May 15, 2024 : 3:48 AM
Breaking News
लाइफस्टाइल

समर कूल ड्रिंक्स: गर्मियों में विटामिन रिच रहने के लिए पिएं कुकुंबर-स्पिनैच जूस, वॉटरमेलन मिंट स्मूदी, ड्राई फ्रूट स्मूदी को शहद के साथ ब्लेंड करके लेने से भी होगा फायदा

[ad_1]

Hindi NewsWomenLifestyleDrink Cucumber Spinach Juice, Watermelon Mint Smoothie, Dry Fruit Smoothie With Honey To Stay Vitamin Rich In Summer Will Also Benefit

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

7 मिनट पहले

कॉपी लिंक

गर्मी का सीजन शुरू हो चुका है। वहीं, कोरोना की दूसरी लहर दोगुनी रफ्तार से लोगों को संक्रमित कर रही है। भीषण गर्मी में अपनी प्यास बुझाने के लिए फ्रिज का ठंडा पानी पीने से कतरा रहे हैं। इसी उलझन पर डिस्कशन के लिए एक वेबिनार के तहत डायटीशियन डॉ. रश्मि श्रीवास्तव ने बताईं इम्युनिटी बूस्टिंग ड्रिंक्स की 3 रेसिपीज।

कुकुंबर-स्पिनैच जूस

इस ड्रिंक में विटामिन ए, के, सी, मैग्नीशियम, कैल्शियम, कॉपर और पोटेशियम मिलेगा। खीरे, केला, अदरक और पालक को 10 मिनट के लिए रेफ्रिजरेट करें, इसे ठंडा ही पीस लें। नींबू का रस मिलाएं, सेंधा नमक मिलाकर पिएं।

वॉटरमेलन मिंट स्मूदी

इम्युनिटी बूस्टर लाइकोपिन के लिए तरबूज की कुछ स्लाइस और पुदीने की पत्तियों को साथ अलसी या कद्दू के बीज भी पीस लें। यह ड्रिंक बॉडी जिंक और ओमेगा-3 को बढ़ाएगी।

ड्राई-फ्रूट स्मूदी

काजू, बादाम, अंजीर और खजूर को 30 मिनट के लिए भिगोकर आधा कप में अच्छे से पीस कर स्मूथ पेस्ट बना लें। मिठास के लिए थोड़ा सा शहद डालें। अब इस पूरे पेस्ट को 2 कप दूध के साथ ब्लेंड करें। यह स्मूदी शरीर में विटामिन ए, बी और सी की जरूरतें पूरी करेगी।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

हर चीज को वैसे ही देखना चाहिए जैसी वो है, इस तरह सहजता से जीवन जिया जा सकता है

News Blast

रविवार को मानसिक तनाव की स्थिति रह सकती है, अधिकारियों का सहयोग नहीं मिल पाएगा

News Blast

20 मिनट में ब्लड सैम्पल से होगी कोरोना की जांच, ऑस्ट्रेलियाई शोधकर्ताओं ने विकसित किया नए तरह का ब्लड टेस्ट

News Blast

टिप्पणी दें