May 12, 2024 : 9:47 AM
Breaking News
बिज़नेस

पावरफुल और स्टाइलिश: जल्द लॉन्च होगा CFMoto का इलेक्ट्रिक स्कूटर, 110Kmph की रफ्तार से दौड़ेगा, जानिए क्या है खास

[ad_1]

Hindi NewsTech autoZeeho Cyber India Price; Ather 450X Rivaling CFMoto Electric Scooter Planned For Launch In India

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली10 मिनट पहले

कॉपी लिंककंपनी के अनुसार भारत में लॉन्च किए जाने वाला मॉडल के स्पेसिफिकेशन थोड़े अलग हो सकते हैं और लॉन्चिंग के बाद इसका सीधा मुकाबला एथर 450X से होगा। - Dainik Bhaskar

कंपनी के अनुसार भारत में लॉन्च किए जाने वाला मॉडल के स्पेसिफिकेशन थोड़े अलग हो सकते हैं और लॉन्चिंग के बाद इसका सीधा मुकाबला एथर 450X से होगा।

चीनी टूव्हीलर कंपनी CFMoto भारत में दमदार वापसी करने के लिए तैयार है। हाल ही में कंपनी ने 300NK मोटरसाइकिल का बीएस 6 लॉन्च किया और अब कंपनी हर आठवें महीने में एक नया प्रोडक्ट लॉन्च करने की योजना बना रही है। अगले लॉन्च के लिए कंपनी ने 650 सीसी की बाइक्स को लाइनअप कर रखा है। इसके अलावा निर्माता एक फुली-इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर भी लॉन्च करने की तैयारी में है। हम इसी ई टू-व्हीलर के बारे में आपको बताने जा रहे हैं…

पिछले साल दिसंबर में कंपनी ने अपने सब ब्रांड Zeeho को लॉन्च किया था, जो कि इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों का निर्माण करती है। Zeeho ब्रांड के अंतर्गत CFMoto भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने की तैयारी में है, जो साइबर कॉन्सेप्ट पर बेस्ड होगा। CFMoto बाइक्स की तरह इसे भी डिजाइन भी KISKA Designs द्वारा डिजाइन किया जाएगा।

2.9 सेकंड में पकड़ेगा 50 Kmph की रफ्तार, टॉप स्पीड-110Kmphसाइबर कॉन्सेप्ट स्कूटर फारासिस एनर्जी 4kWh का लिथियम-आयन बैटरी के साथ आएगी, जिसे Zeeho के इन-हाउस कोबरा पावरट्रेन के साथ जोड़ा जाएगा। यह इलेक्ट्रिक मोटर 13.4 बीएचपी का पावर और 213 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है।

इसकी ताकत का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इसे 0 से 50 Kmph की रफ्तार तक पहुंचने में सिर्फ 2.9 सेकंड का समय लगता है। स्कूटर में 110Kmph की टॉप स्पीड मिलेगा और कंपनी का दावा है कि सिंगल चार्ज में इसे 130 किमी. तक चलाया जा सकेगा।

बैटरी 30 मिनट में 80% तक चार्ज होगी और -20 डिग्री में भी काम करेगीइसमें तीन ड्राइविंग मोड Eco, Street और Sport मिलेंगे। बैटरी को 0-80% तक चार्ज होने में सिर्फ 30 मिनट का समय लगेगा। कंपनी के अनुसार इसकी बैटरी लाइफ 3 लाख किलोमीटर तक की है। खास बात यह है कि बैटरी -20 डिग्री से लेकर अधिकतम 55 डिग्री तक के तापमान में भी बेहतर काम करती है। इससे ये तकरीबन हर देश के मौसम के अनुसार बेहतर परफॉर्मेंस देती है।

भारत में साल के आखिरी में लॉन्च हो सकती है, स्पेसिफिकेशन अलग होंगेकंपनी के अनुसार भारत में लॉन्च किए जाने वाला मॉडल के स्पेसिफिकेशन थोड़े अलग हो सकते हैं और लॉन्चिंग के बाद इसका सीधा मुकाबला एथर 450X से होगा। ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारत में साल के आखिरी में लॉन्च कर सकती है लेकिन इसे इंटरनेशनल मार्केट में इस साल जून में लॉन्च किया जाएगा। बाजार में CFMoto के दृष्टिकोण को देखते हुए माना जा रहा है कि ई-स्कूटर की कीमत आक्रामक रूप से कीमत होने की उम्मीद है।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

3,269 करोड़ का घोटाला:शक्तिभोग के चेयरमैन को ED ने किया गिरफ्तार, मनी लांड्रिंग का आरोप

News Blast

ग्रे मार्केट में भी धमाल मचा रहे हैं आईपीओ, कैम्स पर 350 रुपए का और हैप्पिएस्ट पर 140 रुपए का प्रीमियम

News Blast

अपने वर्कर्स को 250 मिलियन डॉलर का बोनस देगी अमेजन, जून महीने में कंपनी से जुड़े रहने वालों को मिलेगा फायदा

News Blast

टिप्पणी दें