April 29, 2024 : 9:29 PM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

Xiaomi Has Reached The Top With 26 Percent Share In The Domestic Smartphone Market

[ad_1]

चीनी स्मार्टफोन कंपनी Xiaomi ने एक बार फिर भारत में अपनी धाक साबित की है. सीमा विवाद को लेकर चीन के साथ चल रहे गतिरोध के बीच चाइनीज सामानों का विरोध होता रहा, बावजूद इसके शाओमी स्मार्टफोन्स की जबरदस्त बिक्री हुई है. साल 2020 की आखिरी तिमाही में Xiaomi घरेलू स्मार्टफोन बाजार में 26 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ टॉप पर पहुंच गई है.

सैमसंग को छोड़ा पीछे
शाओमी ने साल 2020 की आखिरी तिमाही में साउथ कोरियाई कंपनी सैमसंग को पीछे छोड़ दिया है. शाओमी सैमसंग की 20 प्रतिशत हिस्सेदारी से आगे पहुंच गई है. साल 2020 की तीसरी तिमाही में शाओमी ने मार्केट में तीन फीसदी की गिरावट टॉप पॉजिशन से खिसक गई थी. 24 फीसदी हिस्सेदारी के साथ सैमसंग शाओमी से आगे निकल गई थी. दो साल में पहली बार सैमसंग शाओमी से आगे निकली थी, लेकिन ये ज्यादा दिन तक नहीं चला और महज एक महीने में शाओमी फिर से टॉप पर पहुंच गई.

Redmi 9 सीरीज ने मचाया धमाल
Redmi 9 सीरीज की जबरदस्त डिमांड के चलते शाओमी ने साल 2020 की आखिरी तिमाही के दौरान साल में 13 प्रतिशत की ग्रोथ हासिल की. हालांकि सैमसंग ने भी मार्केट में ग्रोथ हासिल की लेकिन कंपनी सिर्फ बाजार अपनी हिस्सेदारी को सिर्फ एक प्रतिशत बढ़ाने में कामयाब रही. शाओमी के बाद सैमसंग ही मार्केट पर राज कर रही है. सैमसंग के फोन भी भारत में काफी पसंद किए जाते हैं.

ये भी पढ़ें

Apple इस साल लेकर आ रही सस्ता 5G iPhone, जानें कब लॉन्च होगा फोन

Apple ने भारत में की जबरदस्त कमाई, इस iPhone की रही सबसे ज्यादा डिमांड

[ad_2]

Related posts

Fire-Boltt ने भारत में लॉन्च की ये खास Smartwatch, पानी पीने के लिए करेगी आपको अलर्ट

News Blast

Wireless Earphone: 999 रुपये में लॉन्च हुआ ये ईयरफोन, सिर्फ 10 मिनट में होगा चार्ज

News Blast

Xiaomi Redmi 8A Dual Becomes Cheaper By Rs 2000 Know Price And Specifications

Admin

टिप्पणी दें