May 13, 2024 : 8:57 PM
Breaking News
करीयर

SBI Recruitment 2021: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में फार्मासिस्ट क्लर्क के 67 पदों पर निकली भर्तियां, 3 मई तक करें आवेदन

[ad_1]

SBI Pharmacist Clerk Recruitment 2021: अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने फार्मासिस्ट क्लर्क के 67 पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन 13 अप्रैल 2021 से शुरू हो चुके हैं. योग्य उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर भर्ती प्रक्रिया में शामिल हो सकते हैं. अभ्यर्थियों का चयन प्री और मेंस परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर किया जाएगा.

भर्ती की महत्वपूर्ण तारीखें 

एसबीआई के नोटिफिकेशन के मुताबिक इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन 13 अप्रैल 2021 से शुरू हो चुके हैं. आवेदन की अंतिम तारीख 3 मई 2021 निर्धारित की गई है. 3 मई तक आपको आवेदन शुल्क जमा करना होगा. इसके प्री-एग्जाम की तारीख 23 मई 2021 है. ज्यादा जानकारी के लिए आप एसबीआई की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं. 

जरूरी शैक्षणिक योग्यता व उम्र सीमा

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से फार्मेसी में डिग्री या डिप्लोमा होना चाहिए. उम्र सीमा की बात करें तो इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम उम्र 30 साल है. आरक्षित वर्ग के कैंडिडेट्स को उम्र सीमा में नियमों के मुताबिक छूट मिलेगी. 

आवेदन शुल्क

जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों को ₹750 आवेदन शुल्क जमा करना होगा. एससी, एसटी और सभी वर्ग की महिलाओं के लिए आवेदन निशुल्क रखा गया है. आवेदन शुल्क डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग या ई-चालान के द्वारा जमा किया जा सकता है.

ऐसे करें आवेदन

फार्मासिस्ट क्लर्क के इन पदों पर आवेदन करने के लिए आपको स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की ऑफिशियल वेबसाइट https://www.sbi.co.in/web/careers/current-openings पर जाना होगा. यहां आपको इस भर्ती का नोटिफिकेशन, आवेदन फॉर्म भरने का लिंक व अन्य जानकारी मिल जाएगी. आवेदन करने से पहले सभी उम्मीदवार नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ लेता के आवेदन फॉर्म में किसी तरह की गलती ना रहे. आवेदन फॉर्म में गलती होने पर यह निरस्त किया जा सकता है.

Education Loan Information:Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Related posts

शिक्षक दिवस के अवसर पर नई शिक्षा नीति पर वेबिनार आयोजित करें यूनिवर्सिटीज, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हो सकता है कार्यक्रम

News Blast

NSCL में असिस्टेंट ट्रेनी, एमटी समेत विभिन्न पदों पर बंपर भर्ती, अप्लाई की तारीख बढ़ी, पढ़ें पूरी खबर

News Blast

क्या ऑनलाइन एजुकेशन के लिए सभी छात्रों को मुफ्त स्मार्टफोन दे रही है केंद्र सरकार ? खुद सरकार ने ही इस दावे को फेक बताया

News Blast

टिप्पणी दें