May 24, 2024 : 12:56 AM
Breaking News
Uncategorized

कंगना को झटका:जावेद अख्तर मानहानि केस: मुंबई सेशन कोर्ट ने खारिज की कंगना रनोट की पुनर्विचार याचिका

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

2 दिन पहले

  • कॉपी लिंक

मुंबई के दिंडोशी सेशन कोर्ट ने कंगना रनोट की उस याचिका को खारिज कर दिया है, जिसमें उन्होंने जावेद अख्तर द्वारा दायर क्रिमिनल डिफेमेशन केस में उनके खिलाफ कार्यवाही को रद्द करने की मांग की थी। गाैरतलब है कि जावेद ने 19 जुलाई, 2020 को सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद रिपब्लिक टीवी में अर्नब गोस्वामी को दिए एक इंटरव्यू में कंगना पर अपनी बेदाग प्रतिष्ठा को गलत तरीके से बयान देकर से नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया है।

जावेद अख़्तर ने कंगना के खिलाफ नवंबर 2020 में मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट अंधेरी में IPC की धारा 499 और 500 (मानहानि) के तहत शिकायत दर्ज कराई थी। सेशन कोर्ट से पहले कंगना ने अंधेरी मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट के आदेश को चुनौती दी थी। फरवरी के आदेश को अख्तर द्वारा शपथ पर जांच के बाद पारित किया गया था। जिसकी मुंबई पुलिस जांच कर रही थी।

अख्तर के एडवोकेट जय भारद्वाज ने कहा था कि समन जारी करके कंगना को शिकायत का जवाब देने का पूरा मौका दिया गया। कंगना की इस पुनर्विचार याचिका पर फैसला एक दिन पहले सुरक्षित रख लिया गया था।

वारंट को रद्द करवाने में मिली थी सफलता
मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट ने उसके खिलाफ जमानती वारंट जारी किया था। कंगना ने अदालत का दरवाजा खटखटाया जमानत और मुचलके के बाद उनका वारंट रद्द कर दिया गया। अख्तर ने अपनी शिकायत में कहा कि वह एक आत्मनिर्भर व्यक्ति है, जो 4 अक्टूबर, 1964 को 27 रुपये, दो जोड़ी कपड़े और कुछ किताबों के साथ मुंबई पहुंचे थे। उस वक्त वे 19 साल के थे। याचिका में अख्तर की प्रतिष्ठा के बारे में बताया गया, “अपीलकर्ता फिल्म इंडस्ट्री के सीनियर कलाकारों में शुमार हैं। जिसने अपने करियर में 55 साल से ज्यादा समय तक काम किया है। यह अपने आप में एक दुर्लभ उपलब्धि है। वे मार्च 2010 से मार्च 2016 तक राज्यसभा के सदस्य रहे।”

अख्तर का दावा है कि 57 मिनट तक चलने इंटरव्यू में कंगना बिना किसी सुबूत या नॉलेज के सुशांत की मौत से जुड़े हालातों पर बोलती दिखाई देती हैं। उनकी याचिका में आगे कहा गया है कि इसी इंटरव्यू के दौरान जावेद के खिलाफ बयान दिए गए थे।

कंगना के अपकमिंग प्रोजेक्ट्स
बात कंगना की अपकमिंग फिल्मों की करें तो वे थलाइवी में नजर आएंगी। जो पहले 23 अप्रैल को रिलीज होने वाली थी, लेकिन कोरोना की दूसरी लहर के कारण इसकी रिलीज डेट पोस्टपोन होने की संभावना बढ़ गई है। इसके अलावा उनके पास तेजस और धाकड़ जैसी फिल्में भी लाइन अप हैं।

खबरें और भी हैं…

टिप्पणी दें