May 10, 2024 : 8:58 PM
Breaking News
MP UP ,CG

Devotees clash with each other during the Kawand Yatra: one killed, 2 injured in knife fighting | कांवड यात्रा के दौरान एक दूसरे से भिड़े कांवड़िए: चाकूबाजी में एक की मौत, 2 लोग जख्मी

[ad_1]

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बाराबंकी3 मिनट पहले

कॉपी लिंकयूपी के बाराबंकी में कावंडियों का जत्था मामूली बात को लेकर आपस में भिड़ गया। इस दौरान हुई चाकूबाजी में एक की मौत हो गई जबकि दो अन्य जख्मी हो गए। - Dainik Bhaskar

यूपी के बाराबंकी में कावंडियों का जत्था मामूली बात को लेकर आपस में भिड़ गया। इस दौरान हुई चाकूबाजी में एक की मौत हो गई जबकि दो अन्य जख्मी हो गए।

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में कांवड़ यात्री मामूली बात पर आपस में ही भिड़ गए और एक कांवड़ यात्री ने अपने साथियों पर चाकू से जानलेवा हमला कर दिया जिससे एक की मौत हो गई तथा दो गंभीर रूप से घायल हो गए। हालाकि पुलिस ने हमले के आरोपी कांवड़ यात्री को गिरफ्तार कर लिया है।

दरअसल, बाराबंकी – गोण्डा और बहराइच को जोड़ने वाला मुख्य मार्ग महाशिवरात्रि के समय कांवड यात्रियों से भरा रहता है। क्योंकि इसी मार्ग पर भगवान शिव का पौराणिक शिव मंदिर लोधेश्वर महादेव स्थित हैं, जहां जलाभिषेक के लिए दूर – दूर से लाखों की संख्या में शिवभक्त कांवड़ लेकर आते हैं।

जानकारी के अनुसार, हरदोई से चला शिवभक्तों का एक जत्था भी जलाभिषेक करने जा रहा था। यह जत्था थाना मसौली इलाके में आपस में मामूली कहासुनी को लेकर भिड़ गया। फिर बात इतनी बढ़ी कि एक कांवड़ यात्री ने अपने साथियों पर चाकू से हमला बोल दिया। इस हमले में एक कांवड़ यात्री की मौत हो गई और दो गम्भीर रूप से घायल हो गए। घायल हुए दोनों कांवड़ यात्रियों को बाराबंकी जिला अस्पताल से राजधानी लखनऊ के ट्रामा सेंटर रेफर किया गया है।

कांवड यात्रा के दौरान मामूली बात को लेकर हुई कहासुनी

जत्थे से अलग चल रहे एक कांवड़ यात्री करुणा शंकर ने बताया कि हरदोई जिले से हम लोग जल लेकर लोधेश्वर महादेव मन्दिर जलाभिषेक करने जा रहे थे। एक कांवड़ यात्री ने अचानक चाकू से कहासुनी के बाद हमला कर दिया जिससे एक की मौत हो गयी तथा दो घायल हो गए हैं।

इस मामले में बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने बताया कि थाना मसौली इलाके में कांवड़ यात्रियों के आगे पीछे चलने को लेकर कहासुनी हो गयी, जिससे एक कांवड़ यात्री अमित कुमार ने अपने साथियों पर चाकू से जानलेवा हमला कर दिया। इस हमले में विपिन कुमार की मृत्यु हो गई और इसके दो साथी गम्भीर रूप से घायल हो गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए तथा घायलों को इलाज के लिए भेज दिया है।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

तन्खा का कांग्रेस के लीगल डिपार्टमेंट से इस्तीफा:राज्य सभा सांसद विवेक तन्खा ने लीगल डिपार्टमेंट का राष्ट्रीय अध्यक्ष पद छोड़ा, बोले- नए लोगों को मौका मिलना चाहिए

News Blast

प्रयागराज पहुंचे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा:गंगा पर कारीडोर बनाकर ही संगम नगरी को कराया जा सकता है बाढ़ से मुक्त

News Blast

Bhopal News : तलाक केस से नाराज पति ने पत्‍नी पर किया ब्‍लेड से हमला, छिपकर कर रहा था इंतजार

News Blast

टिप्पणी दें