May 18, 2024 : 10:15 PM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

यूट्यूब की वैक्सीनेशन मुहिम: 14 दिन में 22 वीडियो शेयर किए, कहा- वैक्सिनेशन चुनो, सवाल पर एक्सपर्ट की सुनो

[ad_1]

Hindi NewsTech autoYouTube Is Continuously Making People Aware With The #ExpertsKiSuno Campaign For Covid Vaccination

नई दिल्ली5 घंटे पहले

कॉपी लिंक

देर से ही सही, लेकिन अब देश के अंदर वैक्सीनेशन ने रफ्तार पकड़ ली है। लोग इस बात को समझने लगे हैं कोविड-19 महामारी से लड़ाई के लिए वैक्सीन जरूरी है। देश में वैक्सीनेशन का आंकड़ा 31 करोड़ के पार पहुंच चुका है। वैसे, देश में वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने में गूगल ने काफी सपोर्ट किया है। उसने एक्सपर्ट की सुनो (#ExpertsKiSuno) नाम से मुहिम चलाई है। यूट्यूब पर वो छोटी-छोटी क्लिप के अलग-अलग एक्सपर्ट वैक्सीनेशन के फायदे भी बता रहे हैं।

14 दिन में 22 वीडियो शेयर किए

यूट्यूब ने पिछले 14 दिन में 22 वीडियो क्लिप शेयर की हैं। ये 6 सेकेंड से लेकर 35 सेकेंड तक की हैं। खासबात है कि इन क्लिप को देश की अलग-अलग भाषाओं में शेयर किया गया है, ताकि लोग इसे देखकर वैक्सीनेशन के प्रति जागरुक हों। बीते 3 से 4 दिन से यूट्यूब के ज्यादातर वीडियो पर 20 सेकेंड की एक क्लिप दिखाई जा रही है। जिसमें AIIMS के डायरेक्टर डॉक्टर रणदीप गुलेरिया भी वैक्सीनेशन के फायदे बताकर लोगों से अपील कर रहे हैं। इस वीडियो को ‘वैक्सीनेशन पर सवाल? #ExpertsKiSuno वैक्सिनेशन चुनो’ टाइटल दिया गया है।

यूट्यूब ने अपनी भारतीय पेज को भी ‘YouTube India Spotlight’ का नाम दिया है। कंपनी लगातार वैक्सीनेशन को लेकर जो सवाल उठ रहे हैं उनके लिए एक्सपर्ट की बात सुनने के लिए कह रही है। इसके लिए वो #ExpertsKiSuno और #TrustTheExperts की मुहिम चला रही है। देश में जब से वैक्सीनेशन की रफ्तार बढ़ी है तब से कोविड पॉजिटिव मामलों में भी कमी आई है। ऐसे में हमारी भी आपसे यही अपील है कि वैक्सीनेशन जरूर कराएं। वैक्सीनेशन को लेकर जो भी अफवाहें उड़ रही हैं उसने बचने की कोशिश करें।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

Infinix Zero 8i Will Be Launched In India Today, Know The Specifications And Price Of The Phone

Admin

टेक्नो ने उतारा 1TB स्टोरेज वाला स्मार्टफोन, लावा लाया ब्लड प्रेशर और हार्ट रेट सेंसर से लैस पहला फीचर फोन, फ्लिपकार्ट ने लॉन्च किया नोकिया मीडिया स्ट्रीमर

News Blast

इन 5 एंड्रॉयड गेम्स पर मिलेगा पबजी जैसा मजा, इनमें शानदार ग्राफिक्स और सराउंड साउंड दिया; दोस्तों के साथ मिलकर खेल पाएंगे

News Blast

टिप्पणी दें