May 7, 2024 : 1:57 AM
Breaking News
करीयर

FCI Recruitment 2021: फूड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया में 89 पदों पर निकली भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

[ad_1]

FCI Recruitment 2021: फूड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (FCI) में सरकारी नौकरी पाने का बढ़िया अवसर है. इसमें 89 पदों पर आवेदन मांगे गए हैं. विभाग ने इस संबंध में नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. 1 मार्च 2021 से इन पदों के लिए आवेदन शुरू हो चुके हैं. आवेदन की अंतिम तारीख 30 मार्च 2021 है. योग्य उम्मीदवार इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर लिखित परीक्षा के बाद कैंडिडेट का चयन किया जाएगा.

भर्ती से संबंधित जरूरी तारीखें 

इन पदों के लिए आवेदन 1 मार्च 2021 से शुरू हो चुके हैं. आवेदन की अंतिम तारीख 30 मार्च 2021 है. 30 मार्च तक सभी अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क जमा करना होगा. फिलहाल इसकी परीक्षा की तारीख निश्चित नहीं है जल्द ही इस बारे में विभाग सूचना जारी करेगा.

जरूरी शैक्षणिक योग्यता

असिस्टेंट जनरल मैनेजर एडमिनिस्ट्रेशन के लिए मास्टर डिग्री, असिस्टेंट जनरल मैनेजर टेक्निकल के लिए बीएससी एग्रीकल्चर, बीई/बीटेक, असिस्टेंट जनरल मैनेजर अकाउंट के लिए सीए, असिस्टेंट जनरल मैनेजर लॉ के लिए एलएलबी और मेडिकल ऑफिसर के लिए एमबीबीएस की डिग्री व 3 साल का अनुभव होना चाहिए. सभी पदों के लिए जरूरी योग्यता अलग है.

आवेदन शुल्क व उम्र सीमा

जनरल, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के अभ्यर्थियों को इन पदों के लिए ₹1000 आवेदन शुल्क जमा करना होगा. वही एससी/एसटी व सभी महिलाओं के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं है. उम्र की बात करें तो इन पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट की न्यूनतम आयु 18 वर्ष व अधिकतम आयु 35 वर्ष होनी चाहिए.

ऐसे करें आवेदन

इन पदों पर आवेदन करने के लिए आपको फूड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट https://www.recruitmentfci.in पर जाना होगा. यहां आपको इससे संबंधित विस्तृत जानकारी व नोटिफिकेशन मिल जाएगा. आवेदन से पहले नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ लें. गलती होने पर आवेदन रिजेक्ट किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें

RVUNL Recruitment 2021: राजस्थान राज्य विद्युत प्रसारण निगम लिमिटेड में 1295 पदों पर निकली भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

Education Loan Information:Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Related posts

Air Force Group X & Y Exam 2021: कोविड-19 प्रतिबंधों के कारण स्थगित की गई एयरमैन भर्ती परीक्षा

Admin

अब डीडी मध्य प्रदेश पर लगेंगी 10वीं और 12वीं की क्लासेस, 11 मई से 30 जून तक चलेगा टीवी पर ‘क्लासरूम’ कार्यक्रम

News Blast

कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट की फाइनल ‘आंसर की’ जारी, 5 अक्टूबर, 2020 को मेरिट लिस्ट के साथ जारी होगा रिजल्ट

News Blast

टिप्पणी दें