January 24, 2022 : 12:04 AM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

Fire-Boltt ने भारत में लॉन्च की ये खास Smartwatch, पानी पीने के लिए करेगी आपको अलर्ट

भारत में पिछले कुछ समय से स्मार्टवॉच का क्रेज तेजी से बढ़ा है. आपको इस समय बाजार में हर तरह की और हर बजट स्मार्टवॉच मिल जाएंगी. वॉच का काम अब सिर्फ समय बताने तक ही सीमित नहीं रह गया है, बल्कि आपकी हेल्थ का काफी अच्छे से ख्याल रखती है. यही नहीं इसके जरिए अब आप कॉलिंग का भी लुत्फ ले सकते हैं. बजट सेगमेंट में फायर-बोल्ट (Fire-Boltt) ने हाल ही में अपनी किफायती स्मार्टवॉच ‘Fire-Boltt Talk’ को भारतीय बाजार में उतारा है. इस स्मार्टवॉच में ब्लूटूथ कॉलिंग से लेकर फिटनेस ट्रैकर जैसे कई धांसू फीचर्स दिए गए हैं. आइइ जानते हैं इसकी कीमत से लेकर फीचर्स तक सारी जानकारी. 

इतनी है कीमत 
Fire-Boltt Talk स्मार्टवॉच को कंपनी ने 4,999 रुपये की कीमत के साथ लॉन्च किया है. हालांक आप अभी इसे फ्लिपकार्ट पर महज 4,499 रुपये में ऑर्डर कर सकते हैं. ये तीन कलर ऑप्शंस में अवेलेबल है, जिसमें ब्लैक, ग्रीन और ग्रे कलर शामिल हैं. फायर बोल्ट स्मार्टवॉच का वजन सिर्फ 60 ग्राम है. इस पर कंपनी की तरफ से एक साल की वारंटी दी गई है. 

ऐसा है डिजाइन
Fire-Boltt Talk स्मार्टवॉच में डायल राउंड शेप में दिया गया है, इसकी बिल्ट क्वालिटी काफी बेहतर है. इस स्मार्टवॉच में 1.28 इंच का टच round HD डिस्प्ले दिया गया है, जिसका रिजॉल्यूशन 240×280 पिक्सल है. ये 44mm Bevel Curved Glass के साथ 3डी एचडी (240×280 पिक्सल) डिस्प्ले है. यह सिलिकॉन स्ट्रैप के साथ स्टेनलेस स्टील बॉडी के साथ आता है. वियरेबल में नेविगेशन के लिए साइड में सिंगल बटन दिया गया है.

कमाल के हैं फीचर्स
Fire-Boltt की इस स्मार्टवॉच इस कीमत में पहली स्मार्टवॉच है, जो ब्लूटूथ वॉइस और कॉल असिस्टेंट फीचर से लैस है, यानी आप इसकी मदद से कॉल रिसीव भी कर सकते हैं. यह ब्लूटूथ सपोर्ट के साथ आती है. एंड्रॉयड या आईओएस स्मार्टफोन पर यह म्यूजिक कंट्रोल की फैसिलिटी भी देती है. हालांकि यह iOS डिवाइसेज पर कॉलिंग फीचर्स को सपोर्ट नहीं करती है. 

मिलेंगे इतने वर्कआउट मोड्स
इस स्मार्टवॉच में एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट सेंसर, SpO2 स्कैनर और ऑप्टिकल हार्ट रेट सेंसर जैसे फीचर्स दिए गए हैं. फिटनेस ट्रैकिंग के लिए फायर-बोल्ट टॉक में रनिंग, वॉकिंग, साइकिलिंग, स्किपिंग, फुटबॉल, बास्केटबॉल, बैडमिंटन और स्विमिंग जैसी एक्टिविटी के लिए एक मल्टी स्पोर्ट्स मोड की सुविधा है. यही नहीं इसमें खास बात ये है कि यह आपको पानी पीने के लिए भी अलर्ट करेगी.

10 दिनों का मिलेगा बैटरी बैकअप
पावर कि लिए Fire-Boltt Talk स्मार्टवॉच में 170mAh की बैटरी दी गई है, जो फुल चार्ज करने के बाद Bluetooth कॉलिंग के साथ बैटरी पांच दिनों तक चलती है, इसके बिना 10 दिनों तक की बैटरी बैकअप आपको मिल सकता है, जबकि स्टैंड-बाय टाइम 30 दिनों का होने का दावा किया गया है. इसे दो घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है.  

इनसे होगा मुकाबला
Fire-Boltt Talk वॉटर रसिस्टेंट के लिए IPX7 सर्टिफाइड है. मतलब पसीने से भी इस पर कोई असर नहीं पड़ेगा. इस स्मार्टवॉच का सीधा मुकाबला रियलमी, शाओमी boat और नॉइज़ जैसे ब्रांड्स से होगा. देखना होगा कि ये इन ब्रांड्स को कैसे टक्कर दे पाती है.

ये भी पढ़ें

Samsung Galaxy Unpacked 2021: सैमसंग ने लॉन्च किए फोल्डेबल स्मार्टफोन्स और Galaxy Watch 4 स्मार्टवॉच, जानें सारी डिटेल्स

20 हजार से कम कीमत में लॉन्च हुआ Infinix X1 40 एंड्रॉयड स्मार्ट टीवी, इस खास टेक्नोलॉजी से है लैस

Related posts

Flipkart और Amazon फेस्टिवल सेल में स्मार्ट TV और वाशिंग मशीन पर मिलेंगे ये शानदार ऑफर्स, जानें

News Blast

अगर आप भी किसी से छुपाना चाहते हैं WhatsApp पर सीक्रेट चैट, तो अपनाएं ये ट्रिक

News Blast

श्याओमी की एमआई बनी वॉच 4 लॉन्च; इसे खासतौर से बच्चों के लिए डिजाइन किया है, इसमें दो कैमरे लगे हैं, जिससे पैरेंट्स बच्चों पर नजर रख सकेंगे

News Blast

टिप्पणी दें