May 17, 2024 : 7:27 AM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

टिकटॉक को बैन करने वाले ट्रम्प प्रशासन के एग्जीक्यूटिव ऑर्डर खिलाफ सोमवार को केस दायर करेगी बाइटडांस

नई दिल्लीः चीन के वीडियो-शेयरिंग एप्लिकेशन टिकटॉक की पैरेंट कंपनी बाइटडांस ने रविवार को कहा है कि वह स्थानीय समयानुसार सोमवार को अमेरिका में अपनी सर्विस पर प्रतिबंध लगाने वाले ट्रम्प प्रशासन के एग्जीक्यूटिव ऑर्डर खिलाफ मुकदमा दायर करेगी.

ग्लोबल टाइम्स को कंन्फर्म करते हुए कंपनी ने एक ऑनलाइन पोस्ट में कहा, “लगभग एक साल से हम अमेरिकी सरकार के साथ उनकी चिंताओं को दूर करने के तरीकों की तलाश करने के लिए ईमानदारी से लगे हुए हैं.”

कंपनी ने की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि हालांकि, अमेरिकी सरकार ने तथ्यों से मुंह मोड़ लिया है और सामान्य कानूनी प्रक्रिया का उल्लंघन किया है. यहां तक कि कंपनियों के बीच की कमर्शियल नेगोशिएशन में अपनी इच्छा को थोपने की कोशिश कर रही है.

कंपनी ने कहा कि ” यह सुनिश्चित करने के लिए कि कानून के शासन की अवहेलना नहीं की जाए और हमारी कंपनी और यूजर्स को फेयर तरीके से ट्रीट किया जाए, हमारे पास न्यायिक व्यवस्था के माध्यम से एग्जीक्यूटिव ऑर्डर को चुनौती देने के अलावा कोई विकल्प नहीं है”

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने 6 अगस्त को एक एग्जीक्यूटिव ऑर्डर पर साइन किए, जिसमें 45 दिनों तक के लिए बाइटडांस के साथ किसी भी अमेरिकी लेनदेन पर प्रतिबंध लगाया गया था. 14 अगस्त को अमेरिकी राष्ट्रपति ने एक और एग्जीक्यूटिव ऑर्डर जारी किया, जिसमें इसे 90 दिनों के भीतर अमेरिका में टिकटॉक के ऑपरेशन्स में अपने इंटरेस्ट को डिवेस्ट करने के लिए कहा गया था.

टिकटॉक के अमेरिकी बिजनेस को खरीदने के लिए ओरेकल और माइक्रोसॉफ्ट सहित कई कंपनियां ने बातचीत की है.

वहीं, एक सप्ताह के भीतर ट्रम्प प्रशासन के खिलाफ यह दूसरा मुकदमा है. ग्लोबल टाइम्स के अनुसार, इससे पहले शुक्रवार को अमेरिका में वीचैट यूजर्स के एक ग्रुप ने इस पर प्रतिबंध को चुनौती देते ट्रम्प प्रशासन पर मुकदमा दायर किया.

यह भी पढ़ें-

अमेरिकी चुनाव: राष्ट्रपति ट्रंप का कैंपेन वीडियो जारी, ‘हाउडी मोदी’ और ‘नमस्ते ट्रंप’ के साथ नजर आए पीएम मोदी

उत्तर कोरियाः तानाशाह किम जोंग उन के कोमा में होने का दावा, बहन किम यो जोंग को मिली सत्ता की शक्तियां!

Related posts

Samsung Galaxy S20 Plus Is Getting A Discount Of 33000 Rupees In Flipkart Mobile Bonanza Sale

Admin

Nupur Sharma: पैगम्बर मोहम्मद पर टिप्पणी, मुस्लिम देशों का विरोध, अलकायदा की धमकी और 32 लोगों पर FIR

News Blast

अमेजन-फ्लिपकार्ट से लेकर आर्चीज तक इन 10 साइट से घर बैठे भेज सकते हैं देश-विदेश में राखियां, कुछ पर फ्री होम डिलीवरी उपलब्ध

News Blast

टिप्पणी दें