May 19, 2024 : 1:53 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

आने वाली है परीक्षा की घड़ी: CBSE के बोर्ड एग्जाम ऑनलाइन नहीं होंगे, शिक्षा मंत्री आज तारीखों का ऐलान करेंगे

[ad_1]

Hindi NewsNationalCBSE Board Exams Updates | Union Education Minister Said Exams Will Be Held Physically, Dates To Be Announced On 31 December

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली17 मिनट पहले

कॉपी लिंक

एजुकेशन मिनिस्टर रमेश पोखरियाल निशंक ने बुधवार को बताया कि एग्जाम के दौरान कोरोना प्रोटोकाल का ध्यान रखा जाएगा। -फाइल फोटो

सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं कराने के लिए माथापच्ची कर रहा है। शिक्षा मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक आज शाम 6 बजे इन परीक्षाओं की तारीखों का ऐलान करेंगे। उन्होंने बुधवार को सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी। इसमें उन्होंने साफ किया कि बोर्ड परीक्षाएं ऑनलाइन नहीं होंगी। इन्हें कोरोना प्रोटोकॉल के तहत कराया जाएगा।

न्यूज एजेंसी से बातचीत में निशंक ने कहा कि परीक्षा गृह मंत्रालय और स्वास्थ्य मंत्रालय के निर्देशों के मुताबिक कराई जाएगी। स्टूडेंट्स की सुरक्षा तय करना हमारी पहली प्रायरिटी है। सरकार इस मामले में अलर्ट है और नए स्ट्रेन को लेकर सभी उपाय कर रही है।

तारीखों से छात्रों का भ्रम दूर होगाइससे पहले उन्होंने कहा था कि परीक्षाओं को लेकर छात्रों में उलझन और भ्रम की स्थिति है। ऐसे में तारीखों की घोषणा होने से स्थिति स्पष्ट हो जाएगी। उन्होंने कहा कि मैं सभी विद्यार्थियों, अभिभावकों, शिक्षकों और संस्थानों को आश्वस्त करता हूं कि परीक्षा से जुड़े सभी फैसले आपके हित और भविष्य को ध्यान में रखकर ही लिए जाएंगे।

[ad_2]

Related posts

हाथरस के नजदीक सिर्फ हुकूमत, हकीकत सबसे दूर; कहां गुजर रहे हैं महिलाओं के 5 घंटे और रिया के बारे में क्या है नया दावा

News Blast

मोरटोरियम पीरियड में ईएमआई पर ब्याज माफ नहीं करेगी केंद्र सरकार

News Blast

सड़क पर कीचड़, दिव्यांग गर्भवती को झोली में डालकर तीन किमी दूर अस्पताल ले गए परिजन; गुरु नानक देव जी का पावन विवाह आज

News Blast

टिप्पणी दें