May 11, 2024 : 2:50 PM
Breaking News
मनोरंजन

सुशांत सिंह राजपूत डेथ केस: 9 महीने से NCB को चकमा दे रहा था सिद्धार्थ पिठानी, नए सोशल मीडिया अकाउंट से फोटो शेयर करते ही पकड़ा गया

[ad_1]

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

18 मिनट पहले

कॉपी लिंकसुशांत सिंह राजपूत और सिद्धार्थ पिठानी। सगाई की यह फोटो पिठानी ने 14 मई को सोशल मीडिया पर शेयर की थी। - Dainik Bhaskar

सुशांत सिंह राजपूत और सिद्धार्थ पिठानी। सगाई की यह फोटो पिठानी ने 14 मई को सोशल मीडिया पर शेयर की थी।

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के 11 महीने बाद उनके रूम पार्टनर रहे सिद्धार्थ पिठानी को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने पिछले दिनों हैदराबाद से गिरफ्तार किया। करीब 9 महीने से चकमा दे रहे पिठानी तक जांच एजेंसी उसके नए सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए पहुंची। बताया जा रहा है कि सुशांत की मौत के तुरंत बाद उसने अपना पुराना अकाउंट डिलीट कर दिया था। 14 जून 2020 को जब सुशांत अपने बेडरूम में फंदे से लटके मिले थे, तब उस घर में मौजूद लोगों में पिठानी भी शामिल था।

अप्रैल में बनाया नया सोशल मीडिया अकांउट

एक अंग्रेजी न्यूज वेबसाइट की खबर के मुताबिक, NCB को अगस्त 2020 से पिठानी की तलाश थी। तभी से पिठानी NCB की जांच को नजरअंदाज कर रहा था। इसी साल अप्रैल में उसने अपना नया सोशल मीडिया अकाउंट बनाया और अपनी जिम की कुछ फोटो साझा की। इसके साथ उसने लिखा, “पिज्जा पावर। फूड एंड फिटनेस।” इसके अलावा उसने अपनी सगाई की कुछ फोटो भी सोशल मीडिया पर साझा की थीं।

जब NCB ने पिठानी के नए सोशल मीडिया अकांउट पर उसकी एक्सरसाइज वाली फोटो देखीं तो वे उस जिम में पहुंचे, जिसे उसने फोटो के साथ टैग किया था। हालांकि, यहां वे उसे नहीं पा सके। NCB मुंबई के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने बताया कि पिठानी समन मिलने के बाद भी कोई रिस्पॉन्स नहीं दे रहा था। जांच एजेंसी लगातार उसे ट्रेस कर रही और उसे गिरफ्तार करने के लिए उसके सभी सोशल मीडिया अकाउंट टटोले गए।

1 जून तक की NCB कस्टडी में भेजा गया था

पिठानी को हैदराबाद से गिरफ्तार करने के बाद बीते शुक्रवार तड़के मुंबई लाया गया और अदालत में पेश किया गया। यहां से उसे 1 जून तक की NCB कस्टडी में भेज दिया गया था। NCB ने अदालत में बताया कि उनके पास सिद्धार्थ के ड्रग सिंडिकेट से जुड़े होने के पुख्ता इलेक्ट्रॉनिक एविडेंस हैं। इन सबूतों के आधार पर पूछताछ के लिए ही कस्टडी की मांग की गई थी। NCB ने अदालत में बताया कि सिद्धार्थ ने कई मौकों पर ड्रग पैडलर्स के साथ बात की थी। NDPS एक्ट के सेक्शन 27A, 28 और 29 के तहत अरेस्ट पिठानी पर ड्रग्स खरीदने और सुशांत तक उसे पहुंचाने का भी आरोप है।

सुशांत के फैमिली वकील को दिखी न्याय की उम्मीद

पिठानी की गिरफ्तारी के बाद सुशांत सिंह राजपूत के फैमिली वकील विकास सिंह ने अपने एक बयान में कहा, “मुझे पूरी उम्मीद है कि वे मिस्ट्री को सुलझा लेंगे और वे इस पर काम कर रहे हैं। जहां तक सिद्धार्थ पिठानी की गिरफ्तारी की बात है तो यह पोएटिक जस्टिस है कि वह कम से कम जेल तो गया।”

सुशांत के नौकर और कुक को NCB ने समन भेजा

एनसीबी ने सिद्धार्थ पिठानी कि गिरफ्तारी के बाद सुशांत के हाउस हैल्प केशव और कुक नीरज को भी समन भेजा है। इन दोनों से एनसीबी ड्रग केस में कनेक्शन और सुशांत की मौत के मामले में फिर से पूछताछ करेगी। दोनों कथित तौर पर 8 महीने से एनसीबी की मुंबई यूनिट से भाग रहे थे और मुंबई के बाहर थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, केशव और नीरज दोनों अगस्त में ही अलग-अलग बॉलीवुड हस्तियों के घरों में काम करने के लिए मुंबई लौटे थे।

12 हजार पन्नों की चार्ज शीट 200 गवाहों के बयान

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने पिछले साल 14 जून को हुई बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े ड्रग्स एंगल में 5 मार्च को मुंबई की एक विशेष अदालत के समक्ष आरोप पत्र दायर किया था। 12,000 पन्नों की चार्जशीट में एक्ट्रेस और सुशांत की कथित गर्लफ्रैंड रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शोविक सहित 33 आरोपियों को नामजद किया गया है। इन डॉक्यूमेंट्स में 200 से अधिक गवाहों के बयान हैं।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

भास्कर इंटरव्यू:मेघना मलिक बोलीं- लाइट, कैमरा, एक्शन की आवाज जब कानों में पड़ती है, तब सुकून मिलता है

News Blast

न्यूड मिलिंद की तुलना पूजा बेदी ने नागा बाबाओं से की, बोलीं- अगर न्यूडिटी क्राइम तो उन्हें गिरफ्तार होना चाहिए

News Blast

नमस्ते लंदन:जब फिल्म देखने के बाद कैटरीना कैफ को लगा था कि उनका करियर यहीं खत्म हो जाएगा, बोलीं- मैंने अपना बैग पैक करना शुरू कर दिया था

News Blast

टिप्पणी दें