May 12, 2024 : 10:52 PM
Breaking News
करीयर

Bihar Teacher Merit List: आज कभी भी जारी हो सकती है 94 हजार प्राइमरी शिक्षक भर्ती की मेरिट लिस्ट, पढ़ें डिटेल्स

[ad_1]

Bihar 94 thousand Elementary Teacher Recruitment 2020 Merit List: बिहार के प्राथमिक स्कूलों में 94 हजार अध्यापकों की भर्ती के लिए मेरिट सूची आज 26 दिसंबर को किसी भी समय जारी की जा सकता है. यह मेरिट लिस्ट एनआईसी की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की जायेगी. कैंडिडेट्स इसे एनआईसी के पोर्टल पर से चेक कर सकते हैं. इस मेरिट लिस्ट के जारी होने के बाद बिहार के 71 हजार प्राथमिक विद्यालयों में रिक्त पड़े 94 हजार पदों पर डेढ़़ साल से चल रही नियुक्ति की प्रक्रिया जल्द ही पूरी कर ली जाएगी.

बिहार शिक्षा विभाग ने काउंसिलिंग और नियोजन पत्र वितरण को छोड़ शेष सभी कार्यों को अंजाम तक पहुंचाने के लिए शेड्यूल जारी कर दिया है. शिक्षा विभाग बिहार ने इसके तहत सभी नियोजन इकाइयों को मेरिट लिस्ट का प्रकाशन करने एवं 26 दिसंबर 2020 तक एनआईसी के पोर्टल पर इसे अपलोड करने का निर्देश दिया है.

बिहार के प्राथमिक शिक्षा निदेशक डा. रंजीत कुमार सिंह ने 21 दिसंबर 2020 को पटना हाईकोर्ट के आदेश के अनुपलान में सभी नियोजन इकाइयों को मेरिट सूची के अंतिम प्रकाशन के संबंध में आदेश जारी किया था. बिहार में 94 हजार प्राथमिक शिक्षकों की नियुक्ति के मामले की सुनवाई करते हुए पटना हाईकोर्ट ने नियुक्ति की प्रक्रिया को पूर्ण करते हुए नियुक्ति पत्र अविलंब निर्गत करने निर्देश दिया था.  इसी के आलोक में 21 दिसंबर 2020  को जारी शेड्यूल के मुताबिक 26 दिसंबर  2020 तक मेरिट लिस्ट का प्रकशन किया जायेगा. उसके बाद 28 दिसंबर 2020 से लेकर 4 जनवरी 2021 तक मेधा सूची पर आपत्तियां की जा सकेंगी. जो कैंडिडेट्स इस पर आपत्तियां देना चाहें वे अपनी आपत्ति एनआईसी के पोर्टल पर ऑनलाइन भेजें.

सभी प्रकार की आपत्तियों का निराकरण कर सभी नियोजन इकाइयों द्वारा मेधा सूची का अंतिम प्रकाशन 4 जनवरी 2021 से 10 जनवरी 2021 के बीच करते हुए इसे एनआईसी के पोर्टल पर अपलोड करना होगा. जारी नोटिस के जरिए प्राथमिक शिक्षा निदेशक डा. रंजीत कुमार सिंह ने सभी नियोजन इकाइयों से कहा है कि नियोजन संबंधी गतिविधि जिस स्तर तक पूरी हो गयी है, उसमें दोहराव की जरूरत नहीं होगी.

RPSC Lecturer Result: राजस्थान स्कूल लेक्चरर परीक्षा 2018 के रिजल्ट और मेरिट लिस्ट rpsc.rajasthan.gov.in पर जारी

Education Loan Information:Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Related posts

CBSE एग्जाम पैटर्न में बदलाव: 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षा में अब दाे खंड में हाेंगे पेपर, केस स्टडी वाले क्वेश्चन कम कर ऑब्जेक्टिव सवालों की बढ़ी संख्या

Admin

Bhopal News : तलाक केस से नाराज पति ने पत्‍नी पर किया ब्‍लेड से हमला, छिपकर कर रहा था इंतजार

News Blast

BEL में प्रोजेक्ट और ट्रेनी इंजीनियर की बंपर भर्ती, 27 सितंबर तक कर सकते है अप्लाई

News Blast

टिप्पणी दें