May 8, 2024 : 3:34 PM
Breaking News
खेल

लाबुशेन का कबूलनामा: ऑस्ट्रेलियाई बैट्समैन ने कहा- भारतीय गेंदबाज हम पर भारी पड़े, अब बहानेबाजी से काम नहीं चलेगा

[ad_1]

Hindi NewsSportsCricketAUS VS IND Sydney |Test Marnus Labuschagne Indian Bowlers Will Have To Target In The Third Test; No Excuse For Not Scoring Run

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सिडनी10 मिनट पहले

कॉपी लिंक

मार्नस लाबुशेन टीम इंडिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले दो टेस्ट में 129 रन ही बना सके हैं। (फाइल)

मेलबर्न में 7 जनवरी से शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट के पहले ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मॉर्नस लाबुशेन ने अपनी टीम के बल्लेबाजों को नसीहत दी। कहा- टीम इंडिया के बॉलिंग अटैक के खिलाफ अटैकिंग होना होगा। कुछ गेंदबाजों को टारगेट करें ताकि हम उन पर दबाव बना सकें। लाबुशेन ने माना कि अब तक भारतीय गेंदबाजों ने बहुत अच्छी रणनीति से गेंदबाजी की है।

इस मिडिल ऑर्डर बैट्समेन ने कहा- नाकामियों के लिए बहानेबाजी ठीक नहीं है। नए प्लान और स्ट्रैटेजी से टीम इंडिया के बॉलर्स का मुकाबला करना होगा। पहले सिंगल्स और डबल्स पर फोकस करें। इसके बाद बाउंड्रीज के बारे में सोचें।

तीसरे मैच को लेकर टीम ने प्लान तैयार किया है

मीडिया से बातचीत में लाबुशेन ने कहा, ” टीम ने तीसरे मैच को लेकर प्लान तैयार किए हैं। ये मैं शेयर नहीं कर सकता। स्ट्राइक रोटेशन पर भी बात हुई है। हम प्लान और दूसरी बातों पर सोचते जरूर है लेकिन, इन्हें अमल में नहीं ला पाते।

भारतीय गेंदबाजों ने बेहतर गेंदबाजी की

लाबुशेन ने कहा- भारतीय गेंदबाजों ने सही लाइन लेंथ और अनुशासन के साथ गेंदबाजी की। उनके पेसर्स और स्पिनर्स का प्लान बेहतर रहा। फील्ड प्लेसमेंट बॉलिंग के हिसाब से बिल्कुल सही रहा। हमने काफी गेंदों का सामना तो किया, लेकिन दो रन प्रति ओवर के औसत से ही रन बना सके। अब हमने इससे निपटने के लिए प्लान तैयार किया है। उम्मीद है कि इस बार उन पर दबाव बनाने में कामयाब होंगे।” लाबुशेन ने दो टेस्ट मैचों की चार पारियों में 32.25 की औसत से 129 रन बनाए हैं।

सीरीज बराबरी पर

पहला टेस्ट एडिलेड में खेला गया था। ऑस्ट्रेलिया ने 8 विकेट से जीत दर्ज की थी। मेलबर्न में खेले गए दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया ने वापसी की। विराट कोहली की गैरमौजूदगी में कप्तानी कर रहे रहाणे की अगुआई में टीम इंडिया ने यहां 8 विकेट से जीत दर्ज की। इस तरह 4 टेस्ट की सीरीज अब 1-1 से बराबरी पर है। तीसरा टेस्ट 7 जबकि चौथा और आखिरी 15 जनवरी से खेला जाएगा।

[ad_2]

Related posts

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर मई के अंत में प्रैक्टिस शुरू कर सकते हैं, मेडिकल चीफ आर्चर्ड सुरक्षा के लिए गाइडलाइन तैयार करेंगे

News Blast

पीसीबी के ट्विटर पर देश के नाम की स्पेलिंग से ‘एस’ गायब; यूजर्स बोले- इंग्लैंड का तो पता नहीं, लेकिन पाकिस्तान की स्पेलिंग को जरूर ‘किल’ कर दिया

News Blast

टेस्ट में गेंदबाजों के लिए 2-3 महीने की ट्रेनिंग जरूरी, नहीं तो चोट का खतरा ज्यादा

News Blast

टिप्पणी दें