May 17, 2024 : 2:40 PM
Breaking News
करीयर

मेडिकल काउंसलिंग कमेटी ने काउंसलिंग को किया स्थगित, गुरुवार से शुरू होना था रजिस्ट्रेशन तमिलनाडु- केरल से उठे सर्विस रिजर्वेशन के मुद्दे के चलते किया फैसला

  • Hindi News
  • Career
  • NEET SS 2020 21| Medical Counseling Committee Postpond The Counseling To Be Held From 08 October Till Next Order

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

3 महीने पहले

  • कॉपी लिंक

गुरुवार, 08 अक्टूबर से शुरू होने वाली नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट सुपर स्पेशियलिटी (NEET SS) 2020-21 काउंसलिंग को स्थगित कर दिया गया है। इस बारे में मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) की ऑफिशियल वेबसाइट, mcc.nic.in पर एक नोटिफिकेशन जारी कर जानकारी दी। कमेटी ने बताया कि काउंसलिंग की तारीखों को अगले आदेश तक के लिए स्थगित किया गया है। दरअसल, तमिलनाडु और केरल से उठे सर्विस रिजर्वेशन के मुद्दे को ध्यान में रखते हुए ऑथोरिटी ने काउंसलिंग प्रोग्राम को स्थगित करने का फैसला किया है।

आज एक्टिव होनी थी रजिस्ट्रेशन लिंक

इससे पहले जारी हुए शेड्यूल के मुताबिक, मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) ने NEET SS काउंसलिंग की प्रोसेस आज से शुरू होनी थी। इसके लिए आज से रजिस्ट्रेशन लिंक MCC की ऑफिशियल वेबसाइट आज से एक्टिव किया जाना था। हालांकि, अब उम्मीदवारों को इसके लिए इंतजार करना पड़ेगा। NEET SS 2020 परीक्षा में सफल होने वाले कैंडिडेट्स ही काउंसलिंग के लिए आवेदन करने के पात्र होंगे। NEET SS 2020 काउंसलिंग का आयोजन दो राउंड में किया जाएगा।

15 सितंबर को हुई थी परीक्षा

नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन (NBE) की तरफ से 15 सितंबर को NEET SS 2020 का आयोजन किया था। इसके बाद 26 सितंबर, 2020 को नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट, nbe.edu.in पर परीक्षा के नतीजे जारी किए थे। परीक्षा में 50 या इससे ऊपर पर्सेंटाइल लाने वाले कैंडिडेट्स को सफल घोषित किया गया था। सफल उम्मीदवारों को देश भर के 156 सरकारी और निजी मेडिकल कॉलेजों और सशस्त्र बल चिकित्सा सेवा (AFMS) संस्थानों में डॉक्टर ऑफ मेडिसिन (DM) और मास्टर ऑफ चिरुरिया (MCh)) की 2,447 सीटों पर एडमिशन मिलेगा।

Related posts

कमलनाथ ने शुरू की असंतुष्टों को साधने की कोशिश

News Blast

Sarkari Naukri LIVE Updates: बैंक, पुलिस समेत राज्य के इन सरकारी विभागों में निकली भर्तियां

Admin

मोदी बोले- पॉलिसी का मकसद बच्चों में तनाव दूर कर खेल के जरिए सिखाना; लर्निंग का 5 ‘E’ फॉर्मूला भी दिया

News Blast

टिप्पणी दें