May 12, 2024 : 8:41 AM
Breaking News
करीयर

RPSC Recruitment 2021: राजस्थान में असिस्टेंट टेस्टिंग ऑफिसर व सुपरिटेंडेंट गार्डन की निकली वैकेंसी, जानें भर्ती संबंधी अहम जानकारियां

[ad_1]

RPSC Assistant Testing Officer ATO Recruitment 2021: राजस्थान लोक सेवा आयोग ने असिस्टेंट टेस्टिंग ऑफिसर और सुपरिटेंडेंट गार्डन के पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किया है. असिस्टेंट टेस्टिंग ऑफिसर और सुपरिटेंडेंट गार्डन के पदों पर भर्ती संबंधी नोटिफिकेशन राजस्थान लोक सेवा आयोग के ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी की गई है. जो कैंडिडेट्स इन पदों पर अप्लाई करना चाहते हैं वे 17 फरवरी से 16 मार्च तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं.

पदों की कुल संख्या एवं विवरण

असिस्टेंट टेस्टिंग ऑफिसर – 04 पदसुपरिटेंडेंट गार्डन -01 पद

RPSC Assistant Testing Officer Recruitment 2021 के लिए महत्वपूर्ण तारीखें:

आरपीएससी असिस्टेंट टेस्टिंग ऑफिसर और सुपरिटेंडेंट गार्डन भर्ती संबंधी नोतिफिकेसन जारी होने की तारीख: 11 फरवरी 2021ऑनलाइन आवेदन अप्लाई की प्रक्रिया शुरू होने की प्रारंभिक तारीख: 17 फरवरी 2021 ऑनलाइन आवेदन अप्लाई करने की आखिरी तारीख: 16 मार्च 2021HSSC PGT Recruitment 2021: हरियाणा में 534 पीजीटी की निकली वैकेंसी, HTET / STET पास 3 मार्च तक करें अप्लाई

शैक्षिक योग्ताएं :

असिस्टेंट टेस्टिंग ऑफिसर के लिए: कैंडिडेट्स को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से जियोलॉजी या केमेस्ट्री में से किसी एक विषय में एमएससी डिग्री पास होनी चाहिए. तथा संबंधित क्षेत्र में 2 वर्ष का अनुभव भी होना अनिवार्य है.

सुपरिटेंडेंट गार्डन के लिए : इस पद के लिए कैंडिडेट्स को मान्यताप्राप्त विश्वविद्यालय /संस्थान से हॉर्टिकल्चर विषय के साथ बीएससी एग्रीकल्चर की डिग्री पास होनी चाहिए तथा कैंडिडेट्स के पास दो साल का अनुभव होना चाहिए.

आयु सीमा 1 जनवरी 2022 को: इन दोनों पदों के लिए कैंडिडेट्स की न्यूनतम आयु 21 साल से कम और अधिकतम आयु 40 साल से अधिक नहीं होना चाहिए. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को राजस्थान सरकार के नियमानुसार छूट प्रदान की गई है.  

आवेदन शुल्क:

सामान्य वर्ग व अन्य राज्य के उम्मीदवार – 350 रुपयेओबीसी, बीसी – 250 रुपयेएससी, एसटी – 150 रुपये

ऐसे करें आवेदन

कैंडिडेट्स इन पदों के लिए राजस्थान लोक सेवा आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर निर्धारित तारीख के पहले ऑनलाइन मोड़ से अप्लाई करें.

यहां क्लिक करके पूरा नोटिफिकेशन पढ़ें 

Education Loan Information:Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Related posts

NIFT Group C Recruitment 2021: नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी में ग्रुप सी के कई पदों पर निकली भर्तियां, ऐसे करें अप्लाई

Admin

Sarkari Naukri Job Result 2021 Live: IIT कानपुर में विभिन्न पदों पर निकली वैकेंसी, 12 जुलाई है आवेदन करने की लास्ट डेट

News Blast

10वीं-12वीं की बोर्ड परीक्षाएं फिर स्थगित, 17 जुलाई से शुरू होनी थी परीक्षा, जल्द जारी होगा नया एग्जाम शेड्यूल

News Blast

टिप्पणी दें