May 17, 2024 : 5:45 PM
Breaking News
MP UP ,CG

कोरोना से ऐसे में कैसे जीतेंगे जंग: वार्ड क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी से कांग्रेसियों ने दी इस्तीफे की चेतावनी, कहा – बलात्कारियों और अपराधियों को बना दिया कमेटी का सदस्य

[ad_1]

Hindi NewsLocalMpIndoreMadhya Pradesh Bjp Neta Vs Crisis Management Committee On 15 year old Girl Gang Raped In Indore

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

इंदौर6 मिनट पहले

कॉपी लिंकविधायक संजय शुक्ला, देपालपुर विधायक विशाल पटेल और शहर अध्यक्ष विनय बाकलीवाल। - Dainik Bhaskar

विधायक संजय शुक्ला, देपालपुर विधायक विशाल पटेल और शहर अध्यक्ष विनय बाकलीवाल।

कांग्रेस ने प्रशासन से 2 दिन में कमेटी भंग कर नई कमेटी बनाने की मांग की

काेराेना महामारी से शहर काे निजात दिलाने साथ मिलकर काम करने के लिए सभी 85 वार्ड में गठित की गई क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी टूटती नजर आ रही है। 15 साल की एक नाबालिग के साथ सामूहिक दुष्कर्म करने वाले आरोपियों को बचाने को लेकर भाजपा नेता और क्राइसिस मैनेजमेंट समिति के सदस्य का नाम आने के बाद कांग्रेस ने कमेटी से इस्तीफा देने की चेतावनी दी है।

आरोप है कि भाजपा नेता ने रिपोर्ट न लिखवाने के लिए पीड़िता के परिजन को धमकाया था। कांग्रेसियों का कहना है कि कमेटी में बलात्कार सहित कई गंभीर अपराधों के लोगों को सदस्य बनाया गया है। यदि दो दिन में इन कमेटियों को भंग कर नई कमेटी का गठन नहीं किया गया तो कांग्रेस के सदस्य इस्तीफा देंगे और समाज के अन्य वर्ग को लेकर नई कमेटी गठित करेंगे।

कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला ने आरोप लगाया है कि भाजपा ने वार्डों की क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी में अपराधियों भी को शामिल कर लिया। इसका ताजा उदाहरण वार्ड 8 का सदस्य रेहान शेख है। उस पर पीड़िता के परिवार को धमकाने का केस दर्ज हुआ है। वह इस वार्ड का भाजपा अध्यक्ष भी है। वहीं, शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विनय बाकलीवाल ने कहा कि भाजपा नेताओं के साथ मिलकर प्रशासन द्वारा वार्ड स्तर पर यह क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी बनाई है। इस कमेटी में तो शहर के प्रबुद्ध वर्ग, डॉक्टर सहित महामारी से लड़ने में अहम भूमिका निभाने वालों को सम्मिलित किया जाना था। लेकिन इस कमेटी में अपराधियों को प्रमुखता के साथ ले लिया गया।

उनका कहना है कि इन कमेटियों में 15 से 20 लोग ऐसे हैं, जिन पर गंभीर अपराध हैं। कमेटी में नाम देखकर ही हमने मांग की थी कि कमेटी का शुद्धिकरण करते हुए ऐसे अपराधियों को बाहर किया जाए। अब इसी कमेटी के सदस्य रेहान शेख के खिलाफ सदर बाजार पुलिस थाने में सामूहिक बलात्कार के आरोपियों को बचाने का मुकदमा दर्ज हुआ है। अपराधियों से भी इस प्रकार की कमेटी में कांग्रेसी काम नहीं कर सकते हैं। ऐसे लोगों के साथ हम कोरोना की लड़ाई को नहीं लड़ सकते हैं। अपराधियों से भरी इस कमेटी को लेकर कांग्रेस की मांग है कि इन्हें हटाकर दो दिन में नई कमेटी का गठन किया जाए। नहीं तो कांग्रेसी अपना इस्तीफा दे देंगे। इतना ही नहीं इस महामारी से शहर को बचाने हम अगल से एक कमेटी का गठन करेंगे। जिसमें समाज के सभी वर्गों को साथ लेकर हम काम करेंगे।

यह है मामलासदर बाजार थाना क्षेत्र में रहने वाली 15 साल की एक नाबालिग के साथ चार युवकों द्वारा सामूहिक दुष्कर्म किए जाने का मामला सामने आया है। आरोपी नाबालिग को शनिवार को घर से बुलाकर चोरल ले गए थे। वहां घटना को अंजाम दिया। सदर बाजार टीआई के अनुसार पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने दुष्कर्म के आरोपी समीर, आसिफ, बिट्टू, हसनैन और रिपोर्ट दर्ज न कराने की धमकी देने वाले भाजपा नेता रेहान शेख और जुनैद के खिलाफ केस दर्ज किया है। पीड़िता के परिजन ने पुलिस को बताया कि चारों आरोपी उसे बहला-फुसलाकर घर से ले गए थे। शाम को जब बच्ची घर लौटी तो उसने परिजन को आपबीती बताई। परिजन थाने जाने लगे तो उन्हें भाजपा नेता रेहान साथी जुनैद ने आकर धमकाया। कहा कि यदि रिपोर्ट दर्ज कराई तो जान से खत्म कर देंगे। एक आरोपी रेहान का रिश्तेदार (कजिन) है। रेहान भाजपा का नेता है। उसे हाल ही में वार्ड 8 की क्राइसिस मैनेजमेंट समिति का सदस्य बनाया गया है।

आरोपी नेता बोला- मैं तो पीड़ित पक्ष से बात करने गया था, मुझे जबर्दस्ती फंसाया हैभाजपा नेता रेहान शेख का कहना है कि वह तो पीड़ित पक्ष से बात करने गया था। एक आरोपी मेरा रिश्तेदार है, इसलिए उन्हें समझौता करने के लिए कहने गया था। मैंने किसी तरह का कोई दबाव नहीं बनाया। फिर भी मुझ पर झूठा केस दर्ज करवा दिया है।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

रंग बिरंगे फूलों और पीले रंग से सजी अयोध्या, लोग सेल्फी लेकर संजोना चाहते हैं ये पल, आज एक लाख दीपों से रोशन होगी राम की पैड़ी

News Blast

भाजपा प्रत्याशियों की घोषणा किए बिना ही दमखम से प्रचार में जुटी; कांग्रेस अपनी दूसरी लिस्ट जारी करने की तैयारी में, दो दिन में नामों का ऐलान संभव

News Blast

बॉर्डर पर पेट्रोलिंग करते वक्त बीएसएफ का जवान शहीद, बेटे ने कहा- छुट्टी हुई थी मंजूर, पापा तिरंगे में लिपटकर आएंगे, ये सोचा नहीं था

News Blast

टिप्पणी दें