May 19, 2024 : 9:02 AM
Breaking News
खेल

टोक्यो ओलिंपिक: वर्ल्ड नंबर-1 टेनिस प्लेयर जोकोविच ने समर गेम्स को लेकर रखी शर्ता, बोले- दर्शकों को एंट्री मिलने पर ही टूर्नामेंट खेलूंगा

[ad_1]

Hindi NewsSportsNovak Djokovic Puts Condition Ahead Of Tokyo Olympic Organizers, Says I’ll Play Olympics Only If Fans Allowed |French Open Roger Federer Rafael Nadal

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बेलग्रेड7 मिनट पहले

कॉपी लिंकजोकोविच ने अब तक 9 ऑस्ट्रेलियन ओपन, 5 विम्बल्डन, 3 यूएस ओपन और 1 फ्रेंच ओपन टाइटल समेत कुल 18 ग्रैंड स्लैम टाइटल जीते हैं। - Dainik Bhaskar

जोकोविच ने अब तक 9 ऑस्ट्रेलियन ओपन, 5 विम्बल्डन, 3 यूएस ओपन और 1 फ्रेंच ओपन टाइटल समेत कुल 18 ग्रैंड स्लैम टाइटल जीते हैं।

दुनिया के नंबर-1 टेनिस प्लेयर नोवाक जोकोविच ने कहा है कि वे टोक्यो ओलिंपिक्स में खेलने को लेकर अपनी शर्त रख दी है। उन्होंने कहा है कि वे ओलिंपिक में तभी हिस्सा लेंगे, जब उसमें दर्शकों को एंट्री की परमिशन दी जाएगी। इंटरनेशनल ओलिंपिक कमेटी और टूर्नामेंट ऑर्गेनाइजर्स ने हाल ही में कहा था कि यह ओलिंपिक बंद स्टेडियम में खेला जाएगा। जबकि, स्थानीय लोग और डॉक्टर्स इसे रद्द करने की मांग कर रहे हैं।

कई टेनिस प्लेयर ने ओलिंपिक को लेकर जताया विरोधजोकोविच ने कहा- मैं ओलिंपिक में खेलने पर विचार तभी करूंगा, जब इसमें फैन्स को एंट्री मिलेगी। अगर नहीं, तो इस पर दोबारा विचार करूंगा। जोकोविच अकेले टेनिस स्टार नहीं हैं, जिन्होंने कोरोना के समय में ओलिंपिक कराने को लेकर चिंता जाहिर की है। इससे पहले सेरेना विलियम्स, नाओमी ओसाका, राफेल नडाल और रोजर फेडरर भी नाराजगी जता चुके हैं। इन सभी ने कहा है कि उन्होंने अभी तक ओलिंपिक में हिस्सा लेने के बारे में नहीं सोचा है।

फ्रेंच ओपन की तैयारियों में जुटे टेनिस प्लेयर्सजोकोविच ने यह बयान बेलग्रेड टूर्नामेंट के दौरान दिया। वे इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंच चुके हैं। गुरुवार को उन्होंने फेडरिको कोरिया को 6-1, 6-0 से हराया। सभी टेनिस प्लेयर फिलहाल साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम फ्रेंच ओपन की तैयारियों में जुटे हुए हैं। फ्रेंच ओपन की शुरुआत 30 मई से होगी। जोकोविच ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन को रिकॉर्ड 9वीं बार अपने नाम किया था।

जापान की ही ओसाका ने ऑर्गेनाइजर्स को सलाह दी थीफेडरर ने कहा था कि एथलीट को इस बारे में मिलकर फैसला लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि वे खुद इसको लेकर संशय में हैं और दोनों पहलुओं के बारे में सोच रहे हैं। वहीं, जापान की स्टार प्लेयर ओसाका और केई निशिकोरी ने कहा था कि टोक्यो को फिलहाल यह ओलिंपिक होस्ट नहीं करना चाहिए था। इस पर लोगों की मत लेनी चाहिए थी।

राकुटेन के CEO ने टोक्यो ओलिंपिक को सुसाइड मिशन बतायाकई प्रांतों ने विदेशी एथलीट को होस्ट करने से मना कर दिया है। वहीं, कई अस्पताल टूर्नामेंट के दौरान मिलने वाले कोरोना संक्रमितों के लिए बेड देने को तैयार नहीं हैं। इसके बाद टूर्नामेंट ऑर्गेनाइजर्स ने स्टाफ की संख्या में कटौती का फैसला लिया था। जापान के करोड़पति बिजनेसमैन और राकुटेन के CEO हिरोशी मिकितानी ने कहा था कि कोरोना के समय में टोक्यो ओलिंपिक कराना सुसाइड मिशन है।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

सचिन को गलत आउट देने पर अंपायर इयान गोल्ड बोले- अब उस फैसले पर हंसी आती है, लोगों ने तस्वीरें भेजकर आलोचना की थी

News Blast

नडाल ने कहा- स्थिति ठीक होने पर ही टूर्नामेंट्स होने चाहिए, यदि आज यूएस ओपन होता है, तो मैं नहीं खेलूंगा

News Blast

यूरो कप डायरी: इंग्लैंड ने जर्मनी को हराया : क्या इस बार होगी फ़ुटबॉल की घर वापसी?

Admin

टिप्पणी दें