May 17, 2024 : 2:49 AM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

Best Smart LED TV Under Inr 30000 For Your Home Check Price And Features

[ad_1]

इन दिनों कम बजट में कई अच्छे स्मार्ट टीवी बाजार में मौजूद हैं, इस रिपोर्ट में हम आपको 43 इंच के कुछ खास स्मार्ट टीवी के बारे में बता रहे हैं जिनकी कीमत 30 हजार रुपये से भी कम है. कोडक से लेकर वनप्लस तक ये कंपनियां आपके लिए 43 इंच के एलईडी मार्केट में लेकर आई हैं. अगर आप 43 इंच का एक नया स्मार्ट टीवी खरीदने की सोच रहे हैं यह रिपोर्ट आपके लिए फायदेमंद साबित होगी.

Kodak 43 इंच स्मार्ट LED TV
43 इंच में अगर आप एक शानदार स्मार्ट LED TV खरीदने की सोच रहे हैं तो Kodak का 43UHDX7XPRO आपके लिए बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकता है. यह एक 4K (3840 x 2160) स्मार्ट टीवी है, जोकि प्रीमियम डिजाइन के साथ कई अच्छे फीचर्स से भी लैस है. कनेक्टिविटी के लिए इसमें 3 HDMI और 2 USB पोर्ट्स दिए गये हैं. इंटरनेट कनेक्टिविटी के लिए इसमें WiFi की सुविधा मिलती है. इसके अलावा इसमें ब्लूटूथ का सपोर्ट भी मिलता है. Kodak के इस TV में शानदार पिक्चर क्वालिटी मिलती है. यह 60 Hz रिफ्रेश रेट के साथ है, लेकिन खास बात यह है कि फास्ट मोशन वीडियो भी स्मूथ रहते हैं. इसमें MP4, MPEG, MPG, MKV, AVI, FLV और ASF जैसे वीडियो फोर्मट्स आसानी से प्ले होते हैं.

बेहतर परफॉरमेंस के लिए इसमें ARM Cortex A53 प्रोसेसर लगा है, साथ ही ग्राफिक्स के लिए इसमें Mali-450 प्रोसेसर का सपोर्ट मिलता है. इसमें 2GB और 8 GB स्टोरेज दिया गया है.इस TV में नेटफ्लिक्स, youtube, डिज्नी+हॉटस्टार, प्राइम वीडियो, सोनी लिव जैसे तमाम एप्सपहले से ही मिल जायेंगे. आप चाहें तो प्ले स्टोर से अपनी पसंद के एप्प को इंस्टाल भी कर सकते हैं. यह एंड्राइड OS पर काम करता है, साथ ही इसमें एंड्राइड और IOS मोबाइल को कनेक्ट किया जा सकता है. इस TV की सबसे खास बात इसका साउंड है. इसमें 24W के दो स्पीकर्स दिए हैं, जिनका साउंड काफी बेहतर है. यूजर्स के लिए इसमें 6 साउंड मोड्स दिए गये हैं. इस टीवी के साथ एक स्मार्ट रिमोट कंट्रोल भी मिलता है. कंपनी इस पर एक साल की वारंटी दे रही है. कुल मिलकर यह एक किफायती और शानदार स्मार्ट TV है. आप इसे फ्लिप्कार्ट से खरीद सकते हैं, इसकी कीमत 23,499 रुपये है.

Thomson 43 इंच स्मार्ट LED TV
Thomson की बेज़ेल लैस डिस्प्ले वाली नई रेंज Oath Pro का 43 इंच का स्मार्ट LED TV काफी पॉपुलर है. यह एंड्रॉयड पाई 9.0 का और गूगल प्ले-स्टोर का सपोर्ट मिलता है. इसके अलावा इसमें Netflix, YouTube,और प्राइम वीडियो जैसे एप्स पहले से ही इंस्टॉल्ड हैं. इस टीवी के साथ एक खास रिमोट भी मिलता है जोकि ब्लैक और रोज़ गोल्ड कलर में है. इस पर वैसे तो कई बटन्स दिए गये हैं लेकिन यूजर की सुविधा के लिए इसमें Netflix, YouTube, Google Play और Prime Video के बटन आपको मिल जायेंगे. इस टीवी में वॉयस कमांड के जरिए गूगल असिस्टेंट का सपोर्ट मिलता है.

