May 14, 2024 : 12:04 PM
Breaking News
करीयर

UP Anaganwadi Recruitment 2021: आंगनबाड़ी में 53,000 पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, 5वीं और 12वीं पास के लिए नौकरी पाने का शानदार मौका

[ad_1]

यूपी में आंगनबाड़ी में नौकरी पाने का शानदार मौका है. दरअसल उत्तर प्रदेश सरकार के बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग ने आंगनबाड़ी और मिनी केंद्रों पर 50 हजार से ज्यादा बंपर भर्तियां निकाली हैं. ये भर्तियां आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और आंगनबाड़ी हेल्पर के पद पर हैं. इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट balvikasup.gov.in पर जाकर 6 जून 2021 तक आवेदन कर सकते हैं.

खास बात ये है कि इन पदों पर नौकरी पाने के लिए कोई एग्जाम नहीं देना है. यहां तक की 5वीं और 12वीं पास भी आवेदन कर सकते हैं. यूपी आंगनवाड़ी भर्ती प्रक्रिया सूबे में तकरीबन 10 साल बाद आयोजित की जा रही है.

आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर करें आवेदन

जो लोग आवेदन करना चाहते हैं वे BKSEPV की ऑफिशियल वेबसाइट balvikasup.gov.in पर जाकर संबंधित पोस्ट के लिए अप्लाई कर सकते हैं. बता दें कि इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के तहत कुल 53 हजार पोस्ट भरी जाएंगी.

महत्वपूर्ण तारीखें

आवेदन जमा करने की तिथि शुरू – 27 मार्च 2021

खुशीनगर के लिए आवेदन जमा करने की लास्ट डेट – 6 जून 2021

फिरोजाबाद के लिए आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि – 17 मई 2021

एजुकेशनल क्वालिफिकेशन

आगंनबाड़ी सेविका व मिनी आंगनबाड़ी सेविका के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को हाईस्कूल पास होना जरूरी है. वहीं 5वीं पास लोग आंगबाड़ी सहायक के पद के लिए अप्लाई कर सकते हैं. 

आयु सीमा- आवेदन करने वालों की उम्र 21 से 45 वर्ष के बीच होनी चाहिए.

कैसे करें आवेदनआवेदन करने के लिए सबसे पहले balvikasup.gov.in पर क्लिक करना होगा. लिंक पर क्लिक करने के बाद ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म पर क्लिक करें.  जरूरी दिशा-निर्देश पढ़ने के बाद इसे भरें. आवेदन में जिले का नाम, ब्लॉक का नाम शैक्षणिक योग्यता सही से भरें.बता दें कि पदों पर सेलेक्शन मेरिट के आधार पर किया जाएगा.

ये भी पढ़ें

योगी सरकार का बड़ा फैसला, यूपी के स्कूलों में इस साल नहीं बढ़ेगी फीस, परिवहन शुल्क पर भी लगाई रोक

UP Metro Recruitment 2021: यूपी मेट्रो में MD की पोस्ट पर निकली वैकेंसी, 3 लाख से ज्यादा है सैलरी

 

Education Loan Information:Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Related posts

10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षा के पैटर्न और मार्किंग स्कीम में CBSE ने किया बदलाव, पास होने के लिए स्कोर करने होंगे 33 फीसदी मार्क्स

News Blast

इंडियन इकोनॉमिक सर्विस और स्टेटिस्टिकल सर्विस परीक्षा की तारीखें जारी, 16 से 18 अक्टूबर के बीच दो शिफ्टों में होगी परीक्षा

News Blast

Sarkari Naukri LIVE Updates: पुलिस, रेलवे समेत राज्य के कई सरकारी विभागों में निकली भर्तियां

News Blast

टिप्पणी दें