May 17, 2024 : 1:14 PM
Breaking News
खेल

इंडिया vs इंग्लैंड डे-नाइट टेस्ट: स्टोक्स को गेंद पर लार लगाने के लिए मिली चेतावनी, अंपायर ने बॉल को सैनिटाइज किया

[ad_1]

Hindi NewsSportsCricketBen Stokes Caught Applying Saliva On The Pink Ball In India Vs England 3rd Test Day ight Test, Umpire Nitin Menon Had A Chat With Him

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अहमदाबाद12 मिनट पहले

कॉपी लिंक

इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स भारत की पारी के दौरान गेंद पर लार लगाते हुए देखे गए। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने फिलहाल कोरोना के कारण गेंद पर लार लगाने पर रोक लगा रखी है। स्टोक्स की हरकत के बाद गेंद को सैनिटाइज किया गया। जब स्टोक्स ने गेंद पर लार लगाई तो अंपायर नितिन मेनन ने उनसे बात की और चेतावनी भी दी।

यह घटना भारतीय पारी के 12वें ओवर के दौरान हुई। स्टोक्स की यह हरकत थोड़ी हैरानी भरी कही जा सकती है, क्योंकि वे सीरीज के अन्य मैच भी खेले थे और उन्हें नियम की जानकारी भी थी। स्टोक्स गेंद को चमकाने के लिए लार का इस्तेमाल करते दिखे।

दो बार चेतावनी का प्रावधानICC के नियम के मुताबिक, गेंद पर लार लगाने वाली टीम को दो बार चेतावनी दी जाएगी। अगर तीसरी बार भी ऐसी हरकत हुई तो बैटिंग टीम को पांच पेनल्टी रन मिलेंगे। जब भी बॉलिंग टीम गेंद पर लार लगाएगी, तो अंपायरों को खेल शुरू करने से पहले गेंद को साफ करना होगा।

तीसरे टेस्ट में कुछ खास नहीं कर सके स्टोक्सस्टोक्स तीसरे टेस्ट में कुछ खास नहीं कर सके। इंग्लैंड की पारी के दौरान वे 24 गेंदों पर सिर्फ 6 रन बनाकर आउट हुए। अक्षर पटेल ने उन्हें LBW किया। वहीं, गेंदबाजी में अब तक वे कोई प्रभाव नहीं छोड़ पाए हैं। स्टोक्स ने तीन ओवर फेंके और 19 रन दिए। उन्हें अब तक कोई विकेट नहीं मिला।

इंग्लैंड के खिलाफ भारत की स्थिति मजबूतटॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड को अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन ने 9 विकेट लेकर 112 रन पर समेट दिया। अक्षर को 6 और अश्विन को 3 विकेट मिले। वहीं, टीम इंडिया ने दिन खत्म होने तक पहली पारी में 3 विकेट गंवाकर 99 रन बना लिए हैं।

इंग्लैंड टीम को अब भी 13 रन की बढ़त हासिल है। रोहित शर्मा 82 बॉल पर 57 रन बनाकर नाबाद हैं। रोहित के करियर की यह 12वीं टेस्ट फिफ्टी है। उनके साथ अजिंक्य रहाणे एक रन बनाकर नाबाद हैं।

[ad_2]

Related posts

शराब के नशे में धुत डॉक्टर नर्सों के चेंजिंग रूम में घुसा, उन्हें छेड़ते हुए कहा- सीएम ने अधीक्षक बनाया, नौकरी से निकाल दूंगा

News Blast

100 इंटरनेशनल गोल करने वाले दुनिया के दूसरे फुटबॉलर, नेशंस कप में स्वीडन के खिलाफ 2 गोल कर पुर्तगाल को जिताया

News Blast

सिर्फ एक्सपर्ट की सलाह मानता हूं, सोशल मीडिया और वॉट्सएप ज्ञान लेकर सेहत से खिलवाड़ नहीं करता: रेसलर बजरंग पूनिया

News Blast

टिप्पणी दें