बेहतर विडियो क्वालिटी के लिए इस टीवी में 4K के साथ HDR का भी सपोर्ट दिया है. साउंड के लिए इनमें Dolby digital plus, Dolby vision जैसे फीचर्स मिलते हैं. कंपनी ने इसमें IPS पैनल का इस्तेमाल किया है. बेहतर साउंड के लिए इसमें 30W के दो स्पीकर्स दिए हैं. कनेक्टिविटी के लिए इनमें Wifi, HDMI, USB और Bluetooth 5.0 जैसे फीचर्स मिलते हैं. आप इसे फ्लिप्कार्ट से खरीद सकते हैं, इसकी कीमत 25,999 रुपये है. कंपनी इस पर एक साल की वारंटी दे रही है.

Realme 43 इंच स्मार्ट LED TV
Realme का 43 इंच का स्मार्ट TV इस समय 23,999 रुपये की कीमत में ख़रीदा जा सकता है. यह एक फुल HD(1920 × 1080 पिक्सल) टीवी है. परफॉरमेंस के लिए इनमें मीडिया टेक, क्वैड कोर प्रोसेसर जोकि बिल्ट इन ARM Cores A53 CPU और Mali-470 MP3 GPU से लैस हैं.इसके साथ ही इनमें 1GB रैम और 8GB इंटरनल स्टोरेज की सुविधा मिलती है. कनेक्टिविटी के लिए इनमें Wifi, ब्लूटूथ 5, 3HDMI पोर्ट्स और 2 USB पोर्ट्स दिए हैं. इसका डिजाइन अच्छा है. बेहतर साउंड के लिए इसमें 24W के Quad स्पीकर्स दिए हैं. इसमें वन टच गूगल अस्सिस्टेंट का सपोर्ट मिलता है. गूगल प्ले स्टोर की 5000 प्लस एप्प्स को यह TV सपोर्ट करता है.

OnePlus 43 इंच स्मार्ट TV
OnePlus के Y Series 43 इंच की कीमत 22,999 रुपये है. यह टीवी में एंड्रॉयड पाई 9.0 और गूगल प्ले-स्टोर का सपोर्ट मिलता है. साउंड के लिए 20W के स्पीकर्स दिए हैं. कनेक्टिविटी के लिए इनमें ब्लूटूथ की भी सुविधा दी गई है, इसके अलावा इनमें Oxygen Play, OnePlus कनेक्ट जैसे फीचर्स भी मिलेंगे. यह इनबिल्ड Google Chromecast फीचर के साथ आता है. इसमें फुल एचडी डिस्प्ले DCI-P3 कलर गेमट टेक्नोलॉजी दी गई है.

ये भी पढ़ें

12 दिसंबर से होगी Amazon Small Business Day Sale की शुरुआत, छोटे कारोबार को ऐसे मिलेगा फायदा

स्मार्टफोन के साथ लैपटॉप को भी चार्ज करेगा इंडिया का पहला पावरबैंक, इन ब्रांड्स को मिलेगी चुनौती

[ad_2]

Related posts

अब स्मार्टफोन मार्केट में होगा मुकेश अंबानी का कब्जा? कंपनी इस साल के अंत तक उतारेगी 10 करोड़ सस्ते स्मार्टफोन; साथ में डेटा पैक भी मिलेगा

News Blast

10 हजार रुपए कम में खरीद सकेंगे गैलेक्सी बड्स लाइव इयरबड्स, गैलेक्सी वॉच 3 पर 5000 रुपए तक की छूट; जानें ऑफर डिटेल्स

News Blast

टिकटॉक को बैन करने वाले ट्रम्प प्रशासन के एग्जीक्यूटिव ऑर्डर खिलाफ सोमवार को केस दायर करेगी बाइटडांस

News Blast

टिप्पणी दें