May 13, 2024 : 6:12 AM
Breaking News
करीयर

बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी 23 नवंबर से दोबारा खोलेगी कैंपस, यूजीसी गाइडलाइंस और SOP की निगरानी के लिए समितियों का होगा गठन

  • Hindi News
  • Career
  • Banaras Hindu University Will Reopen From November 23, University To Form Committees To Monitor UGC Guidelines And SOP In The Campus

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

2 महीने पहले

  • कॉपी लिंक

बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (BHU) ने कोरोना के कारण बंद पड़े यूनिवर्सिटी कैंपस को दोबारा खोलने के दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं। BHU की तरफ से जारी गाइडलाइंस के मुताबिक यूनिवर्सिटी 23 नवंबर से दोबारा खोली जाएगी। इसके लिए BHU ने यूजीसी दिशानिर्देशों और सरकार द्वारा जारी SOP के कार्यान्वयन और निगरानी के लिए समितियों का गठन किया है।

पीएचडी फाइनल ईयर के स्टूडेंट्स के लिए खुलेगा कैंपस

यह समितियां समय-समय पर स्थिति का आकलन कर, हालात के मुताबिक स्थिति को ध्यान में रखते हुए अन्य धाराओं के विभागों को फिर से खोलने का निर्णय लेंगी। आदेश के मुताबिक यूनिवर्सिटी पहले चरण में यानी 23 नवंबर से साइंस के पीएचडी प्रोग्राम के फाइनल ईयर के स्टूडेंट्स को रिसर्च कार्यों के लिए यूनिवर्सिटी आने की अनुमति देगा। बाद में स्थिति को ध्यान में रखते हुए, समय के दौरान अन्य विभागों को फिर से खोलना तय किया जाएगा।

50 प्रतिशत स्टूडेंट्स होंगे उपस्थित

राज्य सरकार के आदेश के मुताबिक, BHU राज्य का पहला ऐसा कॉलेज बन गया है, जिसने सात महीने बाद दोबारा कॉलेज खोलने की घोषणा की है। उच्च शिक्षण संस्थानों को रोस्टर के आधार पर 50 प्रतिशत स्टूडेंट्स की उपस्थिति के साथ फिर से खोला जाएगा। हालांकि, ऐसे स्टूडेंट, टीचर और कर्मचारी जो कि कन्टेनमेंट जोन में रह रहे हैं, उन्हें संस्थानों में एंट्री करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

Related posts

खुशखबरी! केरल में आ गया मॉनसून, IMD के मैप में देखें दिल्ली-यूपी-बिहार में कब देगा दस्तक

News Blast

IBPS RRB 2020: RRB ऑफिस असिस्टेंट 2020 का रिजल्ट जारी, 22 दिसंबर तक ऑफिशियल वेबसाइट पर नतीजे देख सकेंगे कैंडिडेट्स

Admin

सरकारी नौकरी:इंडियन पोस्ट सर्विस ने GDS के 4368 पदों पर भर्ती के लिए मांगे एप्लीकेशन, 26 मई आवेदन की आखिरी तारीख

News Blast

टिप्पणी दें