May 19, 2024 : 8:54 PM
Breaking News
खेल

एशिया कप टी-20 पर कोरोना का साया: अब एशिया कप हुआ रद्द; श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए इसे जून में कराने से किया इंकार

[ad_1]

Hindi NewsSportsCricketAsia Cup 2021 Canceled; Sri Lanka Cricket Board Refuses To Conduct It In June In View Of The Increasing Cases Of Corona

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोलंबो2 घंटे पहले

कॉपी लिंकएशिया कप पिछले साल पाकिस्तान में होना था, लेकिन कोरोना की वजह से इसे टाल दिया गया और इसकी मेजबानी श्रीलंका को सौंपी गई थी। - Dainik Bhaskar

एशिया कप पिछले साल पाकिस्तान में होना था, लेकिन कोरोना की वजह से इसे टाल दिया गया और इसकी मेजबानी श्रीलंका को सौंपी गई थी।

एशिया कप टी-20 को रद्द कर दिया गया है। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए इसे कराने से इंकार कर दिया है। दरअसल 2022 एशिया कप पिछले साल पाकिस्तान में होना था, लेकिन कोरोना की वजह से इसे टाल दिया गया और इसकी मेजबानी श्रीलंका को सौंप दी गई। यह टूर्नामेंट इस साल जून में होना था। एशिया कप का आयोजन दो साल के अंतराल पर होता है।

श्रीलंका क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी एश्ले डी सिल्वा ने कहा, “मौजूदा हालात को देखते हुए जून में होने वाले टूर्नामेंट को कराना संभव नहीं है।” श्रीलंका में अभी कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए 10 दिन से हवाई यात्रा पर बैन है।

अगले साल हो सकता है टूर्नामेंटBCCI सेक्रेटरी जय शाह की अध्यक्षता वाली एशिया क्रिकेट परिषद ने अभी तक टूर्नामेंट के भविष्य की योजनाओं की घोषणा नहीं की है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि अगले साल एशिया कप का आयोजन किया जाएगा। हालांकि टूर्नामेंट की मेजबानी का अधिकार अगले साल किसे मिलेगा, अभी तक साफ नहीं है। हालांकि 2020 में पाकिस्तान को इसकी मेजबानी मिली थी। ऐसे में माना जा रहा है कि पाकिस्तान को मेजबानी मिल सकती है और इसका आयोजन यूएई में हो सकता है।

भारत के श्रीलंका दौरे पर भी खतराभारतीय टीम के श्रीलंका दौरे पर भी संकट के बादल मंडराने लगे हैं। भारत को जुलाई में श्रीलंका दौरे पर लिमिटेड ओवर की सीरीज खेलने के लिए जाना है। पहले ही एक बार स्थगित हो चुकी वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज पर फिर से संकट छा गया है। पहले 2020 जून में भारतीय टीम को लिमिटेड ओवर की सीरीज के लिए श्रीलंका दौरे पर जाना था, जो कोरोना की वजह से टाल दिया गया था।

संशोधित शेड्यूल के मुताबिक इसे इस साल जुलाई में निर्धारित किया गया था, लेकिन कोरोना के बढ़ रहे मामले से इसे भी टालने की अशंका बढ़ रही है। पहला वनडे 13 जुलाई को, दूसरा 16 और तीसरा 19 जुलाई को है। वहीं 22 जुलाई से टी-20 के मैच खेले जाएंगे। 24 जुलाई को दूसरा टी-20 मैच होगा और 27 जुलाई को आखिरी मैच खेला जाएगा।

कोरोना की वजह से IPL भी रोका गयाकोरोना की वजह से IPL के 14 वें सेशन को बीच में रोक दिया गया था। दरअसल IPL के बीच सेशन में सनराइजर्स हैदराबाद के ऋद्धिमान साहा, दिल्ली कैपिटल्स के अमित मिश्रा, KKR के संदीप वॉरियर और वरुण चक्रवर्ती, CSK के बॉलिंग कोच एल बालाजी और बैटिंग कोच माइकल हसी कोरोना संक्रमित पाए गए थे। जिसके बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड और इंडियन प्रीमियर लीग प्रशासन ने IPL को बीच सेशन में ही रोकने का फैसला किया।

टी-20 वर्ल्डकप पर भी संकटकोरोना की वजह से इस साल भारत में होने वाले टी-20 वर्ल्डकप पर भी संकट के बादल मंडराने लगे हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने आने वाले क्रिकेट सीजन और अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर स्पेशल जनरल मीटिंग (SGM) बुलाई है। यह मीटिंग 29 मई को वर्चुअली होगी। बोर्ड सचिव जय शाह ने इसके लिए सभी स्टेट एसोसिएशन को नोटिस भी भेजा है।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

हार के बाद कोहली का रिएक्शन: विराट बोले- पिच को समझने में भूल हुई, बल्लेबाजों को श्रेयस से काफी कुछ सीखने की जरूरत

Admin

अगले साल जनवरी-फरवरी में हो सकता है, एक नई फ्रेंचाइजी को जोड़ने की तैयारी:अहमदाबाद लीग से जुड़ने वाली 9वीं टीम हो सकती है

News Blast

जडेजा के अंगूठे में फ्रैक्चर: जरूरत हुई तो दूसरी पारी में पेनकिलर लेकर बैटिंग कर सकते हैं, इंग्लैंड के खिलाफ होम सीरीज के दो टेस्ट से बाहर

Admin

टिप्पणी दें