May 15, 2024 : 5:42 PM
Breaking News
MP UP ,CG

Death of Ali Hasan, son of Paramvir Chakra winner, son’s charge – no one listened to the request for oxygen cylinder | परमवीर चक्र विजेता के बेटे अली हसन की हुई मौत, बेटे का आरोप- ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए करता रहा गुजारिश पर किसी ने एक न सुनी

[ad_1]

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कानपुर5 मिनट पहले

कॉपी लिंक

उत्तर प्रदेश के कानपुर में कोरोना संक्रमण तेजी के साथ विकराल रूप लेता जा रहा है। संक्रमित मरीजों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती चली जा रही है। इस बीच परमवीर चक्र विजेता वीर अब्दुल हमीद के बेटे अली हसन (61) का निधन हो गया है। लेकिन परिजनों ने सीधे तौर पर आरोप लगाया है कि हैलट प्रशासन को यह जानकारी देने के बाद भी कि अली हसन के पिता अब्दुल हमीद परमवीर चक्र से सम्मानित हुए थे और उन्होंने देश के लिए अपनी जान की परवाह न करते हुए दुश्मनों के ऊपर आक्रमण कर दिया था, उनकी तरफ से सिलेंडर की व्यवस्था नहीं की गई।

परमवीर चक्र से सम्मानित वीर अब्दुल हमीद मूलता गाजीपुर के रहने वाले हैं और उनके चार बेटे हैं जिसमें से दूसरे नंबर के बेटे अली हसन अपने परिवार के साथ कानपुर के सैयद नगर में रहते हैं और कुछ दिन पूर्व ही वह आर्डिनेंस इक्विपमेंट फैक्ट्री (ओईएफ) से सेवानिवृत्ति भी हुए हैं।

तीन पहले ही तबियत खराब हुई थी

वीर अब्दुल हमीद के नाती सलीम ने बताया कि 21 अप्रैल की रात उनके पिता को खांसी आना शुरू हुई और देखते ही देखते उनका ऑक्सीजन लेवल तेजी नीचे आ गया अपने पिता की बिगड़ती हालत देख सलीम अपने पिता को हैलट अस्पताल पहुंच गया। जहां कुछ दवाइयां व ऑक्सीजन मिलन से उनकी हालत में सुधार थोड़ा सुधार आ गया। लेकिन करीब 3 से 4 घंटे बाद डॉक्टरों ने ऑक्सीजन हटाा दी और जब सलीम ने इसका विरोध किया तो डॉक्टरों ने कहा कि अब उनकी हालत ठीक है अब उन्हें ऑक्सीजन की जरूरत नहीं है।

ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए करता रहा गुजारिश पर एक न सुनी

बेटे सलीम ने आरोप लगाया है कि ऑक्सीजन हटाने के बाद उनकेे पिता हालत फिर से बिगड़ गई और वह डॉक्टरों से ऑक्सीजन लगाने के लिए निवेदन करता रहा लेकिन उन्हेंं ऑक्सीजन सिलिंडर की सुविधा देने से इन्कार कर दिया गया।

सलीम ने बताया कि उसने डॉक्टरों से बार-बार कहा कि उसकेे बाबा देश के लिए अपनी जान दांव पर लगाकर युद्ध लड़े थे कम से कम उनकी शहादत को याद करते हुए मेरेे पिता ऑक्सीजन सिलिंडर मुहैया करा दें लेकिन डॉक्टरों ने उसकी एक न सुनी जिसके चलते ऑक्सीजन लेवल गिरता ही चला गया और शुक्रवार उनका निधन हो गया है।

सलीम ने बताया कि वह डॉक्टरों से लगातार दो दिन तक कोरोना की जांच करवाने के लिए कहते रहे पर डॉक्टरों ने उनकी जांच भी नहीं करवाई जबकि जो दिक्कतें उनके पिता को हो रही थी वह सारी दिक्कतें कोरोना संक्रमण के लक्षणों में से एक थी।

क्या बोले जिम्मेदार –

परमवीर चक्र विजेता वीर अब्दुल हमीद के नाती सलीम के द्वारा हैलट अस्पताल की अव्यवस्थाओं को लेकर खड़े किए गए सवालों को लेकर जब जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल आर.बी. कमल से संपर्क करने का प्रयास किया गया तो लगातार फोन मिलाने के बाद भी उनका फोन नहीं मिला जिसके चलते प्रिंसिपल से संपर्क नहीं हो पाया है।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

किशोरी से छेड़खानी मामले में सीएम योगी सख्त, एसपी को लगाई फटकार, आरोपियों पर रासुका लगाने का निर्देश

News Blast

अलीगढ़ के डीएम का कथित ऑडियो वायरल; पूर्व सीएमएस को जूते मारने की धमकी दी, अपशब्दों का इस्तेमाल किया

News Blast

कोरोना से बचाने के लिए महिलाओं के चेहरों को ढंकेगी भैरव प्रिंट, नए तरीके के मास्क बनाए

News Blast

टिप्पणी दें