May 8, 2024 : 9:26 PM
Breaking News
राष्ट्रीय

जस्टिस चंद्रचूड़ ने बताया, कैसे लड़ी कोरोना से लड़ाई: 18 दिन तक ऑफिस में ही आइसोलेट रहे, पति-पत्नी अलग-अलग पॉजिटिव आए थे; इसलिए घर नहीं जाना चाहते थे

[ad_1]

Hindi NewsLocalDelhi ncrJustice Chandrachud Said – Remained Isolated In The Office For 18 Days, Wife And I Came Separately Positive; So Didn’t Want To Go Home

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली3 घंटे पहलेलेखक: पवन कुमार

कॉपी लिंकसुप्रीम कोर्ट में एक सुनवाई के दौरान जज और वरिष्ठ वकीलों ने कोरोना से जुड़े अनुभव साझा किए। फाइल फोटो-जस्टिस चंद्रचूड़ - Dainik Bhaskar

सुप्रीम कोर्ट में एक सुनवाई के दौरान जज और वरिष्ठ वकीलों ने कोरोना से जुड़े अनुभव साझा किए। फाइल फोटो-जस्टिस चंद्रचूड़

देशभर में कोरोना महामारी की दूसरी लहर अपना प्रकोप बरसा रही है। इसे लेकर सुप्रीम कोर्ट के जजों और वरिष्ठ वकीलों की चिंता और चर्चा मंगलवार को एक मामले की सुनवाई के दौरान सुनने व देखने को मिली। जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ ने कोरोना को हराने के अपने संघर्ष को साझा करते हुए कहा कि वे 18 दिन तक अपने ऑफिस में ही आइसोलेट रहे।

इस दौरान उनके आस-पास तनाव दूर करने के लिए अगर कोई था, तो वह किताबें थीं, जिन्होंने उनका भरपूर साथ दिया। दरअसल, सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ व जस्टिस एमआर शाह की पीठ के समक्ष पश्चिम बंगाल में अवैध कोयला खनन के एक मामले की सुनवाई चल रही थी।

सुनवाई के दौरान हुआ जिक्रमामले में एक आरोपी की जमानत याचिका पर आरोपी की ओर से पेश वरिष्ठ वकील सिद्धार्थ लूथरा ने कहा कि वे बीते दिनों कोरोना संक्रमित हो गए थे और हाल ही में कोरोना को लेकर जो रिसर्च सामने आई है उसे देखते हुए वे खुद को अन्य की अपेक्षाकृत सुरक्षित महसूस कर रहे हैं।

इस पर जस्टिस चंद्रचूड़ ने अपने संघर्ष का जिक्र करते हुए कहा कि मैं चाहता था कि परिवार का कोई अन्य सदस्य संक्रमित न हो। मगर बाद में मेरी पत्नी भी कोरोना संक्रमित हो गई। उस समय मैं ठीक हो रहा था। इसलिए मैं अपने घर वापस नहीं जाना चाहता। इस दौरान मेरे मन को शांत करने के लिए मेरे पास एक ही रेडिमिंग फीचर था और वो थी मेरी किताबें, जिनसे मुझे काफी मदद मिली।

ऑफिस में अकेले रहना उबाऊइसके बाद वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि पिछले साल जून में मुझे कोरोना संक्रमण हुआ था। उससे ठीक होने के बाद शरीर में एंटीबॉडी बनी और अब मैंने वैक्सीन के दो डोज भी लगवा लिए, जिससे ट्रिपल प्रोटेक्शन हो गया। वरिष्ठ वकील दुष्यंत दवे ने कहा कि वे कोरोना संक्रमण से बचने के लिए अपने कार्यालय में अकेले ही रहते हैं। खुद ही लाइट जलाते हैं। एक वकील के लिए अपने कार्यालय में अकेले रहना काफी उबाऊ है। कोई भी अंदर नहीं आता है और न ही बाहर जाता है।

भगवान से प्रार्थना है कि सभी का टीकाकरण जल्द हो: जस्टिस चंद्रचूड़

सुप्रीम कोर्ट के समक्ष एक जमानत याचिका पर सुनवाई के दौरान वरिष्ठ वकील महाबीर सिंह ने कहा कि मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं कि यह मामला अगली सुनवाई पर फिजिकल कोर्ट में सुना जाए। इस पर अपनी हाजिर जवाबी के लिए मशहूर जस्टिस चंद्रचूड़ ने कहा कि मेरी भी ईश्वर से प्रार्थना है कि जल्द से जल्द सभी का टीकाकरण हो जाए और उसके बाद ही सुप्रीम कोर्ट में फिजिकल सुनवाई शुरू हो।

दूसरी ओर, अवकाश कालीन पीठ के समक्ष आने वाले गैर जरूरी मामलों पर जस्टिस चंद्रचूड़ व जस्टिस एमआर शाह की पीठ ने नाराजगी व्यक्त की है।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

ममता सरकार ने केंद्र से मांगी मेट्रो ट्रेन चलाने की इजाजत, कहा- हॉटस्पॉट से आने वाली घरेलू उड़ानों पर बैन लगाया जाए; देश में 5.68 लाख केस

News Blast

लापता पीएचडी स्कॉलर बासित हिलाल आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन में शामिल, पिछले एक हफ्ते से था गायब

News Blast

6 बच्चों और 13 नाती-नातिनों में से तीन टीचर और बाकी सब आईएएस और सरकारी अफसर

News Blast

टिप्पणी दें