May 16, 2024 : 3:29 PM
Breaking News
राष्ट्रीय

जम्मू-कश्मीर में भूकंप: 5.1 तीव्रता के झटकों से हिले उधमपुर, किश्तवाड़, डोडा और पुंछ; दशहत में लोग घरों से बाहर आए

[ad_1]

Hindi NewsNationalEarthquake Of Magnitude 5.1 On The Richter Scale Occurred At 1932 Hours In Jammu & Kashmir

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

श्रीनगर8 दिन पहले

कॉपी लिंकभूकंप के बाद नेशनल सेंटर ऑफ सिस्मोलॉजी ने ये मैप जारी किया। - Dainik Bhaskar

भूकंप के बाद नेशनल सेंटर ऑफ सिस्मोलॉजी ने ये मैप जारी किया।

जम्मू-कश्मीर में सोमवार शाम करीब साढ़े सात बजे भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। इसका केंद्र जम्मू के कटरा से 63 किलोमीटर दूर उत्तर-पूर्व में जमीन से 5 किलोमीटर गहराई में था। रिक्टर स्केल पर इस भूकंप की तीव्रता 5.1 मापी गई है। अभी तक जानमाल के नुकसान की कोई जानकारी नहीं आई है।

उधमपुर, डोडा, किश्तवाड़ और पुंछ में झटके महसूस किए गए हैं। किश्तवाड़ में लोगों ने दो बार भूकंप के झटके महसूस किए हैं। किश्तवाड़ और ऊधमपुर जिलों में लोग अपने घरों से बाहर खुले मैदान में निकल आए।

जम्मू-कश्मीर में इस साल दूसरी बार भूकंपजम्मू-कश्मीर में इस साल दूसरी बार भूकंप के झटके महसूस हुए हैं। इसके पहले 4 जनवरी को बंदीपोरा में 3.5 तीव्रता का भूंकप आया था। पिछले साल दिसंबर में 4 बार झटके आए थे। 16 दिसंबर तीन बार 4.0, 4.3 और 3.7 की तीव्रता का भूकंप आया था। 21 दिसंबर को भी 3.7 की तीव्रता के झटके महसूस हुए थे।

शनिवार को हिमाचल में झटके महसूस हुए थेशनिवार 9 जनवरी को हिमाचल प्रदेश में कई इलाकों में भूकंप के तगड़े झटके महसूस किए गए थे। भूकंप के झटकों के बाद लोग घबराकर अपने घरों से बाहर आ गए थे। भूकंप की तीव्रता 4.2 मापी गई थी। नेशनल सेंटर ऑफ सिस्मोलॉजी के अनुसार, रात करीब 8.22 बजे आए भूकंप का केंद्र कांगड़ा की करेरी लेक में था।

[ad_2]

Related posts

अब बच्चों के कोरोना टीके की बारी: बच्चों के लिए कोवैक्सिन के इस्तेमाल की मंजूरी सितंबर तक मिल सकती है; फेज-2, 3 की ट्रायल के नतीजों का है इंतजार

Admin

Madhya pradesh: चार साल की बच्ची के दुष्कर्मी 75 वर्षीय बुजुर्ग को 20 साल की सजा

News Blast

केजरीवाल बोले- अब तक 71 हजार मरीज ठीक हुए; आज 1000वां मरीज डिस्चार्ज होगा, अस्पताल में डिप्टी सीएम भी मौजूद रहेंगे

News Blast

टिप्पणी दें