों पर आवेदन की अंतिम तारीख नजदीक, यहां जानें डिटेल

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Related posts

सरकारी नौकरी: छत्तीसगढ़ पब्लिक सर्विस कमीशन ने असिस्टेंट प्रोफेसर के 140 पदों के लिए मांगे आवेदन, 2 अप्रैल से शुरू होगी ऑनलाइन एप्लीकेशन प्रोसेस

Admin

झारखंड में आधी रात को ग्यारहवीं की 61 लड़कियां 18 किलोमीटर दूर डीसी के दफ़्तर क्यों पहुंचीं

News Blast

एडमिट कार्ड जारी होने के बाद एजेंसी ने अचानक बदले तीन सेंटर, MPPEB ने स्थगित की 20 नवंबर से शुरू होने वाली परीक्षा

News Blast

टिप्पणी दें