May 5, 2024 : 10:34 PM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

वॉट्सऐप के होली स्टीकर: अपने स्मार्टफोन पर 2 फ्री ऐप्स से तैयार करें नाम और फोटो वाले स्टीकर, जानिए पूरी प्रोसेस

[ad_1]

Hindi NewsTech autoHow To Make WhatsApp Stickers For Holi 2021 And Festival Season With Your Photos And Name

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली6 मिनट पहले

कॉपी लिंक

कोरोना की वजह से लगातार दूसरे साल होली के रंग में भंग डल गया है। यही वजह है कि कई राज्यों में एक बार फिर लॉकडाउन लगा दिया गया है। ऐसे में आप घर बैठकर इस त्योहार पर दोस्तों, रिश्तेदारों को वॉट्सऐप पर इमोजी और GIF की जगह स्टीकर भेजकर शुभकामनाएं दे सकते हैं। ये देखने में ज्यादा अट्रेक्टिव होते हैं। इन्हें डाउनलोड करने की भी जरूरत नहीं होती। आप चाहें तो अपने फोटो या नाम वाला स्टीकर भी शेयर कर सकते हैं। इन स्टीकर को फोन पर ही 10 मिनट में बना सकते हैं।

2 ऐप्स की होगी जरूरतवॉट्सऐप पर अपने नाम या फोटो वाला स्टीकर बनाने के लिए आपको स्मार्टफोन में Background Eraser और Personal stickers for WhatsApp नाम के 2 ऐप्स इन्स्टॉल करने होंगे। एंड्रॉइड यूजर्स इन ऐप्स को प्ले स्टोर से फ्री इन्स्टॉल कर सकते हैं।

1. Background Eraserइस ऐप की मदद से आप किसी फोटो का बैकग्राउंड मिटा सकते हैं। ऐप में फोटो क्रॉप करने के साथ, उसे इरेज करने का ऑप्शन मिलता है। फोटो के बैकग्राउंड ऑटो, मैनुअल, मैजिक, रिपेयर टूल की मदद से आसानी से इरेज कर सकते हैं। फोटो इरेज करने के बाद उसे सेव कर लें। इसके साथ, यदि आप ऐप पर फोटो का बैकग्राउंड डिलीट नहीं कर पा रहे, तब उसे कम्प्यूटर पर फोटोशॉप या दूसरे सॉफ्टवेयर की मदद से इरेज कर लें। बाद में फोटो को PNG फॉर्मेट में सेव करें। इस तरह से आप फोटो या नाम के कम से कम 3 स्टीकर तैयार कर लें। ये फोटो ही स्टीकर का काम करेंगे।

2. Personal stickers for WhatsAppआप इस ऐप को ओपन करेंगे तो PNG फॉर्मेट में सेव फोन की सभी फाइल यहां नजर आएंगी। आपके द्वारा तैयार किए गए फोटो भी यहां दिखाई देंगे। आपको सिर्फ इन फोटो के सामने ADD पर टैब करना है। इसके बाद आपके सामने एक मिनी विंडो आएगी इस पर एक बार फिर ADD कर लें। इस तरह आपके द्वारा तैयार किए गए स्टीकर्स वॉट्सऐप पर पहुंच जाएंगे।

स्टीकर सेंड करने की प्रोसेस> वॉट्सऐप ओपन करके उस कॉन्टैक्ट पर जाएं जिसे स्टीकर सेंड करना है।> अब टाइपिंग स्पेस के पास दिए गए स्माइली पर टैब करें।> यहां सबसे नीचे की तरफ स्माइली के साथ GIF और स्टीकर का लोगो नजर आएगा।> स्टीकर के लोगो पर टैब करें और ऊपर दी गी लिस्ट से बनाया गया स्टीकर सिलेक्ट करें।> स्टीकर पर टैब करें वो सेंड हो जाएगा।

ऐप्स को यहां से डाउनलोड करेंPersonal stickers for WhatsAppBackground Eraser

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

पिछले साल मिल रहा था 10 लाख तक का कैश डिस्काउंट, इस फेस्टिव सीजन में नहीं मिलेगी कोई बड़ी छूट, जानिए क्या ऑफर दे रही हैं लग्जरी कार कंपनियां

News Blast

Moto G60s Launch: मोटोरोला ने क्वाड रियर कैमरा सेटअप के साथ लॉन्च किया स्मार्टफोन, मिलेगी 6GB रैम

News Blast

एपल की प्लानिंग: आईफोन 12 मिनी के प्रोडक्शन में हो सकती है 70% से ज्यादा कटौती, मार्केट में इसकी डिमांड सबसे कम

Admin

टिप्पणी दें