May 9, 2024 : 2:00 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

केजरीवाल ने कहा:कर्णम मल्लेश्वरी का स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी की उपकुलपति बनना हमारे लिए गर्व और सम्मान की बात

  • Hindi News
  • Local
  • Delhi ncr
  • Kejriwal Said It Is A Matter Of Pride And Honor For Us To Become The Vice Chancellor Of Sports University Of Karnam Malleswari

नई दिल्ली3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
‘द आयरन लेडी’ कर्णम मल्लेश्वरी बनीं दिल्ली स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी की पहली उपकुलपति - Dainik Bhaskar

‘द आयरन लेडी’ कर्णम मल्लेश्वरी बनीं दिल्ली स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी की पहली उपकुलपति

अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक दिवस 2021 के अवसर पर ‘द आयरन लेडी’ कर्णम मल्लेश्वरी को दिल्ली सरकार ने दिल्ली स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी की पहली उपकुलपति नियुक्त किया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भारत की पहली महिला ओलंपिक पदक विजेता कर्णम मल्लेश्वरी को दिल्ली स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी की प्रथम उपकुलपति के रूप में नियुक्त करने की घोषणा करते हुए कहा कि दिल्ली स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी का शुरू होना, हमारे लिए बहुत बड़े सपने का पूरा होना है।

मुझे यह कहते हुए बेहद गर्व है कि ओलंपिक पदक विजेता कर्णम मल्लेश्वरी दिल्ली स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी की पहली उपकुलपति होंगी। उन्होंने कहा कि कर्णम मल्लेश्वरी के नेतृत्व में दिल्ली स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले विद्यार्थी पूरे विश्व में भारत का नाम रौशन करेंगे।

10 खेल क्षेत्रों में अंतरराष्ट्रीय पदक विजेता चैंपियन तैयार करना लक्ष्य

दिल्ली स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी के विजन पर चर्चा करते हुए उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी की पहली कुलपति ओलंपिक पदक विजेता कर्णम मल्लेश्वरी की नियुक्ति की घोषणा करते हुए मुझे बहुत खुशी हो रही है। दिल्ली स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी की स्थापना का हमारा उद्देश्य अपने देश में ऐसे एथलीट तैयार करना है, जो हमारे देश को गौरवान्वित करें।

हम एक ऐसा माहौल बनाना चाहते हैं, जहां खेल फले-फूले और अपने खिलाड़ियों को उस स्तर तक ले जाएं, जहां वे हर ओलंपिक में भारत के लिए कम से कम 50 पदक जीतें। सिसोदिया ने कहा कि वर्ल्ड क्लास स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी बनाने का इरादा केवल रोजगार पैदा करना ही नहीं है, बल्कि खिलाड़ियों को अपनी एथलेटिक प्रतिभा को निखारने के लिए एक मंच प्रदान करना भी है।

स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी के माध्यम से, हम प्रतिभा के विकास को और बढ़ावा देना चाहते हैं, ताकि हम कह सकें कि कम से कम 50 ओलंपियन दिल्ली स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी के पूर्व छात्र हैं। विश्वविद्यालय अत्याधुनिक खेल सुविधाएं भी प्रदान करेगा। हमारा लक्ष्य कम से कम 10 खेल क्षेत्रों में अंतरराष्ट्रीय पदक विजेता चैंपियन तैयार करना है।

खबरें और भी हैं…

Related posts

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के 3 मददगार गिरफ्तार, 100 करोड़ की हेरोइन और 1.34 करोड़ कैश बरामद

News Blast

पुलिस तुरंत मौके पर पहुंच जाती तो नहीं होती राहुल की हत्या, जांच के दायरे में पुलिस की भूमिका

News Blast

छत्तीसगढ़ की गवर्नर अनुसुइया उइके को कार्यवाहक राज्यपाल का प्रभार मिल सकता है

News Blast

टिप्पणी दें