May 20, 2024 : 6:26 PM
Breaking News
अन्तर्राष्ट्रीय

कोरोना दुनिया में: लगातार तीसरे दिन रिकॉर्ड 8.96 लाख नए केस, यह एक दिन में मिलने वाले संक्रमितों का सबसे बड़ा आंकड़ा; 14 हजार से ज्यादा मौतें भी हुई

[ad_1]

Hindi NewsInternationalLockdown: Coronavirus Outbreak India Cases, Vaccination LIVE Update | Maharashtra Pune Madhya Pradesh Bhopal Indore Rajasthan Uttar Pradesh Haryana Punjab Bihar Novel Corona (COVID 19) Death Toll India Today, Mumbai Delhi Coronavirus News

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वॉशिंगटनएक घंटा पहले

कॉपी लिंक

दुनियाभर में कोरोना का कहर जारी है। पिछले 24 घंटे में दुनिया में रिकॉर्ड 8.96 लाख नए केस आए। यह एक दिन में मिलने वाले नए संक्रमितों का सबसे बड़ा आंकड़ा है। इससे पहले 22 अप्रैल को 8.92 लाख और 21 अप्रैल को 8.88 लाख संक्रमितों में कोरोना की पुष्टि हुई थी। बीते दिन दुनिया में 14,218 लोगों की जान गई।

भारत में सबसे ज्यादा मरीज आ रहेभारत में लगातार कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ रहा है। शुक्रवार को यहां रिकॉर्ड 3 लाख 44 हजार 949 नए मरीज मिले। पिछले साल से लेकर अब तक किसी देश में एक दिन में मिले नए मरीजों का यह सबसे बड़ा आंकड़ा है। शुक्रवार को 2,620 लोगों की संक्रमण से मौत भी हो गई। एक दिन में हुई मौतों का यह नया रिकॉर्ड है।

US में जॉनसन एंड जॉनसन की वैक्सीन से रोक हटाईअमेरिका ने जॉनसन एंड जॉनसन की कोरोना वैक्सीन पर लगी रोक को हटा दी है। देश के टॉप हेल्थ रेगुलेटर्स का कहना है कि इस वैक्सीन का इस्तेमाल दोबारा शुरू किया जा सकता है। जॉनसन एंड जॉनसन वैक्सीन पर 11 दिन ब्लड क्लॉट का खतरा बढ़ाने की वजह से रोक लगाई गई थी।

सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल (CDC) और फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (FDA) ने शुक्रवार को कहा कि वैक्सीन की वजह से ब्लड क्लॉट और कम प्लेटलेट का खतरा बहुत कम है। CDC और FDA को 8 मिलियन डोज में से सिर्फ 15 ऐसे केस मिले।

24 अप्रैल से दोबारा दी जा सकेगी वैक्सीनन्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, FDA के अधिकारियों का कहना है कि ये फैसला तुरंत लागू होगा, जिसका मतलब है कि 24 अप्रैल से जॉनसन एंड जॉनसन वैक्सीन लोगों को दी जा सकेगी। हालांकि, अब वैक्सीन के साथ एक नई फैक्टशीट दी जाएगी, जिसमें लोगों को ब्लड क्लॉट के खतरे के बारे में चेताया जाएगा।

कच्चे माल पर पाबंदियां हटाने से इनकारअमेरिका ने एक बार फिर भारत में कोरोना वैक्सीन निर्माण में इस्तेमाल होने वाले कच्चे माल के निर्यात पर लगी पाबंदियों को हटाने से इनकार किया है। अमेरिकी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि हम भारत के अनुरोध को पूरा करने से पहले अपने नागरिकों को प्राथमिकता देंगे। अमेरिकी लोगों के प्रति हमारी विशेष जिम्मेदारी है।

अब तक 14.62 करोड़ संक्रमितदुनिया में अब तक 14 करोड़ 62 लाख से ज्यादा लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। इनमें 30 लाख 99 हजार मरीजों की मौत हो चुकी है। 12.40 करोड़ लोग ठीक हो चुके हैं। फिलहाल 1.91 करोड़ लोगों का इलाज चल रहा है। इनमें एक लाख 9 हजार 924 मरीजों की हालत क्रिटिकल है और 1.90 करोड़ लोगों में कोरोना के हल्के लक्षण हैं।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

मानवता की मिसाल:पिछले 27 साल में हजारों आवारा कुत्तों की जान बचा चुके हैं भिक्षु जिझियांग

News Blast

अमेरिका में मौतों का आंकड़ा 1.30 लाख के पार, बीजिंग में बीते एक महीने में पहली बार कोई नया मामला नहीं; दुनिया में अब तक 1.17 करोड़ संक्रमित

News Blast

चीन से अमेरिकी शहरों के लिए उड़ानें कम:छात्र चार्टर प्लेन या पांच गुना तक ज्यादा किराया देकर अमेरिका पहुंच रहे हैं, अमेरिका में अगले सेमेस्टर के लिए कॉलेज खुल रहे

News Blast

टिप्पणी दें