May 19, 2024 : 3:26 AM
Breaking News
MP UP ,CG

Kanpur Black Fungus Latest Update । Corona Infected Woman Died Due To Black Fungus In Kanpur Uttar Pradesh | कोरोना संक्रमित महिला की मौत; ब्लैक फंगस का भी था संक्रमण, लैब रिपोर्ट आना बाकी

[ad_1]

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कानपुर15 मिनट पहले

कॉपी लिंक

कानपुर में गुरुवार की रात ब्लैक फंगस से पीड़ित 57 साल की एक महिला की मौत हो गई। उसका इलाज लाला लाजपत राय अस्पताल (हैलट) में चल रहा था। वह कोरोना से भी संक्रमित थी। इसके बाद कानपुर में ब्लैक फंगस से मौतों की संख्या 5 हो गई है।

महिला एक हफ्ते पहले ही कोरोना संक्रमण के चलते हैलट में भर्ती हुई थी। डाक्टरों ने महिला में ब्लैक फंगस की एक रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद कुछ और सैंपल लैब भेजे थे। डॉक्टरों ने महिला की एक आंख भी निकालने की कोशिश की थी, लेकिन शुगर का मरीज होने की वजह से उसकी सर्जरी नहीं हो पाई थी।

ब्लैक फंगस के लक्षण क्या हैं?शरीर के किस हिस्से में इंफेक्शन है, उस पर इसके लक्षण निर्भर करते हैं। चेहरे का एक तरफ से सूज जाना, सिरदर्द होना, नाक बंद होना, उल्टी आना, बुखार आना, चेस्ट पेन होना, साइनस कंजेशन, मुंह के ऊपर हिस्से या नाक में काले घाव होना जो बहुत ही तेजी से गंभीर हो जाते हैं। डॉक्टर भारद्वाज बताते हैं कि फंगस जब ब्लैक पिगमेंट प्रोड्यूस करता है तो उसे ब्लैक फंगस कहते हैं। जब फंगस पिगमेंट नहीं प्रोड्यूस करता तो वो वाइट हो जाता है। इसे कैंडिडा कहते हैं जो लोकल तौर पर वाइट फंगस कहा जा रहा है।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

56 साल की बहन ने 65 साल के भाई के खिलाफ दर्ज करवाया धोखाधड़ी का केस, बाेली – अपने नाम कर ली प्रॉपर्टी

News Blast

Bhopal News. सतपुड़ा भवन के स्‍वास्‍थ्‍य संचालनालय कार्यालय में आग, दस्‍तावेज जले

News Blast

हाईकोर्ट का MP पुलिस को सख्त आदेश:दुष्कर्म पीड़िता को पीटने वाले TI- महिला SI पर FIR करो; ASP-CSP को ग्वालियर-चंबल से बाहर भेजो, CBI से जांच कराओ

News Blast

टिप्पणी दें