May 17, 2024 : 5:42 PM
Breaking News
करीयर

BPSC CDPO Recruitment 2021: चाइल्ड डेवलपमेंट प्रोजेक्ट ऑफिसर भर्ती के आवेदन की अंतिम तारीख नजदीक, ऐसे करें आवेदन

[ad_1]

BPSC CDPO Recruitment 2021: बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन (BPSC) ने चाइल्ड डेवलपमेंट प्रोजेक्ट ऑफिसर (CDPO) के 55 पदों पर भर्तियां निकाली हैं. किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल कर चुके युवा इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. पिछले दिनों इन भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया था. इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन 5 मार्च 2021 से शुरू हो चुके हैं. सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए यह एक सुनहरा मौका है.

भर्ती से संबंधित महत्वपूर्ण तारीखें

कमीशन की तरफ से जारी किए गए नोटिफिकेशन के मुताबिक इन 55 पदों के लिए आवेदन 5 मार्च 2021 से शुरू हो चुके हैं. आवेदन की अंतिम तारीख 1 अप्रैल 2021 है. आखिरी तारीख तक अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क जमा करना होगा. आवेदन फॉर्म में गलती होने पर इसमें 8 अप्रैल 2021 तक संशोधन किया जा सकेगा. फिलहाल कमीशन ने परीक्षा की तारीखों का ऐलान नहीं किया है. जल्द ही इस संबंध में सूचना जारी की जाएगी.

जरूरी शैक्षणिक योग्यता व उम्र सीमा

इन पदों के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल कर चुके युवा आवेदन कर सकते हैं. पुरुष आवेदकों की उम्र 21 से 37 वर्ष होनी चाहिए. वहीं महिला आवेदकों की उम्र 21 से 40 वर्ष होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के कैंडिडेट्स को नियमानुसार उम्र सीमा में छूट मिलेगी.

आवेदन शुल्क

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले सामान्य, बीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के कैंडिडेट्स को 600 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा. वहीं एससी और एसटी के लिए आवेदन शुल्क 150 रुपए निर्धारित किया गया है. इसके अलावा बिहार की मूल निवासी महिला आवेदकों के लिए आवेदन शुल्क 150 रुपए है. आवेदन शुल्क क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड या नेट बैंकिंग के जरिए जमा किया जा सकता है.

ऐसे करें आवेदन

इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन की ऑफिशियल वेबसाइट www.bpsc.bih.nic.in/ पर जाना होगा. यहां उन्हें आवेदन फॉर्म मिल जाएगा. यहां अभ्यर्थियों को भर्ती का नोटिफिकेशन भी मिल जाएगा, जिसमें भर्तियों से जुड़ी विस्तृत जानकारी दी गई है. आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ लें.

CSBC Fireman Recruitment Exam Date 2021: सेंट्रल सिलेक्शन बोर्ड ऑफ कॉन्स्टेबल ने फायरमैन भर्ती की लिखित परीक्षा की तारीख घोषित की, जानें पूरा शेड्यूल़

Education Loan Information:Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Related posts

दुनियाभर के टॉप 50 मैनेजमेंट इंस्टीट्यूट में शामिल देश के दो टॉप इंस्टीट्यूट, IIM अहमदाबाद को 31वां और IIM बैंगलोर को मिला 35वां स्थान

News Blast

DRDO-RCI Trade Apprentice: डीआरडीओ-आरसीआई में ट्रेड अप्रेंटिस की बंपर भर्ती, ऐसे होगा चयन

News Blast

सरकारी नौकरी:छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत उत्पादन कंपनी ने अप्रेंटिस के 127 पदों पर निकाली भर्ती, 31 जुलाई आवेदन की आखिरी तारीख

News Blast

टिप्पणी दें