May 16, 2024 : 12:13 PM
Breaking News
राष्ट्रीय

दिल्ली पुलिस की छापेमारी: रेमडेसिविर इंजेक्शन के नाम पर ठगी करने वाली विदेशी महिला गिरफ्तार

[ad_1]

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली4 घंटे पहले

कॉपी लिंकपुलिस ने कैमरून निवासी आरोपी महिला के 12 खाते किए सील

कोविड.19 महामारी से लोग जहां एक दूसरे की सहायता कर मानवता का परिचय दे रहे हैं। वहीं कुछ लोग इस महामारी को ही पैसा कमाने का जरिया बना चुके हैं। इस मुनाफाखोरी में विदेशी भी कूद गए हैं। शाहबाद डेरी थाना पुलिस ने एक ऐसे ही एक कैमरून निवासी महिला को गिरफ्तार किया है, जो इंजेक्शन देने के नाम पर 2 दर्जन से ज्यादा लोगो को ठग चुकी थी।

पुलिस आरोपी महिला के प्रेमी की भी तलाश कर रही है। पकड़ी गई महिला की पहचान अश्विनगवो अशेलय अजेंम्बुह के रूप में हुई है। आरोपी महिला के कब्जे से 10 सिमकार्ड, 5 मोबाइल फ़ोन और 2 वाई फाई हॉट-स्पॉट बरामद किए हैं। महिला आरोपी के दर्जनभर बैंक खातों को सील किया है, जिसकी शुरुआत जांच करने पर पता चला है कि अभी तक महिला दो दर्जन से ज्यादा लोगो से लाखों रुपये ठग चुकी है।

डीसीपी राजीव रंजन ने बताया कि शाहबाद डेरी पुलिस को सेक्टर-11 रोहिणी में रहने वाली रेखा गुप्ता नामक महिला ने ठगी की शिकायत दर्ज करवाई थी। उन्होंने बताया कि उसका रिश्तेदार कोविड से संक्रमित है, जिनको रेमडेसिविर इंजेक्शन की जरूरत थी।

सोशल मीडिया पर उसने एक वाट्सएप नंबर देखा था, सम्पर्क करने पर एक महिला ने उठाया। जिसने इंजेक्शन के 30 हजार रुपये मांगे। 5 हज़ार रुपये और पेशेंट की स्लिप भी मांगी। उसने 25 हज़ार रुपये इंडियन बैंक में उसके ग्लोबल सप्लायर के नाम से खुले खाते में जमा करवा दिए।

लेकिन बाद में इंजेक्शन नही आया। खुद को ठगा महसूस कर उसने मामला दर्ज करवाया। एसएचओ की देखरेख में पुलिस टीम ने शुरुआती जांच में आरोपी का बैंक खाते को खंगाला, जिसमे पिछले कुछ ही दिनों में हर रोज पैसे आने और निकलने के बारे में पता चला।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

एक्टर अरुण वर्मा का निधन, सलमान खान से लेकर अमिताभ बच्चन संग कर चुके हैं काम

News Blast

सड़क पर बच्चे को जन्म दिया और वहीं छोड़कर आगे बढ़ गई, क्योंकि बच्चे को साथ लेकर जल्दी-जल्दी कैसे चल पाती?

News Blast

तीन अवैध कालोनियों में किए गए निर्माणों को डीटीपी इंफोर्समेंट ने तोड़ा

News Blast

टिप्पणी दें