May 17, 2024 : 8:16 AM
Breaking News
करीयर

UP Metro Recruitment 2021: इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल कर चुके युवाओं के लिए मेट्रो में नौकरी का सुनहरा मौका, जल्द करें आवेदन

[ad_1]

UP Metro Rail Recruitment 2021: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है. उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (UPMRC) ने 292 पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू हो चुके हैं. इन पदों पर बीटेक/बीई की डिग्री, इंजीनियरिंग डिप्लोमा और आईटीआई कर चुके कैंडिडेट आवेदन कर पाएंगे. नोटिफिकेशन के मुताबिक इस भर्ती की लिखित परीक्षा का आयोजन 17 अप्रैल 2021 को होगा.

जरूरी तारीखें

इन पदों के लिए आवेदन 11 मार्च 2021 से शुरू हो चुके हैं. आवेदन की अंतिम तारीख 2 अप्रैल 2021 है. आवेदन शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख 2 अप्रैल है. इस भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड 10 अप्रैल 2021 से जारी हो जाएंगे. जारी किए गए नोटिफिकेशन के मुताबिक इस भर्ती की लिखित परीक्षा 17 अप्रैल 2021 को आयोजित की जाएगी.

शैक्षणिक योग्यता 

यूपी मेट्रो के इन पदों पर अलग-अलग योग्यता मांगी गई है. नोटिफिकेशन के मुताबिक असिस्टेंट मैनेजर के पदों के लिए बीटेक/बीई की डिग्री होनी चाहिए. स्टेशन कंट्रोलर कम ट्रेन ऑपरेटर के लिए इंजीनियरिंग में डिप्लोमा होना चाहिए. सिविल, इलेक्ट्रिकल और एस एंड टी मेंटेनर के पदों के लिए हाईस्कूल और संबंधित ट्रेड में आईटीआई सर्टिफिकेट होना अनिवार्य है.

आवेदन शुल्क और उम्र सीमा

जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के अभ्यर्थियों को 590 रुपये आवेदन शुल्क और एससी/एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को 236 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. अभ्यर्थी ऑनलाइन बैंकिंग या ऑफलाइन माध्यम से आवेदन शुल्क जमा कर सकते हैं. उम्र सीमा की बात करें तो आवेदकों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 28 वर्ष होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को उम्र सीमा में छूट दी जाएगी.

कैसे करें आवेदन?

उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन की ऑफिशियल वेबसाइट https://lmrcl.com पर जाकर योग्य कैंडिडेट आवेदन कर सकते हैं. यहां आपको नोटिफिकेशन भी मिल जाएगा. अभ्यर्थी आवेदन करने से पहले अच्छी तरह नोटिफिकेशन को पढ़ लें. आवेदन फॉर्म में गलती होने पर आवेदन निरस्त किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें:

GIC Recruitment 2021: जनरल इंश्योरेंस कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया में कई पदों पर भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

Education Loan Information:Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Related posts

ऑनलाइन क्लासेस के लिए रोजाना 50 किमी यात्रा करने को मजबूर महाराष्ट्र के 200 बच्चे, इंटरनेट कनेक्टिविटी के लिए NCPCR तक पहुँचे

News Blast

इंदौर में पांच घंटों के अंतर में दूसरी हत्या, आजाद नगर में छोटे भाई ने बड़े भाई को कैंची घोंप कर मार डाला

News Blast

रिसर्च व इनोवशन आधारित शिक्षा में नए आयाम स्थापित करता सीजीसी लांडरा

News Blast

टिप्पणी दें