May 2, 2024 : 12:19 PM
Breaking News
खेल

IPL पर भास्कर पोल: 92% फैन्स को लगता है कि इस सीजन में भारतीय बल्लेबाज सबसे ज्यादा शतक लगाएंगे; IPL 2021 में फिलहाल सैमसन के नाम एकमात्र शतक

[ad_1]

Hindi NewsSportsCricketIplMost Centuries In IPL | Most Centuries In IPL 2021, Dainik Bhaskar IPL 2021 Poll Result, IPL News Latest, IPL 2021, IPL

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली28 मिनट पहले

कॉपी लिंक

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में विदेशी खिलाड़ियों से ज्यादा भारतीय बल्लेबाजों की धूम रहती है। लीग के इतिहास सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में टॉप-5 बल्लेबाजों में 4 बल्लेबाज भारत के हैं। विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन जैसे खिलाड़ी हर विदेशी खिलाड़ी पर भारी हैं। इसलिए इस सीजन में सबसे ज्यादा शतक लगाने को लेकर भास्कर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर एक सर्वे कराया। इसमें 92.4% फैन्स का मानना है कि इस बार सबसे ज्यादा शतक भारतीय बल्लेबाज ही लगाएंगे। वहीं, सिर्फ 7.6% लोगों को लगता है कि विदेशी खिलाड़ी इस बार भी बाजी मारने में कामयाब होंगे।

इस सीजन का पहला शतक सैमसन के नामइससे पहले सोमवार को पंजाब किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को 4 रन से हराया था। इस मैच में राजस्थान के संजू सैमसन ने बतौर कप्तान अपने पहले ही मैच में शतक जड़ा। ऐसा करने वाले वे IPL के पहले खिलाड़ी बने। यह IPL में सैमसन की तीसरी सेंचुरी रही। उन्होंने शतक के मामले में एबी डिविलियर्स की बराबरी भी की।

अब तक सबसे ज्यादा शतक गेल के नामIPL में शतक लगाने के मामले में कैरिबियाई बल्लेबाज और मौजूदा सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब से खेल रहे क्रिस गेल टॉप पर हैं। उन्होंने अब तक 6 शतक लगाए हैं। वहीं रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली 5 शतक के साथ दूसरे स्थान पर हैं। RCB के ही एबी डिविलियर्स और लीग से संन्यास ले चुके शेन वॉटसन के नाम 4-4 शतक हैं।

लीग में सबसे ज्यादा रन कोहली के नामIPL इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में कोहली टॉप पर हैं। कोहली ने 193 मैच में 5911 रन बनाए हैं। इसके बाद सुरेश रैना (5422), रोहित शर्मा (5292), शिखर धवन (5282) और डेविड वॉर्नर (5257) का नंबर आता है।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

गंभीर ने कहा- न्यूजीलैंड वर्ल्ड कप 2019 में खिताब की हकदार थी, इंग्लैंड के साथ संयुक्त विजेता होना था

News Blast

हाथरस गैंगरेप पर भारतीय कप्तान ने कहा- इसमें क्रूरता की हदें पार की गईं, उम्मीद है कि पीड़िता को न्याय मिलेगा

News Blast

कोरोना के बीच बगैर दर्शकों के घरेलू मैदान पर उतरी बार्सिलोना, मेसी-फाती के गोल की बदौलत लेगानेस को हराया

News Blast

टिप्पणी दें